Home » Union Territory » New Delhi » News » Delhi Rape Case : Family Was Fed Up With Bad Habits Of Manoj

मनोज से तंग आ चुका था परिवार, इसलिए पहले ही छोड़ दिया था साथ

Bhaskar News | Apr 23, 2013, 03:47AM IST
मनोज से तंग आ चुका था परिवार, इसलिए पहले ही छोड़ दिया था साथ

नई दिल्ली. गुडिय़ा से दरिंदगी करने के दूसरे आरोपी प्रदीप को भी दिल्ली पुलिस ने लखीसराय (बिहार) के बरहिया से रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच, पूछताछ के दौरान प्रदीप ने वारदात में एक और शख्स के शामिल होने की बात भी पुलिस को बताई।


इसके बाद पुलिस तीसरे शख्स की तलाश में जुट गई है। पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा करते हुए बताया कि 15 अप्रैल की वारदात दिल दहलाने वाली है। उन्होंने बताया कि छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह बरहिया गांव में अपने मौसा के यहां छिपा है।


पुलिस ने उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया। सोमवार शाम पुलिस टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली आ गई। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में गुडिय़ा के घर वालों या पड़ोसियों ने मनोज पर शक नहीं जताया था। मनोज की गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस को जानकारी मिली कि प्रदीप भी वारदात में शामिल रहा था।


कमिश्नर ने मानी लापरवाही की बात


कमिश्नर ने यह भी बताया कि इस मामले की प्राथमिक जांच में गांधीनगर थाने के पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। इसकी विजिलेंस जांच जारी है और रिपोर्ट आने के बाद कई अधिकारियों को निलंबित किया जाएगा। गुडिय़ा के पिता को मीडिया से बात नहीं करने के बदले दो हजार रुपए की पेशकश करने के बारे में उन्होंने कहा कि अभी तक आरोपी पुलिसकर्मियों की पहचान नहीं हो सकी है।


पीडि़त बच्ची के पिता अस्पताल में हैं इस वजह से वह पहचान के लिए नहीं आ सके। गांधीनगर के हरेक पुलिसकर्मी को अस्पताल में भेजा जाएगा और जैसे ही बच्ची के पिता उसे पहचान लेंगे उस पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।इसके लिए उन्होंने 72 घंटे का वक्त भी मांगा।उन्होंने साफ कहा कि अगर मेरे इस्तीफा देने से बलात्कार की घटना रुक जाएगी तो वे हजार बार इस्तीफा दे सकते हैं। कमिश्नर ने कहा कि रेप के कई केसों में पिता, भाई, जीजा, देवर आदि अपने ही आरोपी हैं। 97 फीसदी रेप जान-पहचान के लोग ही करते हैं।


(फोटो: मनोज के दादा-दादी)


 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 2

 
विज्ञापन

क्राइम

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment