Home » Chhatisgarh » Raipur » छग के नौजवानों होशियार, खुल रही है ५०० नयी नौकरी

छग के नौजवानों होशियार, खुल रही है ५०० नयी नौकरी

rakesh malviya | Dec 08, 2012, 16:31PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल पहली बार छह विभागों के लिए एक साथ परीक्षा का आयोजन करेगा। इसके लिए लिखित परीक्षा नगरीय प्रशासन, सिंचाई, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन, छत्तीसगढ़ राज्य हाउसिंग बोर्ड और लोक निर्माण विभाग में उप अभियंता (सिविल) के लगभग 500 खाली पदों के लिए होगी।

इसका सबसे बड़ा फायदा उम्मीदवारों को होगा। उन्हें छह विभागों में फॉर्म भरने की बजाय एक ही फॉर्म भरना होगा। इससे उन्हें एक ही शुल्क में छह विभागों की परीक्षा में शामिल होने का अवसर मिलेगा। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इस संयुक्त चयन परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन पत्रों की बिक्री 10 दिसंबर से राज्य के सभी मुख्य डाकघरों में होगी। आवेदन पत्र प्राघ्त करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर निर्धारित की गई है। आवेदन 21 दिसंबर तक डाकघरों में स्वीकार किए जाएंगे। रायपुर संभाग में रायपुर, महासमुंद और धमतरी के मुख्य डाकघरों में आवेदन पत्रों की बिक्री की जाएगी। सामान्य और पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 700 तथा अनुसूचित जाति और जनजाति के उम्मीदवारों आवेदन पत्र के लिए 500 रुपए शुल्क देना होगा।
परीक्षा 13 जनवरी को: व्यापमं के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रदीप चौबे ने बताया कि पहली बार आयोजित होने वाली संयुक्त परीक्षा संभवतघ् 13 जनवरी को होगी। आवेदन पत्रों की संख्या के आधार पर जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

गौरतलब है कि, छह विभागों ने व्यापमं को परीक्षा कराने के लिए अलग-अलग प्रस्ताव भेजा था। व्यापमं ने उनको सुझाव दिया कि सब इंजीनियरों के खाली पदों को भरने के लिए एक साथ एक परीक्षा आयोजित होनी चाहिए। व्यापमं के इस प्रस्ताव को सभी विभागों ने मान लिया। विभागों से सहमति के बाद ही संयुक्त परीक्षा का विज्ञापन जारी किया गया।
 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
1 + 4

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment