Home » Union Territory » Chandigarh » News » शिमला में अचानक गिरने लगे सफेद फाहे,सैलानियों के चेहरे खिले

शिमला में अचानक गिरने लगे सफेद फाहे,सैलानियों के चेहरे खिले

omparkash thakur | Dec 11, 2012, 11:33AM IST

चंडीगढ़/शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला में सुबह से हिमपात होने से सैलानियों और स्‍थानीय लोगों के चेहरे खिल गए है। दुनिया में मशहूर रिज और माल रोड पर सुबह सफेद फाहे गिरते देख लोग खुशी से झूम उठे और होटलों में दुबके सेलानी बाहर आ गए।जाखू की पहाडिय़ों पर देवदार के हरे पेड़ों पर सफेद चादर बिछने से कुदरत का नजारा देखने लायक है।
उधर शिमला से करीब बीस किलोमीटर दूर कुफरी तो पूरी तरह से सफेद चादर में लिपट गई है। हिमाचल के ऊपरी इलाकों में हिमपात जारी है और चंडीगढ़ ,पंजाब व हरियाणा से लानियों ने शिमला का रुख कर दिया है।




दिसंबर माह के पहले पखवाड़े में हुई इस बर्फबारी ने पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले वर्ष 2007 में 14 और 15 दिसंबर को हल्की बर्फबारी हुई थी। शिमला में सुबह करीब छह बजे से ही हल्की बर्फबारी शुरू हो गई। करीब दस बजे यहां बर्फ के फाहों से सफेद चादर बिछ गई। वहीं, रोहतांग समेत प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर सुबह से ही हिमपात जारी है। जनजातीय इलाकों भी बर्फबारी होने से संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं।


एकाएक हुई बर्फबारी से तापमान में भी तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन के दौरान कई स्थानों पर भारी हिमपात होने के भी आसार है।


 


 


विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह का कहना है कि प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी और निचले मैदानी इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि शिमला में भी अगले दो दिन के दौरान फिर हिमपात हो सकता है।


फोटो-सतनाम सिंह व अजय भाटिया


आगे देखें शिमला और कुफरी के बेहद खूबसूरत नजारे

 
 

Ganesh Chaturthi Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 10

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

Ganesh Chaturthi Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment