Home » Trending On Web » Facebook Pic Of A Teenage Girl Shocks Indian Men Mentality

पुरुष मानसिकता का मजाक उड़ा रही है नाबालिग लड़की की यह तस्वीर

Dainikbhaskar.com | Dec 08, 2012, 19:23PM IST
पुरुष मानसिकता का मजाक उड़ा रही है नाबालिग लड़की की यह तस्वीर
भारतीय पुरुषों की मानसिकता को कुछ फेसबुक पेज परिभाषित कर रहे हैं। रितु शर्मा, अंजलि शर्मा और अन्य लड़कियों के नाम से बनाए गए इन फेसबुक पेजों लड़कियों की तस्वीरें शेयर कर लोगों से उन्हें लाइक करने के लिए कहा जाता है। 
 
 
की बार तो कुछ नाबालिग लड़कियों की फोटो पोस्ट करके लोगों से पूछा जाता है कैसी लग रही हूं। ऐसी ही एक फोटो 30 नवंबर को शेयर की गई थी। यह फोटो एक नाबालिग लड़की की है जिसे अब तक एक लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं और चार हजार के करीब ने इसे शेयर भी किया है। इस फोटो पर अब तक 96 हजार से अधिक टिप्पणियां भी आ गई हैं। 
 
 
यह पेज न सिर्फ फेसबुक के कम्यूनिटी गाइडलाइंस का खुला उल्लंघन कर रहा है बल्कि नाबालिग लड़कियों की तस्वीरें पोस्ट करके उन्हें संभावित सेक्स अपराधों का शिकार बनन के खतरे में भी डाल रहा है। 
 
 
इस तरह के पेज का लोकप्रिय होना यह भी दर्शाता है कि भारत में इंटरनेट सार्थकता कितनी कम है। लोग ऐसी तस्वीरें को फेसबुक की गाइडलाइंस के तहत रिपोर्ट करने के बजाए उन्हें लाइक करते हैं या उन पर टिप्पणियां करते हैं। 
 
जरा सोचिए एक नाबालिग बच्ची की तस्वीर डालकर पूछा गया कि कैसी लग रही हूं तो उसकी तारीफ करने के लिए पुरुषों की लाइन ही लग गई। 96 हजार से अधिक टिप्पणियां आ गईं और युवकों ने तमाम तरह के खूबसूरत शब्द उसकी तारीफ में लिख दिए। 
 
गौर करने वाली बात यह है कि यहां लाइक और क्लिक करने वाले लोगों को नहीं पता है कि अनजाने में वो अपराध कर रहे हैं। वो ऐसी पोस्ट को बढ़ावा दे रहे हैं जिसमें तस्वीर में दिख रही बच्ची से बिना पूछे ही उसका फोटो सोशल नेटवर्किंग के जरिए साझा किया जा रहा है। 
 
 
यदि भविष्य में आपके सामने इस तरह की कोई तस्वीर आए तो बेहतर है कि आप उसे फेसबुक को रिपोर्ट करे न की लाइक या कमेंट करके अपनी नासमझी का परिचय दें। 
Modi Quiz
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
4 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment