Home » Uttar Pradesh » News » Top 5 Redlight Area In Uttar Pradesh

टॉप 5 सेक्स मार्केट, जहां लगती है जिस्म की बोली, देखिए तस्वीरें...

dainikbhaskar.com | Jul 15, 2012, 00:08AM IST
टॉप 5 सेक्स मार्केट, जहां लगती है जिस्म की बोली, देखिए तस्वीरें...

सभ्यता और संस्कृति के विकास के साथ वेश्यावृत्ति का भी पूरी दुनिया में चरम उभार हो चुका है। पोस्ट मॉडर्न सोसाइटी में वेश्यावृत्ति के अलग-अलग रूप भी सामने आए हैं। रेड लाइट इलाकों से निकल कर वेश्यावृत्ति अब मसाज पार्लरों एवं एस्कार्ट सर्विस के रूम में भी फल-फूल रही है।
देह का धंधा कमाई का चोखा जरिया बन चुका है। यहां तक की गरीब और विकासशील देशों जैसे कि भारत, थाइलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश आदि में सेक्स पर्यटन का चलन शुरू हो चुका है। जिस्मफरोशी दुनिया के पुराने धंधों में से एक है। बेबीलोन के मंदिरों से लेकर भारत के मंदिरों में देवदासी प्रथा वेश्यावृत्ति का आदिम रूप है। गुलाम व्यवस्था में उनके मालिक वेश्याएं पालते थे। अनेक गुलाम मालिकों ने वेश्यालय भी खोले। तब वेश्याएं संपदा और शक्ति की प्रतीक मानी जाती थीं।
मुगलों के हरम में सैकड़ों औरतें रहती थीं। जब अंग्रेजों ने भारत पर अधिकार किया तो इस धंधे का स्वरूप बदलने लगा। राजाओं ने अंग्रेजों को खुश करने के लिए तवायफों को तोहफे के रूप में पेश किया था।

'चरित्र के कमजोर' नेताओं की कहानी, पढ़िए तस्वीरों की जुबानीPICS: तालाब की खुदाई के दौरान दिखी दुर्लभ चीज, देख चकित रह गए लोगदरिंदे दारोगा को इस बहादुर महिला ने कुछ यूं सिखाया सबक, देखें तस्वीरें
  
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 8

 
विज्ञापन
 

क्राइम

Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment