Home » Uttar Pradesh » News » Breaking News And Live Of Uttar Pradesh

UP LIVE: जालौन में घर में घुसकर नाबालिग के साथ किया गैंग रेप

dainikbhaskar.com | May 28, 2013, 10:47AM IST
यूपी की पल-पल की खबर, बस एक क्लिक पर
 


28 पीपीएस अफसर इधर से उधर
 
उत्‍तर प्रदेश प्रदेश शासन ने 28 पीपीएस अफसर इधर से उधर कर दिए। इनमें अशफाक अहमद का आगरा से हाथरस एएसपी रूरल के पद पर किया ट्रांसफर निरस्‍त कर दिया गया है। वहीं बबीता साहू अब डिप्‍टी कमांडेंट पीएसी आगरा, श्रीकृष्‍ण एएसपी हाथरस, डॉ ओमप्रकाश सिंह एएसपी रूरल कानपुर नगर, मनोज कुमार केस्‍को, कानपुर, अजय कुमार सहदेव बाराबंकी नॉर्थ, ओमवीर सिंह मथुरा सिटी, अशोक कुमार त्रिपाठी क्राइम, गाजियाबाद, अशोक कुमार पीलीभीत, डॉ धर्मवीर सिंह दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम, आगरा, सुनील कुमार सिंह बागपत, राम अभिलाष त्रिपाठी मिर्जापुर, मिर्जा मंजर बेग मेरठ सिटी, ओम प्रकाश मेरठ रूरल, जगनायक सिंह गौतम इंटेलिजेंस लखनऊ, श्रीपति मिश्रा जौनपुर सिटी, अनिल कुमार पांडेय सिक्‍योरिटी, वाराणसी, मानिक चंद सरोज पीएसी अलीगढ़, सुनील कुमार सिंह बलरामपुर, दिनेश कुमार सिंह पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी, मनोज कुमार झा पीएसी सीतापुर, रामजी सिंह यादव सीबीसीआईडी कानपुर, डॉ अरविंद भूषण पांडेय पुलिस मुख्‍यालय इलाहाबाद, राजेश कुमार सक्‍सेना फैजाबाद सिटी आौर केशव चन्‍द्र गोस्‍वामी को एएसपी बलिया बनाकर भेजा गया है।
 

बाइक सवारों ने अंधाधुंध फायरिंग कर तीन को किया घायल
 
गोरखपुर के खोरबार थानाक्षेत्र के कुसम्ही जंगल इलाके में बाइक पर सवार दो बदमाशों ने अँधाधुंध फायरिंग करके दहशत फैला दी। बाइक सवारों ने वहां से गुजर रहे एक ऑटो में सवार व्यक्ति को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। ऑटो में बैठे दो अन्य व्यक्तियों को भी गोली लगी है। तीनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज गया, जहाँ से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।
 


जल संस्‍थान पर आक्रोशित लोगों ने ताला लगाया
 
आगरा में पेयजल समस्‍या से परेशान लोगों ने जल संस्‍थान कार्यालय पर ताला लगा दिया। ये सभी शाहगंज, यमुनापार, बेलनगंज इलाकों के है। उनका कहना है कि बार-बार कहने के बाद भी पेयजल की स्थ्‍िाति नहीं सुधर रही है। पेयजल बेहद गंदा आ रहा है। यमुनापार के कई इलाकों में पेयजल दो दिन से नहीं पहुंच रहा है।
 


भदोही में पुलिस जीप को पशु तस्‍करों ने जीप से कुचला
 
भदोही में पशु तस्‍करों ने पुलिस पार्टी की जीप को ट्रक से कुचला। हमले में एक की मौत, चार पलिसकर्मी को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। मौके पशु तस्‍कर ट्रक के साथ फरार हुए।
 
निर्माणाधीन नाले में महिला गिरी, लोगों ने लगाया जाम 
 
गोरखपुर के गोरखनाथ थानाक्षेत्र के हुमायूँपुर चौराहे के पास निर्माणाधीन नाले में एक महिला गिर पड़ी। नाले में गिरने वली महिला का नाम शांति देवी है। लोगों ने महिला को निकाल कर उसे डॉक्टर के पास इलाज के लिए पहुँचाया। आये दिन निर्माणाधीन नाले के चलते लोगों के गिरने और घायल होने से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दी। मौके पर गोरखनाथ पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। 
 


सीबीआई करेगी चार्ज शीट दाखिल, पांच लोग हो सकते हैं आरोपी
 
कुंडा हत्याकांड में सीबीआई पहली चार्ज शीट आज सीबीआई की विशेष अदालत में पेश करेगी। इसमें पांच लोग आरोपी हो सकते हैं। राजा भैया सबूत के न होने से इस मामले में बरी हो सकते हैं।
 

हाईकोर्ट ने टीईटी को किया अनिवार्य
 
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी को अनिवार्य कर दिया है।
 

ट्रक घुसा घर में, सात गंभीर रूप से घायल 
 
आगरा के रुनकता इलाके में ट्रक एक घर में घुस गया। सोनारी गांव में हुए इस हादसे में सात लोग घायल हुए हैं। उन्‍हें एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। ट्रक चालक को भी चोट आई है। हादसे के विरोध में ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे कुछ देर तक जाम रखा। बाद में पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर जाम हटवाया।
 

सीएम अखिलेश लापरवाही विद्युत विभाग के 7 कर्मियों को निलंबित किया
 
सीएम अखिलेश यादव ने सहारनपुर के अधिशासी अभियन्ता विशम्भर सिंह को दायित्वों के प्रति लापरवाही तथा उदासीनता बरतने, लेसा के एसडीओ फतेहगंज भारत भूषण पाण्डेय और जेई अरविन्द राय को उपभोक्ताओं के प्रति संवेदनहीनता दिखाने तथा अपने दायित्वों के प्रति उदासीन रहने के कारण निलम्बित कर दिया है। इसी तरह उरई के अधिशासी अभियन्ता स्टोर प्रवीण अग्रवाल, सहायक अभियन्ता स्टोर फेरूलाल और सहायक स्टोरकीपर हरिओम गुप्ता को स्टोर से उपकरणों की चोरी के कारण निलम्बित किया गया है। दूसरी ओर आगरा के अधिशासी अभियन्ता वाईपी सिंह को अपने दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने और जनसमस्याओं के समाधान के प्रति उदासीनता दिखाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है, जबकि शाहजहांपुर के सहायक अभियन्ता स्टोर एके अग्रवाल को भी जनसमस्याओं के प्रति संवेदनहीनता दिखाने तथा अपने दायित्वों के प्रति उदासीन रहने के कारण स्थानान्तरित कर उन्हें एमडी मध्यांचल कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है।
 



लखनऊ में एडम गिलक्रिस्‍ट 
 
आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्‍ट मुख्‍यमंत्री आवास पर पहुंचे। सीएम अखिलेश यादव से हो रही मुलाकात। सूत्रों के अनुसार गिलक्रिस्‍ट यहां निजी कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने आए हैं।
 
सपा ने बदले चार लोक सभा प्रत्याशी
 
लोकसभा की तैयारियों के मद्देनज़र सपा ने चार प्रत्याशी बदल दिए हैं। बिजनौर से अनुराधा चौधरी के स्थान पर आमिर आलम, अलीगढ़ से काजल शर्मा के स्थान पर जफ़र आलम, आज़मगढ़ से मंत्री बलराम यादव के स्थान पर हवालदार सिंह और गोंडा से किर्तिवर्धन सिंह के स्थान पर राहुल शुक्ला को टिकट दिया गया है। आज़मगढ़ से मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव को टिकट देने की मांग चल रही थी।
 

 

गाजीपुर में सड़क दुर्घटना में चार की मौत, सात घायल
 
गाजीपुर के बुथिया ताड़ इलाके में टेम्पो और बोलेरो की ज़ोरदार टक्कर में चार की मौत। टक्कर इतनी ज़ोरदार थी की टेम्पो के परखच्चे उड़ गए। इसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो की अस्पताल ले जाते वक़्त मौत हो गई। सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है।
 

घर वालों से नाराज युवती ने राप्ती में लगायी छलांग
 
गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र के हांसूपुर मोहल्ले की एक 18 वर्षीया युवती ने राप्ती नदी के राजघाट पुल से छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद मल्लाहों ने युवती को डूबने से बचाया। युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवटी के घरवालों का कहना है कि युवती को उसकी माँ ने किसी बात पर डांट दिया जिससे क्षुब्ध होकर उसने ऐसा कदम उठाया।
 


नक्‍सली हमले में मारे गए कांग्रेसी नेताओं के अस्थि कलश संगम में प्रवाहित
 
छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में मृतक छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष स्व नन्द कुमार पटेल, उनके बेटे स्व दिनेश पटेल और स्व उदय मुदलियार का अस्थि कलश आज इलाहाबाद लाया गया, जिसे वैदिक मंत्रोच्चार एवं रीतिरिवाज के तहत संगम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ निर्मल खत्री, सांसद सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में विसर्जित किया गया। प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि आज दुर्ग नौतनवां एक्सप्रेस ट्रेन द्वारा स्व उदय मुदलियार का अस्थि कलश लेकर प्रातः 10.30बजे उनके भतीजे इलाहाबाद पहुंचे। इसके बाद स्व नन्द कुमार पटेल एवं उनके बेटे स्व दिनेश पटेल का अस्थि कलश लेकर उनके छोटे बेटे उमेश पटेल इलाहाबाद पहुंचे। इसके बाद सर्किट हाउस पर जनता दर्शन के लिए अस्थि कलशों को रखा गया, तत्पश्चात वहां से फूलों से सजे वाहन पर रखकर विभिन्न मार्गों से होते हुए नेहरूघाट, बोट क्लब लाया गया। इस दौरान कांग्रेस सेवादल के प्रान्तीय मुख्य संगठक प्रहलाद प्रसाद द्विवेदी के नेतृत्व में सेवादल के कार्यकर्ताओं द्वारा अमर शहीदों को गार्ड आफ ऑनर दिया गया।
 
 
डॉन बनने की चाहत में पंहुचा सलाखों के पीछे
 
कानपुर पुलिस द्वारा शहर में चलाये जा रहे वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर अपराधी मोनू सिंह चौहान को पकड़ने में सफलता मिली है, पुलिस को इसके पास से आधा किलो नाजायज चरस बरामद हुयी है, पुलिस ने धारा 18/20 NDPS एक्ट और 393/13 के तहत गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है, कानपुर एस एस पी यशस्वी यादव के मुताबिक़ आज नौबस्ता पुलिस की टीम को वाहन चेकिंग के दौरान मोनू डान को पकड़ने में सफलता मिली, मोनू डान एक शातिर किस्म का अपराधी है और इस पर कानपुर के अलग अलग थानों में कुल 15 मुकदमे दर्ज है, मोनू डान की पुलिस को कई महीनो से तालाश थी, मोनू डान लगभग एक साल से फरार चल रहा था, आज भी ये पुलिस की पकड़ में नहीं आता क्योकि इसने अपने चहरे पर मास्क लगा रखा था, मगर पुलिस की मुस्तैदी और पुख्ता जानकारी की वजह से इसकी पहचान हो गयी, और जब इसका मास्क उतारा गया तब इसकी पहचान हो सकी। 
 

आमने-सामने टकराया ट्रक, एक की मौत
 
आगरा के अछनेरा इलाके में दो ट्रकों में आमने सामने टक्‍कर हो गई। इसमें ड्राइवर अविनाश पाल की मौत हो गई। वह हटवा का रहने वाला हैऔर सरसो लेकर जयपुर जा रहा था। जबकि दूसरे ट्रक का चालक राजन और क्‍लीनर विनयपाल घायल है। वह फतेहपुर सीकरी का रहने वाला है। दोनों को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है।
 


प्रेमिका के घरवालों ने प्रेमी की हत्या कर, लाश को केमिकल से गलाया
 
गोरखपुर के तिवारीपुर थानाक्षेत्र की घासी कटरा मोहल्ले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बीती 17 मई से लापता इलाके के युवक राजन उर्फ़ छोटू विश्वकर्मा की लाश उसकी प्रेमिका के घर से बरामद हुयी है। बताया जा रहा है की छोटू 17 मई से ही लापता था लेकिन इस बीच 22 मई को उसकी प्रेमिका की  शादी हो गयी। शादी के दौरान छोटू ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवाने की कोशिश की थी। जिससे नाराज होकर उसकी प्रेमिका के घरवालों ने उसे मारपीटा और उसे अज्ञात स्थान पर ले गए। छोटू के घरवालों की तहरीर पर हरकत में आई पुलिस ने जब बुधवार की देर रात आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि छोटू की हत्या के बाद उसकी लाश उसकी प्रेमिका के घरवालों ने आँगन में ही गाड़ दी थी। बीती रात लगभग तीन बजे पुलिस ने छोटू की लाश बरामद की है।  लाश का नामो निशान मिटाने के लिए किसी केमिकल का प्रयोग किया गया था जिससे धड का उपरी हिस्सा बुरी तरह से जलकर लगभग खत्म हो चुका है।  इस मामले में पुलिस ने 3 लोगो को हिरासत में लिया है जबकि 2 ने सरेंडर कर दिया है। पुलिस बाकी अर्रोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।
 

आगरा में युवक की हत्‍या
 
आगरा के मलपुरा इलाके में युवक नवलकिशोर का शव मिला है। उसे कनपटी पर गोली मारी गई है। वह गुरुवार की शाम को पढ़ने के लिए निकला था और रात से लापता था। शुक्रवार की सुबह को खेत में शव पाया गया। पुलिस हत्‍या की वजह और हत्‍यारे का पता लगा रही है। 
 


उन्‍नाव में एक युवक की गोली मारकर हत्‍या
 
उन्नाव में एक युवक को बदमाशों ने गंगाघाट इलाके में गोली मारी। गोली मारने के कारणों का अभी पता नहीं चल पा रहा है। मारे गए युवक की शिनाख्‍त अंकित जायसवाल के रूप में हुई। उसके परिजनों ने बताया देर रात वह फैक्‍ट्री के लिए निकला था लेकिन लौटा नहीं तो उन्‍होंने खोजबीन शुरू की तो आज गंगाघाट के पास उसका शव बरामद किया। पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 

आगरा जलापूर्ति को राज्‍य सरकार ने किया 200 करोड़ मंजूर
 
राज्‍य सरकार ने आगरा जलापूर्ति (पालड़ा) परियोजना के लिए 200 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है। जापान की सहायता से इस परियोजना की लागत 2888 करोड़ रुपये है। इसके तहत अपर गंगा कैनाल से 150 क्यूसेक जल आगरा शहर तक लाया जाएगा। इसमें से 10 क्यूसेक पानी मथुरा के लिए होगा।
 
मथुरा में पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत, एक सिपाही और ग्रामीण मारे गए
 
मथुरा के हथिया गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच भिड़ंत हुई है। इसमें क्राइम ब्रांच का एक सिपाही और एक ग्रामीण की मौत हो गई है। दोनों तरफ से युद्ध का माहौल बना हुआ है। ग्रामीण झुकने को तैयार नहीं हैं। पुलिस और पीएसी के जवानों की बड़े पैमाने पर तैनाती कर दी गई है। पुलिस अब कड़ी कार्रवाई के मूड में है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आगरा से क्राइम ब्रांच और स्‍वात की टीम चोरी के सामान की बरामदगी के लिए दबिश देने गई थी, तभी संगठित होकर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।
 


भड़काऊ भाषण: वरुण गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील
 
भड़काऊ भाषण मामले में पिछले दिनों सीजेएम कोर्ट से बरी किए गए वरुण गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यूपी सरकार ने अदालत के फैसले के खिलाफ अपील कर दी है, जिसके बाद जिला मजिस्‍ट्रेट ने वरुण गांधी को 15 जून तक हाजिर होने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि वरुण के बरी होने के मामले में पता चला कि केस में वादी से लेकर गवाह सब अपने बयान से मुकर गए, इसके बाद से राज्‍य सरकार पर आरोप लगने लगे थे कि उसने वरुण गांधी का केस खत्‍म होने में साथ दिया है। जिसके बाद राज्‍य सरकार ने साफ किया था कि सीजेएम कोर्ट के फैसले के बाद जल्‍द ही अपील की जाएगी।


 

नक्‍सली हमले में मारे गए कांग्रेसी नेताओं का अस्थि कलाश संगम में होगा प्रवाहित
 
छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली हमले में मृतक कांग्रेसी नेताओं की अस्थियां इलाहाबाद में संगम तट पर गंगा में प्रवाहित की जाएंगी। यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष डॉ निर्मल खत्री 30 मई को इलाहाबाद पहुंच रहे हैं इस दौरान वे मृतक छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष स्वर्गीय नन्द कुमार पटेल, स्व महेन्द्र कर्मा एवं पूर्व विधायक स्व उदय मुदलियार के अस्थि कलश के संगम तट पर गंगा जी में प्रवाहित किये जाने के मौके पर मौजूद रहेंगे। स्व नन्द कुमार पटेल का अस्थि कलश 30मई को दुर्ग सारनाथ एक्‍सप्रेस द्वारा इलाहाबाद लाया जाएगा और उसी दिन गंगा में प्रवाहित किया जाएगा वहीं स्‍व  महेन्द्र कर्मा एवं पूर्व विधायक स्व उदय मुदलियार की अस्थि कलश 31 मई को गंगा में प्रवाहित किया जायेगा।
 
खालिद मुजाहिद के परिवार ने ठुकराई अखिलेश यादव की सहायता
 
यूपी में सीरियल ब्‍लास्‍ट के मुख्‍य आरोपी खालिद मुजाहिद के परिजनों ने सीएम अखिलेश द्वारा भेजी गई 6 लाख रुपए की आर्थिक सहायता को ठुकरा दिया है। आज चेक लेकर पहुंचे मंत्री पारसनाथ यादव को खालिद के परिजनों ने वापस लौटाया। परिजनों का आरोप है कि उनके साथ अन्‍याय हुआ है, उन्‍हें रुपए नहीं न्‍याय चाहिए। सीबीआई जांच की बात सरकार कर रही है लेकिन अभी तक उसने पूरे कागज ही सीबीआई को नहीं सौंपे हैं।
 
हिस्ट्रीशीटर अपराधी, दो पिस्टल, कारतूस के साथ गिरफ्तार
 
अमेठी में क्राइम ब्रांच टीम ने मोहनगंज थाना क्षेत्र से एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी रज्जब अली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से दो पिस्‍टल 32 बोर और 7 कारतूसों की बरामदगी दिखाई है। पुलिस के अनुसार रज्‍जब अली मुसाफि‍रखाना थाना का हिस्‍ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ अमेठी और प्रतापगढ़ के विभिन्‍न्‍ा थानों में डेढ़ दर्जन से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं।
 

आगरा में वकील पर हमला
 
आगरा के कमला नगर इलाकेमें एडवोकेट सूरजभान भारती पर हमला कर दिया। बाइक सवार तीन युवकों ने जमकर पिटाई की। घटना के बाद साथी वकील एकजुट हो गए। हालांकि तब तक हमलावर भाग चुके थे। अब एक बार फिर वकील हंगामे के मूड में हो गए हैं। पिछले दिनों एक वकील के घर पर पुलिस कार्रवाई के बाद से वकीलों में तनाव बना हुआ है।
 
टीचर ने की मासूम के साथ छेड़छाड़
 
कानपुर में एक शिक्षक ने शिक्षक और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर दिया। मामला कानपुर के नजीराबाद इलाके का है। यहां गर्मियों की छुट्टियों में हम्टी डमटी स्कूल में चल रहे समर कैम्प के दौरान एक डांस टीचर ने डांस सीखने आई मासूम वीणा के साथ छेड़छाड़ और गलत हरकत की। बच्ची ने घर जा कर अपनी माँ को जब यह बात बताई तो आज बच्ची के परिजन स्कूल पहुंचे और टीचर की शिकायत सचिव से की। इस पर स्कूल के सचिव ने टीचर अजय को स्कूल से निकालकर पुलिस के हवाले कर दिया। 
 
बिना शासनादेश आईपीएस अफसरों की तैनाती
 
आरटीआई सूचना के अनुसार डीजीपी कार्यालय बिना शासनादेश के ही आईपीएस अधिकारियों की तैनाती कर रहा है. आईपीएस अधिकारियों की तैनाती आम तौर पर संवर्ग पदों पर होती है पर शासन कुछ निस्संवर्ग पद घोषित कर उन पर भी तैनाती कर सकता है. सभी आईपीएस अफसरों की तैनाती के प्रस्ताव डीजी कार्यालय के पुलिस स्थापना बोर्ड द्वारा शासन को भेजा जाता है. आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने डीजीपी कार्यालय से इन निस्संवर्ग पदों से सम्बंधित शासनादेश की जानकारी मांगी थी. पहले तो तनूजा श्रीवास्तव, आईजी कार्मिक ने यह कहते हुए सूचना देने से मना कर दिया था कि सूचना शासन ही दे सकता है पर बाद में मुख्य सूचना आयुक्त रणजीत सिंह के स्पष्ट निर्देश के बाद डीजीपी कार्यालय ने स्वीकार किया कि इस प्रकार का कोई शासनादेश उनके पास है ही नहीं. 
 
स्कूटर इन्डिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
 
लखनऊ में स्कूटर इण्डिया की फैक्ट्री में लगी आग मौके पर दमकल की चार गाड़ियां रवाना। अमौसी एयरपोर्ट के पास में है ये फैक्ट्री।
 
मुख्यमंत्री ने दी विधान भवन में पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि 
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने किसान नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर आज यहां विधान भवन परिसर में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कारागार मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी सहित विभिन्न दलों के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। 
 
फायरिंग में एक की मौत
 
गोरखपुर के बढ़हल्गंज थानाक्षेत्र में मंगलवार की देर रात शादी के दौरान हुयी फायरिंग के दौरान अमित चतुर्वेदी नाम का युवक गंभीर रूप घायल हो गया। घायल युवक को इलाज के लिए पीएचसी पर भेजा गया जहाँ उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने हर्ष फायरिंग पर प्रतिबन्ध होने के बावजूद घटना होने के चलते एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
 


अलीगढ़ में फायरिंग, एक की मौत, दो घायल
 
अलीगढ़ के कचहरी में फायरिंग हुई है। एक व्‍यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। अन्‍य दो लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया है। इस सनसनीखेज वारदात से हरकोई हैरान-परेशान है। कचहरी में काफी भीड़ थी।
 


एंबुलेंस और ट्रक में भीषण टक्‍कर पांच की मौत
 
फैजाबाद में एंबुलेंस ट्रक में भीषण टक्‍कर। दुघर्टना में पांच की मौत और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गोण्‍डा से मरीज लेकर लखनऊ आ रही थी एंबुलेंस।
 



एनआरएचएम घोटाला : शुक्ला की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित 
 
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी प्रदीप शुक्ला की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। शुक्ला करोड़ों रुपए केएनआरएचएम घोटाले के सिलसिले में जेल में हैं। न्यायमूर्ति शशि कांत गुप्ता ने शुक्ला क ी जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रखा, जो पूर्व में राज्य के प्रधान सचिव स्वास्थ्य थे। शुक्ला ने दावा किया है कि उन्हें राज्य में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के कार्यान्वयन में अनियमितताओं से जुड़े इस मामले में झूठा फंसाया गया है। 
 
बच्‍चे की मौत के विरोध में सड़क जाम
 
फर्रुखाबाद में सड़क हादसे में बच्‍चे की मौत। शमशाबाद थाना क्षेत्र में कायमगंज मार्ग पर हुआ हादसा। विरोध में लोगों ने सड़क जाम किया।
 
‘महिला अपराधों में हो तुरंत कार्रवाई’ 
 
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को समूचे प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ सभी आपराधिक घटनाओं में फौरन और निष्पक्ष कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा ने पुलिस महानिदेशक देवराज नागर की मौजूदगी में यह आदेश जारी किया और निर्देश दिया कि दुष्कर्म, छेड़छाड़ और फब्तियां कसने के सभी मामलों में अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। हाईकोर्ट ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध पर एक जनहित याचिका के सिलसिले में पुलिस महानिदेशक को तलब किया था। 
 

आतंकियों को छोड़ने के विरोध में भाजपा धरना पर
 
आतंक फैलाने के आरोप में जेलों में बंद अपराधियों को छोड़ने के विरोध में आगरा में भाजपा कार्यकर्ता धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि यूपी सरकार तुष्टिकरण में इतनी अंधी हो चुकी है कि आतंकवादी केवल धर्म से दिखाई दे रहे हैं। सदर तहसील में चल रहे धरना में भाजपाइयों ने कहा है कि यूपी सरकार आतंकी खालिद मुजाहिद को आर्थिक सहायता देकर आतंकियों का मनोबल बढ़ा रही है।
 
नक्‍सल हमले के बाद यूपी की जेलों में हाईअलर्ट
 
छत्तीसगढ़ नक्‍सली हमले के बाद यूपी की तीन जेलें मिर्जापुर, वाराणसी और इलाहाबाद की नैनी जेल नक्‍सलियों के निशाने पर हैं। जानकारी के अनुसार इन जेलों में करीब 80 नक्‍सली बंद हैं। खुफि‍या एजेंसियों द्वारा उत्‍तर प्रदेश शासन को भेजी गई रिपोर्ट में कहा है कि नक्‍सली इन जेलों में बंद अपने साथियों को छुड़ाने के लिए बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। एजेंसियों ने करीब एक दर्जन ऐसे नक्‍सलियों की लिस्‍ट भी दी है। एलर्ट मिलने के बाद से ही सरकार सतर्क हो गई है और इन जेलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जानकारी के अनुसार नक्‍सलियों को जेलो की हाई सिक्‍योरिटी बैरक में ट्रांसफर किया जा रहा है।
 
 


खंभे से टकराई गाड़ी, तीन घायल
 
आगरा के वाटर वर्क्‍स-जीवनी मंडी के बीच बुलेरो खंभे से टकरा गया। इसमें तीन लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। यह हादसा गड्ढे से बचने में हुआ। इस गड्ढे को जल संस्‍थान ने पाइप लाइन डालने के लिए खोदा था। घायल कुलवंत सिंह, दीवान सिंह और रामप्रकाश को इलाज के बाद अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई।
 

चंद रुपये के लिए सरेराह दो युवक को मारी गोली
 
कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र के सैनिक चौराहे के पास सोमवार की देर रात एक अपराधी किस्म के युवक सरेराह दो युवको को गोली मार दी, और फरार हो गया, जानकारी के मुताबिक़ आरोपी वारदात के समय शाराब के नशे में था, और नशेबाजी में उसने इस घटना को अंजाम दिया। घटना में घायल दोनों व्यक्तियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ एक की हालत गंभीर बनी हुई है, वही घटना के बाद से पुलिस ने दस घंटे के अन्दर एक आरोपी सौरभ को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा अभियुक्त अभी फरार है। 
 


29 मई से हड़ताल करेंगे बिजली कर्मचारी
 
प्रदेश में बिजली के भारी संकट से जूझ रही सरकार के लिए बिजली कर्मचारी बुधवार से नई चुनौती पेश करने जा रहे हैं। विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति ने ऐलान किया है कि सरकार की निजीकरण की नीति के विरोध में 29 मई को सुबह 8 बजे से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्‍कार शुरू कर देंगे। समिति ने साथ ही चेतावनी दी है कि आन्‍दोलन के दौरान अगर किसी भी कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर या इंजीनियर के खिलाफ कोई दमनकारी कार्रवाई की गई तो इसके विरोध में कर्मचारी जेल भरो आन्‍दोलन शुरू कर देंगे, जिसकी पूरी जिम्‍मेदारी सरकार और प्रबंधन की होगी।
 

तमंचा लहराते हुए महिला पहुंची थाने
 
आगरा के अछनेरा थाना में एक महिला तमंचा लहराते हुए थाने पर पहुंच गई। महिला का कहना है कि इसी तमंचे से उसकी जेठानी ने बेटे पर वार किया था। पुलिस ने इसे जब्‍त कर लिया। दरअसल, दो भाइयों के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। भाइयों में मारपीट हुई। इस दौरान एक की पत्‍नी ने दूसरे के बच्‍चे पर तमंचे के बट से वार किया। तभी देवरानी ने तमंचा छीन लिया और दौड़ते हुए थाने पर पहुंच गई।
 

गोरखपुर पुलिस का पासपोर्ट ऑफिस पर छापा
 
गड़बड़ियों की शिकायत मिलने पर एसएसपी गोरखपुर के निर्देश पर, एएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने गोरखपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र पर छापा मारा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह छापा बिना वेरिफिकेशन के ही पासपोर्ट इशू किये जाने और फिर डाक विभाग द्वारा सम्बंधित व्यक्ति के उस पते पर न मिलने की शिकायत पर डाला गया है। पुलिस टीम पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारियों और कर्मचारियों इस सम्बन्ध में पूछताछ कर रही है।
 
आईजी कार्मिक को सूचना आयोग से 25,000 रुपये का दंड
 
मुख्य सूचना आयुक्त रणजीत सिंह पंकज ने आईजी कार्मिक तनूजा श्रीवास्तव पर 25,000 हज़ार रूपए का अर्थ दंड लगाया है. पंकज ने यह आदेश आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को जानबूझ कर सूचना नहीं देने के मद्देनज़र लगाया. ठाकुर ने सितम्बर 2012 में अपने काव्य संकलन “आत्मादर्श” के सम्बन्ध में डीजीपी कार्यालय से कुछ सूचनाएँ मांगी थी. लगातार सूचना नहीं मिलने पर मुख्य सूचना आयुक्त ने पिछली सुनवाई 02 अप्रैल को सूचना धारक आईजी कार्मिक को उपस्थित हो कर स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिये थे. 
 

मेरठ पुलिस ने पकड़ा 5000 का इनामी बदमाश
 
मेरठ पुलिस ने आज 5000 रुपए के इनामी अपराधी शामली के अमित पवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। परतापुर थाना की पुलिस के अनुसार अमित पवार के कब्‍जे से अवैध असलहा की बरामदगी हुई है। उसके खिलाफ मेरठ के अलग-अलग थानों में एक दर्जन से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं।
 
बसपा विधायक के खिलाफ डकैती और जानलेवा हमला करने का केस दर्ज
 
इटावा के रहने वाले गणपत नाम के शख्‍स ने बसपा के विधायक डॉ धर्मपाल के खिलाफ एत्‍माउद्दौला थाने में डकैती, रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया। गणपत राय की इटावा में बिल्डिंग बन रही है, उनका आरोप है कि उसी दौरान धर्मपाल और अन्‍य ने मिलकर उन्‍हें धमकी दी और जानलेवा हमला किया।
 

लखनऊ में शोरूम में लगी आग
 
लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में खादी आश्रम के बगल में एक शो रूम में भीषण आग लग गयी है। दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के काम में लग गई है। आग पर काबू अभी तक नहीं पाया गया है।
 


देश में लागू हैं सच्‍चर आयोग की सिफारिशें
 
सच्चर आयोग की सिफारिशों को लागू करने को लेकर लगातार विपक्षी हमलों का सामना कर रही कांग्रेस ने दावा किया है कि सच्चर आयोग की सिफारिशों को तो पहले ही लागू किया जा चुका है। विपक्षी दल केवल जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के रहमान खान का तो यहां तक कहना है कि कुल 72 बिन्दुओं वाली इस रिपोर्ट के 69 बिन्दुओं पर केन्द्र सरकार काम भी कर रही है।
 


राप्ती नदी में तीन लाशें मिलने से इलाके में हडकंप
 
गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र स्थित राप्ती नदी के पुल के नीचे तीन लाशें मिलने से हडकंप मच गया। लाशें देखकर पुल पर व्क्ह्कं से गुजरने वालों की भीड़ लग गयी, जिससे लखनऊ और वाराणसी की तरफ जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग जाम हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर जाम क्लियर कराया। प्रारम्भिक जांच में यह पता चला है कि यह लाशें पोस्टमॉर्टेम के बाद, उनका अंतिम संस्कार करने के बजाय राप्ती नदी में फेंक दी गयीं थीं। बहाव के साथ यह लाशें पुल के नीचे किनारे पर आ लगीं। पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद ही कोई आधिकारिक बयान देने की बात कही है।
 


घर में घुसकर नाबालिग के साथ किया गैंग रेप
 
उत्तर प्रदेश के जालौन नगर कोतवाली क्षेत्र में दो युवकों ने घर में घुसकर एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि जालौन कोतवाली इलाके के आमखेड़ा गांव में रामजी व दशरथ नामक दो युवकों ने रविवार की रात पड़ोस में रहने वाली 14 साल की लड़की के घर में घुसकर उससे दुष्कर्म किया। घटना के समय लड़की के परिवार वाले एक विवाह समारोह में गए हुए थे। इस सिलसिले में मामला दर्ज करा दिया गया है। पीडि़त लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। 
 

रोडवेज बस ने बाइक सवार दरोगा, सिपाही को ठोकर मारी, दरोगा की मौत
 
कन्‍नौज में रोडवेज बस ने मोटरसाइकिल सवार दरोगा और सिपाही को टक्‍कर मारी। गुरसहायगंज इलाके की घटना। दुघर्टना में दरोगा करुणाशंकर बाजपेई की मौके पर ही मौत हुई। घायल सिपाही को गंभीर हालत में कानपुर रेफर किया गया है। पता चला है कि दरोगा जशोदा चौकी के इंचार्ज थे।
 
शादी समारोह के दौरान चलाई गई गोली लगने से एक लड़के की मौत 
 
यूपी में आजमगढ़ जिले के जीयनपुर क्षेत्र में एक शादी समारोह के दौरान चलाई गई गोली लगने से एक लड़के की मौत हो गई जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के चांदपार गांव में आई बारात के दौरान हो रहे नाच-गाने के बीच किसी ने गोली चला दी जिसके लगने से छोटू (छह वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई और मंती देवी (40) नामक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. मंती  देवी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से गंभीर हालत में उसे वाराणसी के अस्पताल में भेजा गया है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है इस बात की भी तफ्तीश की जा रही है की शादी समारोह में चली गोली लाइसेंसी हथिया से की गयी थी या फिर अवैध हथियार से !
 
शराब के ओवरडोज ने दिया पोलैण्ड के पर्यटक को मौत
 
वाराणसी के भेलूपुर थाना अंतर्गत हरिश्चंद्र रोड पर एक गेस्ट हॉउस के कमरा नंबर 33 में ठहरे पोलैण्ड के रहने वाले एलेक्जेंडर की लाश सोमवार की देर शाम संदिग्ध अवस्था में कमरे में मिली। पुलिस का कहना है की पहली नजर में ये मामला ज्यादा शराब के ओवर  ड्रिंक करने से मौत का लग रहा है पर जाँच के बाद ही सब साफ़ हो पायेगा। फ़िलहाल पुलिस ने डेड बाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है और पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। 
 

 कार ने बाइक सवार को रौंदा
 
मथुरा के नौझील इलाके में कार ने बाइक सवार को रौंद डाला। इसमें रूपेश नामक युवक बुरी तरह घायल हुआ है। उसे अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने कार ड्राइवर को हिरासत में लिया है। यह कार अलीगढ़ से आ रही थी।
 
लखनऊ नवाबों की नहीं ख्वाबी को नगरी है
 
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री रहमान खान की साझा प्रेस कांफ्रेंस लखनऊ में हुई। इसमें रहमान खान ने प्रदेश को मुस्लिम सुधार से संबंधित हर सहयोग करने का आश्वासन। मुख्यमंत्री ने साफ किया की केंद्र सरकार द्वारा लागू हर योजना को प्रदेश में लागू किया जायेगा। मुस्लिम आरक्षण बिना संविधान संशोधन के लागू नहीं किया जा सकता। इस अवसर पर आज़म खान भी मौजूद थे। आज़म ने कहा लखनऊ नवाबों की नगरी नहीं है, बल्कि ख्वाबों की नगरी है। बसपा सरकार में हर योजना पटरी से उतर गयी थी।
 
रोडवेज के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर गए
 
गोरखपुर के रेलवे स्टेशन स्थित गोरखपुर डिपो के संवद कर्मचारी आज सुबह अचानक हड़ताल पर छपे गए है। उनकी मांग है उनका वेतन कई महीनों से रुक पड़ा है। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है वेतन न मिलने तक वे कोई काम नहीं करेंगेबौर यद् आज उन्हें वेतन नहीं मिला तो कल से वे राप्तीनगर डिपो के कर्मचारियों को भी शामिल कर चक्का जाम कर देंगे। इस हड़ताल से गोरखपुर डिपो की बसों के संचालन पर आंशिक असर पड़ा है।
 
29 को वाराणसी और 3 को गाजियाबाद में बटेंगे लैपटॉप
 
लैपटॉप वितरण योजना के तहत 29 मई को वाराणसी और 3 जून को गाजियाबाद पहुंचेंगे। मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, और हजारों छात्रों में लैपटॉप बाटेंगे। मुख्‍य सचिव ने प्रदेश के सभी कमिश्‍नरों को निर्देश भेजे, लैपटॉप वितरण कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की पूरी जिम्‍मेदारी उन्‍हीं की होगी।
 
दो पक्षों में चली गोली, एक घायल 
 
बच्चों के विवाद में पहले दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई और बाद में गोलियां चलीं। गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। हाफिजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम घुंघराला में रविवार को बच्चों में नहर में नहाते समय झगड़ा हो गया। बच्चों का झगड़ा बड़ों तक पहुंचा तो ग्राम प्रधान ताहिर और पूर्व प्रधान शमशाद आमने-सामने आ गए। शाम को दोनों पक्षों में समझौता हो गया, लेकिन सोमवार सुबह फिर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और दोनों पक्षों के बीच फायरिंग हुई। इसमें महेंद्र नामक युवक घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 
पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, दो मरे 
 
उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के रामसनेही घाट क्षेत्र में सोमवार को पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, रामसनेही घाट के भिटरिया कस्बे में आबिद अली पटाखा बनाने का काम करता था। अचानक हुए विस्फोटों में फैक्टरी का एक कमरा उड़ गया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मलबा हटाने का काम जारी है। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 
 
छठी मंजिल से कूदकर मरीज ने दी जान 
 
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुन्दरलाल अस्पताल की छठी मंजिल से कूदकर एक मरीज ने आत्महत्या कर ली। दस दिन पहले उसने पेट के कैंसर का ऑपरेशन कराया था। सीएमओ (आपात चिकित्सा विभाग) डॉ. कुंदन सिन्हा ने बताया कि दस दिन पूर्व छपरा (बिहार) निवासी अजय कुमार राय (25) के बड़े आंत के कैंसर का आपरेशन हुआ था और उसका इलाज चल रहा था। छह माह पूर्व भी उसने आपरेशन कराया था। उसकी आत्महत्या का कारण बीमारी को लेकर अवसादग्रस्त होना बताया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि अजय ने तड़के चार बजे अपने चाचा राजेंद्र राय को पानी लाने के लिए भेजा और वार्ड की खिड़की से नीचे छलांग लगा दी। गंभीर रूप से जख्मी अजय को अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा विभाग में ले जाया गया, जहां कुछ देर में उसने दम तोड़ दिया। 
 
गर्म मौसम में कैरम का मजा 
 
उत्तर प्रदेश में गर्मी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं और लोग तपिश के बीच चल रही पुरवा हवा के कारण उमस भरी गर्मी से बेहाल हैं। मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ पश्चिमी इलाके लू की चपेट में रहे। वहीं पूर्वी क्षेत्र उमस भरी गर्मी से प्रभावित रहे। इस अवधि में राज्य के मुरादाबाद, इलाहाबाद, लखनऊ, कानपुर, बरेली, आगरा तथा मेरठ में अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटे के दौरान इटावा प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अगले 24 घंटे के दौरान गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। प्रदेश के कुछ पश्चिमी इलाकों में धूल भरी आंधी आने की संभावना है। 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 1

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment