Home » Sports » Cricket » Latest News » Mike Hussey To Retire After Sydney Test Vs Sri Lanka

अब मैदान पर नहीं दिखेगा मिस्टर क्रिकेट का जलवा

Agency | Dec 29, 2012, 17:45PM IST
अब मैदान पर नहीं दिखेगा मिस्टर क्रिकेट का जलवा
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज माइकल हसी श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में अगले सप्ताह तीसरे टेस्ट के बाद अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगें।
 
स्थानीय मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि 37 वर्षीय हसी ने ऑस्ट्रेलिया के नाइन नेटवर्क से कहा है कि वह अपने परिवार के साथ समय गुजारना चाहते हैं। पिछले एक महीने के अंदर हसी दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं जो संन्यास लेंगें। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के बाद
अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।
 
'मिस्टर क्रिकेट' कहे जाने वाले हसी इस समय शानदार फार्म में चल रहे हें और उन्होंने अपने पिछले पांच टेस्टों में तीन शतक बनाए हैं। हसी 78 टेस्टों में 51.52 के प्रभावशाली औसत से 6183 रन बना चुके हैं। वह इसके अलावा 185 वनडे और 38 टवंटी-20 अन्तरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं।
 
हसी ने अपना पहला टेस्ट तीन नवंबर 2005 को ब्रिस्बेन में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था। वह 19 टेस्ट शतक बना चुके हैं। भारत के खिलाफ एक फरवरी 2004 को अपना वनडे करियर शुरू करने वाले हसी ने 185 मैचों में 48.15 के औसत और तीन शतकों की मदद से 5442 रन बनाए हैं। वह 38 टवंटी-20 मैचों में 721 रन बना चुके हैं।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 5

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment