Home » Chhatisgarh » Raipur » शौहर के सवाल पर लाल हो गई सनसनी सानिया

शौहर के सवाल पर लाल हो गई सनसनी सानिया

anand shukla | Dec 04, 2012, 11:41AM IST

रायपुर। टेनिस टूर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम में रायपुर पहुंची सानिया मिर्जा पति शोएब मलिक से अनबन की बात पर बिफर पड़ीं। अखिल भारतीय गोंडवाना टेनिस टूर्नामेंट में मीडिया से बातचीत के दौरान जब उनसे शोएब मलिक के संबंध में की गई तो उन्होंने कोई जवाब नही दिया। वे इस पर बिना कुछ कहे वहां से निकल गईं।

शोएब और पाकिस्तान के सवाल पर सानिया की चुप्प्ी बहुत कुछ बयां करता है। पिछले दिनों उनके और शोएब के बीच कड़वाहट की बात आई थी लेकिन शोएब ने इन सभी बातों से इंकार किया था।

दूसरी ओर पाक में टेनिस को बढ़ावा देने के लिए उनके सहयोग पर सानिया ने कहा कि उनका करार आईटा से है न कि पाकिस्तान टेनिस संघ से। मैं अपने ही देश में टेनिस को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगी।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कहा कि वे देश को दूसरी सानिया देंगी। हैदराबाद में मेरी अकादमी जल्द खुलने वाली है। इसमें छोटे शहरों के खिलाडिय़ों को मौका दिया जाएगा। अकादमी खोलने के पीछे मेरा उद्देश्य देश को अच्छे खिलाड़ी देना है।

सानिया ने कहा कि हमारे यहां खिलाडिय़ों के बराबर कोचिंग की व्यवस्था नहीं है। पेस, भूपति और मेरे बाद कोई बड़ा खिलाड़ी सामने नहीं आया। इसके पीछे क्या कारण है, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि खेल को लेकर हमारे यहां बेस स्ट्रांग नहीं है। इसके कारण कई बार खिलाडिय़ों को इंजरी का भी सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि आज खेल में चैलेंज बहुत हैं। देश में कोचिंग की व्यवस्था ठीक नहीं है। हमें खेल के लिए किसी तरह का फाइनेंशियल सपोर्ट नहीं मिलता है। हमें खुद ही ट्रेवल, कोचिंग और ट्रेनर का खर्च उठाना पड़ता है।

हम सभी प्रोफेशनल खिलाड़ी : ओलिंपिक से पहले उठे चयन विवाद पर सानिया ने कहा कि हम सभी प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं। इस तरह के विवाद का हमारे खेल पर कोई असर नहीं होता। पेस के बाद ओलिंपिक में किसी खिलाड़ी के पदक नहीं जीतने पर टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि पेस के बाद हमने सभी पदक जीते केवल ओलिंपिक में नहीं जीत सके।

उन्होंने कहा कि देश के छोटे-छोटे शहरों में आज टेनिस कोर्ट बन गए हैं। खेल के प्रति लोगों का रुझान भी बढ़ा है लेकिन फिर भी टेनिस आज पीछे है। उन्होंने कहा कि कोई खिलाड़ी एक दिन में स्टार नहीं बनता, इसके पीछे कड़ी मेहनत होती है।

BalGopal Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 5

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

BalGopal Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment