Home » Uttar Pradesh » Mahakumbh 2013 » News » Latest Happenings From The State Of UP 15-NOVEMBER-2013

UP LIVE: मुलायम और अखिलेश ने दी कृपालु महराज को श्रद्धांजलि

dainikbhaskar.com | Nov 19, 2013, 10:55AM IST
1 of 6

यूपी की पल-पल की खबर, बस एक क्लिक पर

दैनिकभास्कर.कॉम यूपी अपने पाठकों के लिए लाया है लाइव खबरें फटाफट। आपके शहर और जिले की लाइव खबरें अब मिलेंगी हर पल। 
 
मुलायम और अखिलेश ने दी कृपालु महराज को श्रद्धांजलि 
 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने जगदगुरू कृपालु जी महाराज के ब्रह्मलीन होने पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि महाराज जी ऋषि परम्परा के प्रतिनिधि थे। उन्होंने विश्व को भारत के अध्यात्म एवं वेद वाणी से परिचित कराया था। उनके विचार हम सबका मार्गदर्शन करते रहेगें।
 
21 नवम्बर को बरेली में सपा का देश बचाओ-देश बनाओ महारैली 
 
बरेली में 21 नवम्बर,2013 को देश बचाओं-देश बनाओं महारैली की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता दिन रात जुटकर इसे सफल बनाने में लगे हुए हैं। इस्लामिया कालेज के मैदान में होनेवाली यह रैली अभूतपूर्व होगी। समाजवादी पार्टी के मंत्री, सॉसद और विधायक यहां रूककर रैली की तैयारियां को अंतिम रूप दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से इस रैली की व्यापक कवरेज एवं लाइव प्रसारण की भी व्यवस्थाएं की गई है। 
 
महाहड़ताल में बढ़ रही संगठनों की संख्या 
 
यूपी में चल रहे महा हड़ताल में धीरे धीरे संगठनो की संख्या बढाती जा रही है। आज लखनऊ के विधान सभा के सामने कई जिले से आये कई राज्य कर्मचारी संगठनो ने प्रदर्शन किया। आज इस महा हड़ताल में उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ मिशन, सविदा कर्मचारी संघ, उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजिनियर महा संघ के साथ पुलिस एसोसिएसन भी कूद पड़े। 
 
सड़क हादसे में दो कि मौत, एक घायल
 
कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के हाईवे पर एक टैंकर ट्राली ने टेम्पो को पीछे से टक्कर मार दी। जिसमे सवार दो लोगो की अस्प्ताल ले जाते समय मौत हो गयी, जबकि एक गम्भीर रूप से घायल है। घायल को हैलेट इलाज के लिए भेजा गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने टैकर को अपने कब्जे में ले लिया है, जबकि टैंकर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। 
 
मुजफ्फरनगर दंगों में पहली चार्जशीट दाखिल 
 
मुजफ्फरनगर दंगों के सिलसिले में एसआईटी ने पहला आरोप पत्र बुधवार को दाखिल कर दिया है। इनमें भाजपा के दो विधायकों सुरेश राणा और भारतेंदु सिंह सहित 11 आरोपियों के नाम हैं। 
 
मुज़फ्फरनगर दंगे के आरोपी भाजपा विधायक सुरेश राणा रिहा
 
मुज़फ्फरनगर दंगे के आरोपी भाजपा विधायक सुरेश राणा गुरूवार को जेल से रिहा हो गए। उनकी रिहाई के वक्त जिला कारागार के बाहर खड़े सैंकड़ो समर्थको ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। राणा पर मुज़फ्फरनगर में नंगला मंदौड़ में हुई पंचायत में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में धारा 144 का उल्लघंन के संबंध में मामला दर्ज किया गया था। 
 
आध्यात्मिक गुरु कृपालुजी महाराज का निधन
 
आध्यात्मिक गुरु कृपालुजी महाराज (91) का शुक्रवार सुबह सात बजे निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार यूपी के प्रतापगढ़ के कुंडा तहसील के मनगढ़ में उनके मुख्य आश्रम में किया जाएगा।
 
इलाहाबाद में तहसीलदार की हत्या, नाले के पास मिला शव
 
यूपी के इलाहाबाद में सदर तहसीलदार राघवेंद्र सिंह की हत्या हो गई है। उनका शव धूमनगंज के कसारी-मतारी क्षेत्र के एक नाले के किनारे मिला है। शव के पास से शराब की बोतलें और जहरीली दवा के कुछ डिब्बे भी मिले हैं।
 
न्यूज़ चैनलों को पीएम, मोदी की तुलना पर ऐडवाइजरी के खिलाफ पीआईएल  
 
सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर ने प्रधानमंत्री को अन्य राजनैतिक नेताओं से तुलना किए जाने पर न्यूज़ चैनलों को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा उनके लाइसेंस निरस्त किए जाने की धमकी भरे ऐडवाइजरी के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट, लखनऊ बेंच में पीआईएल दायर किया है। याचिका के अनुसार मंत्रालय ने केबल टेलीविज़न नेटवर्क (रेगुलेशन) एक्ट 1995 की धारा 20 के अंतर्गत न्यूज़ चैनलों को उनका लाइसेंस निरस्त करने की 21 अक्टूबर 2013 की ऐडवाइजरी मात्र जारी की। क्योंकि इन चैनलों ने स्वतंत्रता दिवस पर दोनों नेताओं के भाषणों को तुलनात्मक रूप से प्रस्तुत कर दिया था जो सरकार को अनुचित और बुरा लगा।
 
 
 
आगे क्लिक करके पढ़िए, लखनऊ, आगरा, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी सहित पूरे यूपी की लाइव खबरें...
 
 
रोचक खबरें:- 
 
 
 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
7 + 4

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment