Home » Sports » Cricket » Latest News » Pakistan Cricket Team S Match Shifted To Cuttack From Mumbai

मुंबई में नहीं होंगे पाकिस्तान के मैच, कटक में करवाया गया इंतजाम

Dainikbhaskar.com | Jan 18, 2013, 17:59PM IST
मुंबई में नहीं होंगे पाकिस्तान के मैच, कटक में करवाया गया इंतजाम
नई दिल्ली. पाकिस्तान के साथ सीमा मसले को लेकर चल रही तनातनी के मद्देनजर पाकिस्तानी टीम के मुंबई में होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबलों को ओडिशा शिफ्ट किया गया है। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2013 के कुछ मुकाबले मुंबई में होने थे, लेकिन सीमा विवाद के बाद विरोध-प्रदर्शन के डर से पाकिस्तान के मैचों को शिफ्ट किया गया।
 
हालांकि, बीसीसीआई या आईसीसी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन टूर्नामेंट के डायरेक्टर सुरु नाइक ने इस बात की पुष्टि की। नाइक के मुताबिक मुंबई में आयोजित होने वाले सभी पाकिस्तान के मैच अब ओडिशा के कटक शहर में खेले जाएंगे।
 
पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में है। जबकि भारत, इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका को ग्रुप ए में रखा गया है।
 
उल्लेखनीय है कि हाल ही में पाकिस्तान ने सीमा पर दो भारतीय जवानों की बर्बरता से हत्या कर दी थी। जिसके बाद दोनों देशों में तनातनी हो गई।
 
इस निंदनीय घटना के बाद पाकिस्तान के सभी हॉकी खिलाड़ियों को इंडियन हॉकी लीग से बाहर कर लौटा दिया गया। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने आई पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम भी विरोधियों के निशाने पर थी। मुंबई ने पाकिस्तानी टीम की मेजबानी से इंकार कर दिया था। गुजरात ने भी पड़ोसी टीम को अपनी जमीं पर मैच खेलने की इजाजत नहीं दी।
 
आयोजकों ने बीच का रास्ता निकालते हुए मैचों को ओडिशा के कटक शहर में करवाने का फैसला किया है। पहला मैच 28 जनवरी को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुंबई में खेला जाना था। अब यह मैच कटक में आयोजित होगा।
 
PHOTOS: धोनी को लगी चोट, नहीं कर सके प्रेस कॉन्‍फ्रेंस
PHOTOS: बेकाबू फैंस पर चलीं लाठियां, प्रैक्टिस के लिए पहुंची टीम इंडिया
PICS : धोनी के घर पार्टी करने पहुंची टीम, समर्थकों ने फेंके पत्थर
TOP FACTS : 150 करोड़ रु में बन कर तैयार हुआ 'धोनी का मैदान'
74 रन पर ऑल आउट हुई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
 
 

 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 5

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment