Home » Trending On Web » Apple Phone On Trending

एपल 5एस और 5सी ने मचाई इंटरनेट पर धूम

Dainikbhaskar.com | Sep 11, 2013, 16:15PM IST
एपल 5एस और 5सी ने मचाई इंटरनेट पर धूम

एपल कंपनी ने कैलिफोर्निया के कपरटिनो में मंगलवार रात करीब 11 बजे आईफोन 5एस और 5सी लांच किया। आईफोन-5सी भारत और चीन के उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। दोनों फोन की प्री-बुकिंग 13 सितंबर से जबकि डिलेवरी 20 सितंबर से शुरू होगी।
 
एपल ने पिछले साल लॉन्च हुए शानदार आईफोन 5 का लेटेस्ट वेरिएंट आईफोन 5s लॉन्च किया है। इस फोन में पिछले आईफोन के मुकाबले काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। इसमें कुछ हार्डवेयर संबंधी बदलाव भी किए गए हैं। जैसे A7 और M7 प्रोसेसर पहले आईफोन 5 में नहीं था।
 
अगर डिस्प्ले की बात की जाए तो कंपनी ने उन लोगों को निराश किया है जिन्हें फैबलेट काफी पसंद है। जहां पूरी दुनिया 5 और 6 इंच वाले स्मार्टफोन की ओर रुख किए हुए है वहीं एपल अपने 4 इंच के साइज में टिका हुआ है।
 
एप्पल ने आईफोन 5s को बाजार में और स्टाइलिश बना कर उतारा है। इसे कंपनी की नई तरकीब कहा जा सकता है। इसे गोल्ड फिनिश, सिल्वर फिनिश और ब्लैक कलर में निकाला गया है। अगर कीमत की बात की जाए तो इस फोन ने अपना शाही अंदाज बरकरार रखा है। 16GB वाले वेरिएंट की कीमत 649 डॉलर (करीब 41500 रुपए), इसके अलावा 32GB वाले वेरिएंट की कीमत 749 डॉलर (करीब 50183 रुपए) और अंत में सबसे ज्यादा 64 GB वाले आईफोन 5S की कीमत 849 डॉलर (करीब 57000 रुपए) होगी। इसकी बढ़ी हुई कीमत के चलते इसे बाजार में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।
 
एपल ने दूसरा नया फोन, आईफोन 5C, भले ही एक सस्ते विकल्प के रूप में उतारा हो पर इसकी सिम को अनलॉक कराने के लिए काफी खर्च आएगा। इसकी छिपी हुई कीमत यह बताती है कि ये फोन इतना सस्ता भी नहीं है।
 
इसके सिम अनलॉक की कीमत 16GB वाले वेरिएंट के लिए 549 डॉलर और 32GB वाले वेरिएंट के लिए 649 डॉलर होगी। कंपनी ने लॉन्च के समय इसका बेस प्राइज 99 डॉलर 16 GB वाले वेरिएंट का और 199 डॉलर 32 GB वाले वेरिएंट का बताया था, लेकिन एक्स्ट्रा सर्विसेज की कीमत अगर जोड़ दी जाए तो यह 549 डॉलर का हो जाता है।
 
आईफोन 5C में 4 इंच का डिस्प्ले होगा, यह काफी कुछ आईफोन 5 जैसा ही है। कोई बदलाव नहीं किया गया है, अगर इस फोन में आप एक साल पहले आए फोन से कुछ अलग फीचर की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको निराश होना पड़ेगा। अगर 4G कनेक्टिविटी की बात करें तो एपल अपनी जगह बनाने में नाकाम हो सकता है। इस फोन में जो फीचर्स हैं, उनमें से ज्‍यादातर नोकिया लूमिया 625 में मिल जाएंगे। नोकिया लूमिया में 4.7 इंच की स्क्रीन है यह फोन एपल से करीब 20000 रुपए सस्ता है।

इंटरनेट पर एपल कल से ही ट्रेंडग का सब्जेक्ट बना हुआ है। गूगल पर एपल के नए फोन को अभी तक 500,000 से ज्यादा यूजर्स सर्च कर चुके हैं।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 4

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment