छत्तीसगढ़
Home >> Chhatisgarh
  • राजनांदगांव| डोंगरगांव में सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। जिला अस्पताल चौकी से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम आलाटोला निवासी 18 वर्षीय भुवन पिता सरजू टेकाम अपने रिश्तेदार के घर ग्राम जंतर आया था। शनिवार शाम को वह बाइक लेकर बस्ती में घूमने निकल गया। तभी बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। भुवन को काफी चोटें आई। जिला अस्पताल लेकर आए। भिलाई रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते में दम तोड़ दिया।
    1 mins ago
  • राजनांदगांव| प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले के बेघर लोगों को मकान बनाकर दिया जाएगा। जिलेभर में जो कालोनियां बनाई जा रही है। वहीं मकान बनाकर दिया जाना है। इसके लिए नगर निगम में आवेदन प्रक्रिया जारी है। नगर निगम क्षेत्र के जो लोग आवेदन करना चाहते है वे निगम में आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जो ग्रामीण क्षेत्र के लोग आवेदन करना चाहते हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं। योजना का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा। जिनके पास रहने के लिए मकान नहीं है।
    1 mins ago
  • राजनांदगांव| सोमनी थाना क्षेत्र के ग्राम टेडेसरा में मोबाइल टावर लगाने को लेकर विवाद हो गया। इसे लेकर ग्रामीण रविवार को साेमनी थाना पहुंच गए। यहां पुलिस अधिकारियों को ग्रामीणों ने समस्या बताई। इसके बाद ग्रामीणों को समझाइश देकर लौटा दिया गया। टीआई सतरूपा तारम ने बताया कि गांव एक व्यक्ति ने अपनी निजी जमीन पर टावर लगाने की अनुमति दी है। बताया गय कि इस पर एनओसी की आवश्यकता नहीं है। लेकिन ग्रामीणों ने जो जानकारी दी है, उस आधार पता किया जा रहा है।
    1 mins ago
  • राजनांदगांव| जिला अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज में इन दिनों इंटरकाम की सुविधा शुरू हो गई है। इससे अब वार्ड में मरीजों की तबियत बिगड़ने पर डॉक्टर को बुलाने के लिए चेंबर तक नहीं जाना पड़ेगा। इमरजेंसी के समय नर्स व डॉक्टर फोन पर ही एक दूसरे की मदद कर सकते है।
    1 mins ago
  • राजनांदगांव| सिलियारी-मांढर-उरकुरा में तीसरी रेल का निर्माण कार्य के लिए मेगा ब्लॉक रहेगा। सोमवार को नागपुर-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस और गोंदिया-झारसुगड़ा पैसेंजर ट्रेन को रद्द किया गया है। हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस और कामाख्या-कुर्ला को बिलासपुर में दो घंटा रोककर चलाई जाएगी।
    1 mins ago
  • शहर के निजी नलों में अब मीटर लगाने की तैयारी की जा रही है। अमृत याेजना के तहत इस काम काे पूरा किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम में शहर में सर्वे भी शुरू कर दिया है। ताकि जल्द से जल्द इस योजना को जमीनी स्तर पर दिखाया जा सके। इसके लिए शहरवासियों को 1 हजार लीटर पानी के लिए 5 रुपए देने होंगे। पानी की बचत के लिए भी यह काफी फायदेमंद होगा। वहीं शहर में लगे 3 हजार सार्वजनिक नल कनेक्शनों को काटा जाएगा। क्योंकि पानी के उपयोग का आंकलन मीटर से होगा और उसी के हिसाब से पेमेंट करना होगा। नगर निगम से मिली जानकारी के...
    1 mins ago
  • जिले में 6 प्री-मैट्रिक बालक अौर बालिका हॉस्टल बनाया जाएगा। 5 करोड़ 8 लाख 92 हजार रुपए से हॉस्टल बनाया जाएगा। जहां छात्र-छात्राओं के रहने की बेहतर सुविधाओं के अन्य मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। सांसद अभिषेक सिंह की पहल से हॉस्टल निर्माण के लिए शासन ने राशि की स्वीकृति दे दी है। जल्द ही हॉस्टल का निर्माण काम भी शुरू कर दिया जाएगा। सिर्फ यहीं नहीं जिले का एकमात्र महिला कमला कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के रहने के लिए बेहतर सुविधा की व्यवस्था की जा रही है। कॉलेज परिसर में हॉस्टल का निर्माण...
    1 mins ago
  • इस वजह से भी फोकस शहर का ए ग्रेड स्टेशन यात्रियों को राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं देगा। इसके लिए कवायद शुरू हो चुकी है। प्रदेश में तीन स्टेशनों को राष्ट्रीय स्तर का स्टेशन बनाने के लिए चुना गया है। इसमें रायपुर, बिलासपुर और राजनांदगांव को शामिल किया गया है। रेलवे बोर्ड के इस प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों में मंथन शुरू हो चुका है। जिन स्टेशनों का सालाना राजस्व 7 से 8 करोड़ रुपए है, उसे ए ग्रेड रेलवे स्टेशन का दर्ज दिया जाता है। राष्ट्रीय स्तर के रेलवे स्टेशन के लिए ए ग्रेड स्टेशन का ही चयन किया...
    1 mins ago
  • बरगढ़| शनिवार को सराईपाली के कनसीहा में एक ट्रैक्टर पलटने से 4 की मौत हो गई। मृतकों में से बरगढ़ जिला के झारबंद ब्लाक कुल्लुपाली की एक महिला भी शामिल है। सूचना अनुसार छत्तीसगढ़ के सराईपाली के पास एक ट्रैक्टर कुछ लोगो को लेकर कुल्लूपाली आ रही थी। छत्तीसगढ़ के कनसीहा के पास अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया। घटनास्थल पर ही 3 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं गंभीर हालत में इलाज के लिए रायपुर रेफर मालती पटेल की भी मौत होने की जानकारी मिली है। मृतकों मे कुल्लूपाली ग्राम की सोभाबती सिदार (45) के साथ एक तीन...
    1 mins ago
  • सारंगढ़ | ग्राम अमली पाली में कल सुबह सीमेना के पास खेत पर अज्ञात महिला उम्र करीब 70 वर्ष का शव मिला। जिसकी सूचना नीमगांव निवासी सेवकराम चौहान द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस द्वारा 174 जाफौ पंजीबद्ध कर जांच में ली है। मृतिका की शिनाख्ती के लिए ग्रामीणों से पूछताछ करने पर मृतिका को सरसींवा क्षेत्र का होना बताया जा रहा है। जिसे कुछ दिनों पूर्व से क्षेत्र में देखा जा रहा था। मर्ग जांच में पंचनामा के बाद शव का पीएम कराकर कफन दफन किया गया।
    1 mins ago
  • सिर्री। सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर सिवनीकला में शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने निंदा प्रस्ताव पारित किया और कार्रवाई की मांग की। जनपद सभापति सुशील साहू, मेनका साहू, टेकराम साहू आदि ने कहा कि कांग्रेस के नेता स्तरहीन राजनीति कर रहे है। आपत्तिजनक टिप्पणी करना सुचिता के खिलाफ है।
    1 mins ago
  • सूरजपुर | एकल अभियान एवं हरि कथा कार्यकर्ता अंचल समिति के सदस्यों द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत जिला न्यायालय परिसर में साफ-सफाई की गई। इस दौरान परिसर में साफ-सफाई कर जमा कचरा को एकत्र कर फेंका गया। सफाई अभियान में समिति के अनिल गोयल, आरके ओझा, मुकेश गर्ग, श्रवण जैन, सुंदरलाल, राम नारायण, बोधन प्रजापति, तुलसी सिंह, तान सिंह, धनसाय, सुखदेव, हरिहर प्रसाद, सुबरन, मनोज यादव, संतोष यादव, नारायण सिंह आदि सक्रिय रहे।
    1 mins ago
  • सूरजपुर | शनिवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसापारा के पास सुतिया नाला में एक अनियंत्रित इनोवा कार पलट गई। दुर्घटना में कार चालक को मामूली चोटें आई हैं। संकरी पुलिया के कारण यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार को नाले से बाहर निकलवा।
    1 mins ago
  • बिश्रामपुर | नगर पंचायत बिश्रामपुर में राज्य शासन द्वारा मनोनीत तीसरी एल्डरमैन 30 मई को शपथ लेंगी। पूर्व में नियुक्त एल्डरमैन रविकांत मिश्रा एवं दीपक दुबे के बाद शासन ने भारती को तीसरा एल्डरमैन नियुक्त किया था। सोमवार को सुबह 11 बजे एसडीएम सूरजपुर द्वारा उन्हें शपथ दिलाई जाएगी।
    1 mins ago
  • दोपहर 12 बजे यहां नहीं बनती परछाई, चटकती गर्मी में भी ये गांव है हरा-भरा
    रायपुर.छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से करीब 410 किमी और वहां से 30 किमी दूर झारखंड सीमा पर छत्तीसगढ़ का छोटा-सा गांव है चांदो। कर्क रेखा (ट्रॉपिक ऑफ कैंसर)की वजह से गुजरात-राजस्थान के जिन आसमान से आग बरस रही है, वह चांदो गांव के बीचोबीच से भी गुजरती है, लेकिन दूसरे गांवों से उलट यहां हरियाली फैली हुई है अौर दोपहर के 12 बजे भी यहां परछाई तकरीबन नहीं बनती।पेश है लाइव रिपोर्ट :- 45-46 डिग्री कीचटकती गर्मी में भी पूरा गांव हरा-भरा - गुजरात से लेकर राजस्थान तक कर्क रेखा जिन इलाकों से गुजरती है, वहां गर्मी...
    4 mins ago
  • पिथौरा | मोदी सरकार के दो साल पूर्ण होने के अवसर पर विकास पर्व अभियान के तहत खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू ने ग्राम कोल्दा एवं फरौदा में चौपाल लगाकर सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। गांव के लोगों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। कोल्दा में ग्रामीणों ने अंधड़, तूफान से बिजली बंद होने के बाद भी लैंप जलाकर बैठकर गांव के विकास के लिए विचार विमर्श किया। किसानों ने विधायक से सिंचाई सुविधा पर जोर देते हुए कहा कि जोंक नदी पर सिंचाई के लिए...
    6 mins ago
  • पिथौरा | जनपद पंचायतों के निर्वाचन हुए डेढ़ साल बीतने जा रहा है और अभी तक जनपद पंचायतों का गठन नियमानुसार नहीं हुआ है। संविधान के 73 वां संविधान संशोधन के तहत सरपंचों को जनपद पंचायतों में मनोनीत सदस्य बनाने का प्रावधान किया गया है जिसके अनुसार जनपद पंचायत क्षेत्र के समस्त ग्राम पंचायतों के सरपंचों को पांच वर्ष के कार्यकाल में एक वर्ष के लिए मनोनीत जनपद सदस्य बनने का मौका मिलता है लेकिन अभी तक सरपंचों को मनोनीत सदस्य नहीं बनाया गया है।
    6 mins ago
  • पिथौरा| बुंदेली पुलिस ने गांजा ले जाते दो आरोपियों पर कार्रवाई की है। ग्राम बुड़ेन एवं कुकरीमुड़ा थाला निवासी देवाशीष पिता निर्मलचंद पंडा और जसवंत पिता हरिकृष्ण बरिहा के पास चालीस हजार रुपए मूल्य का 10 किलो गांजा और मोटर साइकिल जब्त की गई। कार्रवाई में जीएन साहू, ललित चंद्रा, राजकुमार ध्रुव, गोपाल सोनवानी, भेंटनारायण सिन्हा का योगदान रहा।
    6 mins ago
  • सर्वे करने जारी हुआ आदेश निगम आयुक्त लोकेश्वर साहू ने नाला निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए आयुक्त ने ईई दिनेश शर्मा समेत अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए तय मियाद के भीतर सर्वे कार्य पूर्ण करने की बात कही है। सर्वे रिपोर्ट के बाद ही नाला ही रूप रेखा तय की जाएगी। भास्कर न्यूज | रायगढ़ मिट्ठूमुड़ा के वाशिंदों के आंदोलन करने के बाद नींद से जागे नगर निगम ने आखिरकार तालाब की सुध ली है। शनिवार को निरीक्षण के लिए पहुंचे आयुक्त ने गंदे पानी को डाइवर्ट करने नाला बनाने की योजना बनाई है, ताकि...
    6 mins ago
  • रायगढ़ | रात के अंधेरे में युवक से लैपटाप लूटने के मामले में जूट मिल पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपियों को दबोचने में कामयाबी पाई है। पुलिस ने बताया कि भजनडीपा स्थित सुकलाल आनंद के मकान पर किराए पर रहने वाला झारखंड के हजारीबाग निवासी महेश महतो 27 मई रात तकरीबन 10.30 बजे रायगढ़ रेलवे स्टेशन से अपने किराए के घर में आ रहा था। ऐसे में वह अभी मौदहापारा के रास्ते पर पहुंचा था कि राजीव गांधी नगर निवासी मार्शल यादव, सतीश दास ने मिलकर उक्त युवक को धमकाते हुए उससे लैपटॉप की लूट कर ली थी। लिहाजा उन्हें हिरासत में...
    6 mins ago