Home » Uttar Pradesh » Lucknow » News » Helicopter Service Started Between Delhi And Mathura

कान्‍हा की नगरी को खुला आसमान का रास्‍ता

dainikbhaskar.com | Nov 28, 2012, 15:46PM IST
लखनऊ. वैष्णो देवी और अमरनाथ धाम के बाद वृन्दावन (मथुरा) देश का ऐसा धार्मिक स्थल हो गया है, जहां श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुये बुधवार से दिल्ली-वृन्दावन हेलीकॉप्‍टर सेवा शुरू की गई है। इसका उदघाटन मथुरा के सांसद जयंत चौधरी ने किया। पवनहंस ने दिल्ली से वृन्दावन तक प्रत्येक यात्री के लिए 3900 रुपये का किराया तय किया है, जबकि किसी भी यात्री को दोनों तरफ से बुकिंग करने पर 7000 रुपये देने होंगे। 
 
हेलीकॉप्‍टर में बैठकर आये श्रदालुओं सुरेश पांडे ने बताया कि‍ वह लोग हेलीकॉप्‍टर से वृंदावन 40 मिनट में पहुंचे हैं जि‍समें उन्‍हें काफी मजा आया। पवनहंस हेलीकॉप्‍टर लिमिटेड की पहल पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के सहयोग से शुरू हुई इस सेवा के प्रथम चरण में दिल्ली से वृन्दावन के लिये नियमित शटल सेवा की योजना है, और उसके बाद दूसरे चरण में वृन्दावन से आगरा के लिये भी हैलिकोप्टर शटल सेवा शुरू करने की बात कही जा रही है। 
 
इसके चलते एक ही दिन में वृन्दावन के मंदिरों के दर्शन करने के साथ-साथ आगरा में ताज का दीदार भी किया जा सकेगा। इससे ना सिर्फ वृन्दावन आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी, बल्कि आगरा जाने वाले पर्यटक भी यहां आयेंगे, तो वृन्दावन के साथ-साथ मथुरा में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस सेवा का लाभ उठाने के लिये पवनहंस द्वारा दिल्ली और नोयडा में आज से बुकिंग शुरू की गई है। साथ उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा ऑनलाईन बुकिंग की शुरुआत भी हो चुकी है। इस शटल सेवा के साथ-साथ पवनहंस द्वारा इमरजेंसी सेवाओं के लिये भविष्य यहां एयर-एम्बुलेंस सेवा भी शुरू करने की योजना है। इस मौके पर जयंत चौधरी का कहना था कि‍ इससे न सिर्फ वृन्दावन आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी, बल्कि पर्यटक भी यहां आयेंगे।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
2 + 4

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment