Home » Rajasthan » Jaipur » इस भुतहा किले में सूर्यास्त के बाद जाने पर मिलती है मौत

इस भुतहा किले में सूर्यास्त के बाद जाने पर मिलती है मौत

Nand Lal Sharma | Dec 08, 2012, 17:46PM IST

जयपुर. राजस्थान का भानगढ़ किला आजकल चर्चा में हैं। दरअसल खबर उड़ी थी कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इस किले को देखने आ रहे हैं। इसके बाद हजारों लोगों का हुजूम भानगढ़ पहुंचा, आमिर खान के साथ इस भुतहा किले के रहस्यों को सुलझाने के लिए। लेकिन आमिर खान इस बार अपने प्रशंसकों को गच्चा दे गए। लिहाजा उनके चाहने वालों को बैरंग वापस लौटना पड़ा।


बहरहाल, हम आपको बता रहे है भानगढ़ किले के सुनहरे समय की दास्तान...जिसके बारे में आमिर की वजह से एक बार फिर हजारों लोगों की दिलचस्पी जाग उठी हैं। वैसे तो इस किले के रातों रात खंडहर में तब्दील हो जाने के बारे में कई कहानियां मशहूर हैं। इन्हीं किस्सों को सुनकर लोग मायावी और रहस्यों से भरे इस किले की ओर खिंचे चले आते हैं।


सूर्यास्त से पहले इस खंडहर में लोग घूमते टहलते मिल जाएंगे। लेकिन 6 बजे के बाद यहां आने वालों का हाथ पकड़कर किले के बाहर कर दिया जाता हैं। किले की एक दीवार पर भारतीय पुरातत्व विभाग का बोर्ड लगा हैं। इस पर साफ शब्दों में लिखा है सूर्यास्त के बाद प्रवेश वर्जित हैं। पढि़ए इस भूतों के बंगले के रुप में कुख्यात किले की कहानी...तस्वीरों के साथ...


 


PICS: 7 चित्रकारों और एक मूर्तिकार की कृतियों का 'परिचय'


इस किला का आठवां द्वार आज भी है रहस्यमय !


भाई को किया एसएमएस और लगा लिया मौत को गले

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 7

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment