Home » Jharkhand » Ranchi » News » झारखंड : राज्यपाल ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

झारखंड : राज्यपाल ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश

Pankaj Saw | Jan 09, 2013, 16:39PM IST

रांची। झारखंड के राज्यपाल सैयद अहमद ने विधानसभा को निलंबित रखने और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की सिफारिश की है। इसके साथ ही झारखंड को लेकर लगाए जा रहे राजनैतिक अटकलों पर अब विराम लग गया है। हलांकि राजभवन ने सिफारिश की पुष्टि नहीं की है।

सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने JMM के समर्थन वापस लेने से उत्पन्न स्थिति में झारखंड के सीएम अर्जुन मुंडा के इस्तीफा देने के बाद राज्य की राजनीतिक स्थिति को देखते हुये केंद्र से ये सिफारिश की है। केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा "मुझे झारखंड के राज्यपाल से प्रारंभिक रिपोर्ट मिली है। मैं इसे देखूंगा। किसी फैसले के लिये कुछ समय तक प्रतीक्षा कीजिये।" इससे पहले मुंडा ने कल इस्तीफा दे दिया था और उनके मंत्रिमंडल ने विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की थी।

वर्तमान राजनीतिक संकट उस समय शुरु हुआ जब भाजपा के सत्तारुढ गठबंधन की सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राज्यपाल को एक पत्र लिखकर 28 महीने पुरानी सरकार से औपचारिक रुप से अपना समर्थन वापस ले लिया जिससे सरकार अल्पमत में आ गई. 82 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा और JMM के 18-18 सदस्य हैं।
 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 5

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment