धमतारी
Home >> Chhatisgarh >> Dhamtari
  • मगरलोड| शासकीय प्राथमिक शाला एवं माध्यमिक शाला धौराभाठा कुण्डेल में छात्र परिषद का गठन किया गया। सोहन कुमार शाला नायक, चेतन कुमार उप शाला नायक चुने गए। इसके अलावा डेविड कुमार, उर्वशी, केशव कुमार, अंजली, चेमनलाल, खुशबू, डोमेश्वर, मेषकुमारी, लक्ष्मा कुमार, वेद कुमारी, देवेन्द्र, शशिकला, चन्द्रहास, चम्मन, प्रेमिन, गिरधारी को भी अन्य पदों का प्रभार दिया गया।
    02:35 AM
  • मगरलोड| संगम सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात का प्रसारण किया गया। रेडियो श्रोता समूह मगरलोड के अध्यक्ष पुनूराम साहू, राज कोमल सिंह साहू, केआर दाउ, लालेश्वर सिन्हा, उमेन्द्र निषाद, शांति देवांगन, खिनेन्द्र चंद्राकर, एनआर साहू, जेआर साहू, सीएल साहू, चंद यादव, टोमेश्वर ठाकुर, डाॅ दशरथलाल निषाद आदि ने प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी। पश्चात आपसी चर्चा कर आगामी योजना बनाई गई।
    02:35 AM
  • मगरलोड| ग्राम करेली बड़ी में पुलिस टीम ने अवैध रूप से शराब बेचने वाले उत्तम सोनकर के पान ठेले में छापा मारकर 15 पौवा देशी शराब जब्त की। वह लंबे समय से अवैध रूप से शराब बेचने का धंधा कर रहा था। उसके खिलाफ आबकारी एक्ट 34 (च) के तहत कार्रवाई की गई।
    02:35 AM
  • अधिकारी नहीं दे पाए कलेक्टर को कामकाज का हिसाब
    मगरलोड| जनपद पंचायत सभा हाल में कलेक्टर सीआर प्रसन्ना ने अधिकारियों की बैठक ली। परिचय के बाद विभाग के कामकाज की समीक्षा की। कुछ विभाग के अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने जनहित कार्यों को प्रमुखता से संपादित कराने निर्देश दिए। बिजली विभाग के अधिकारी को बिजली सप्लाई समुचित व्यवस्था करने कहा। बैठक में एसडीएम संदीप अग्रवाल, आरके ध्रुव, आरके नन्दलुकर, राजकुमार ध्रुव, मोहन साहू, बिरेंद्र साहू, हिरंजय साहू आदि उपस्थित रहे।
    02:35 AM
  • धमतरी| नगरी ब्लाक के ग्राम बेलर निवासी केशव यादव (26) ने खुद के गले पर हंसिए से वार कर दिया। युवक राजमिस्त्री का काम करता है। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। परिवार के लोगों ने कहा कि केशव की मानसिक हालत ठीक नहीं थी, इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया है।
    02:15 AM
  • मगरलोड| संगम साहित्य एवं सांस्कृतिक समिति मगरलोड की मासिक रचना गोष्ठी कार्यक्रम 3 जुलाई को दोपहर 12 बजे मधुबनधाम में आयोजित है। कार्यक्रम में नवापारा, राजिम, पाण्डुका, कुरूद, धमतरी, नगरी आदि क्षेत्र के कवि व साहित्यकार शामिल होंगे।
    02:15 AM
  • पलारी-पुरुर, पलारी-भिरई, सनौद-गुरुर, अरमरीकला-बेलौदी, अरमरीकला-गुरुर और बोहारा-भिलाई समेत अंचल के सारे मार्गों की हालत खराब हो गई है। इसका खामियाजा आवागमन करने वालों को दुर्घटनाओं के रूप में भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार को सनौद-गुरुर मार्ग पर मॉडल इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल धमतरी की बस क्र. 04 एम 2085 दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से 2 फीट नीचे खेत में जा घुसी। ड्राइवर संतराम साहू ने बताया 15 सीटर इस बस में 6-7 बच्चे सवार थे। रोड खराब होने के कारण सामने का एन टूट गया। शुक्र है कि हादसे में सब बाल-बाल बच गए। 5...
    02:15 AM
  • चिप वाले लाइसेंस के लिए हफ्ते में सिर्फ एक दिन लिया जा रहा आवेदन
    वाहन चालकों का चिप युक्त लाइसेंस ही अब मान्य होगा। इसके लिए जिले में चिप युक्त लाइसेंस बनाने का काम शुरू हो गया है। एक महीने से रूद्री स्थित आरटीओ दफ्तर में लाइसेंस बनाने का काम चल रहा है, लेकिन वाहन चालकों को आवेदन करने के लिए हफ्ते में सिर्फ एक दिन निर्धारित किया गया है। बुधवार को दोपहर 1.30 बजे तक यहां चिप युक्त लाइसेंस के लिए आवेदन लिया जाता है। लाइसेंस बनवाने जिला मुख्यालय के वाहन चालकों के अलावा धमतरी ग्रामीण, कुरूद, नगरी, मगरलोड के लाेग भी पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन यहां 300 से 400 लोग पहुंच रहे...
    02:15 AM
  • बेटे की दोनों किडनी खराब, इलाज को पैसे नहीं
    नगरी ब्लाक के ग्राम पंचायत भोथली के आश्रित ग्राम गीतकारमुड़ा के दिलेश नेताम के 11 वर्षीय पुत्र परमेश नेताम को गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया है। एक महीने पहले नगरी के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती करने पर बेटे की दोनों किडनी खराब हो जाने की जानकारी मिली। इस दुखद खबर के बाद से परिवार में मातम-सा छा गया है। नगरी अस्पताल से परमेश को धमतरी जिला अस्पताल रेफर किया गया है, लेकिन यहां भी 5 दिन बीतने के बाद हालत में कोई सुधार नहीं आ रहा। परमेश की मां के अनुसार, गरीबी और लाचारी के चलते परिवार वाले परमेश का इलाज अच्छे...
    02:15 AM
  • चक्रवात पड़ गया कमजोर, धूप निकलते ही छूटने लगा पसीना
    बस्तर के रास्ते से 18 जून को छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचा। पिछले दो दिनों में कुछ बारिश भी हुई, लेकिन ये बारिश मौसम में नमी नहीं ला पाई। उत्तरी चक्रवात का असर कम हो गया है, वहीं दक्षिणी चक्रवात में बढ़ोतरी हुई है। चक्रवात का असर कम होने की वजह से अच्छी बारिश देखने को नहीं मिल रही है, लेकिन छग के ऊपर 0.9 किमी की ऊंचाई पर अभी भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिस कारण मौसम विभाग बारिश की उम्मीद बरकरार रहना बता रहा है। पिछले दो दिनों में जिले में मात्र 39.6 मिमी औसत बारिश हुई। मंगलवार को दिनभर धूप और बदली का मौसम...
    02:15 AM
  • वन पट्टा नहीं था, बारिश में ही आदिवासियों को जंगल से खदेड़ा, झोपड़ियों में लगाई आग
    नगरी ब्लाक के ग्राम कुसुमभर्री-बटनहर्रा, महामल्ला जंगल में 20 दिन पहले दो दर्जन आदिवासी परिवार पहुंचे और जंगल में झोपड़ी बनाकर वहीं जीवन-यापन में जुट गए। जैसे ही इसकी सूचना वन विभाग को मिली कि बिना वन अधिकार पट्टे के वे आदिवासी जंगल में रह रहे हैं, वैसे ही दलबल के साथ वन विभाग की टीम व पुलिस बल के साथ वहां पहुंची और बरसते पानी में आदिवासियों की झोपड़ियों में आग लगा दी। पीड़ित परिवारों के लोग गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें धमकी देकर भगा दिया। घटना को लेकर आदिवासी समाज में आक्रोश पनप रहा...
    02:15 AM
  • धमतरी| रायपुर के उमादेवी बहुउद्देशीय शिक्षा एवं विकास संस्थान द्वारा गरियाबंद जिले के कोपरा, मैनपुर एवं देवभोग में संचालित स्कूलों में 34 पदों पर प्लेसमेंट किया जाना है। इसके लिए 5 जुलाई को जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र धमतरी में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया है।
    02:15 AM
  • ड्रेनेज सिस्टम की मरम्मत को पार्षदों ने रुकवाया
    ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त करने में जुटे निगम के ठेकेदार को एक बार फिर आक्रोश का सामना कर वापस लौटना पड़ा। नेता प्रतिपक्ष समेत वार्ड पार्षद ने आरोप लगाया है कि अतिक्रमण हटाए बगैर ड्रेनेज सिस्टम सुधार कार्य किया जा रहा है, जो गलत है। मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति और पैसे की बर्बादी ही की जा रही है। नया बस स्टैंड स्थित गुरुद्वारा मार्ग के पीछे से ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त करने का आदेश आयुक्त ने ठेकेदार गजेन्द्र साहू को दिया है। यह काम पिछले तीन दिनों से चल रहा है, जिसे आज पार्षदों ने रुकवा दिया। निरीक्षण...
    02:15 AM
  • स्ट्रीट लाइट्स खराब, दिन ढलते ही अंधेरे में गुम हो जाता है शहर
    नगर निगम क्षेत्र के लोग आज भी ग्रामीण परिवेश में जीवन-यापन करने मजबूर हैं। शहर क्षेत्र में 40 वार्ड हैं, लेकिन कुछ वार्डों को छोड़कर अधिकांश वार्डों में दिन ढलते ही अंधेरे छा जाता है, जिससे गंभीर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। दैनिक भास्कर टीम ने शहर के वार्डों की मंगलवार की रात पड़ताल की, तो अधिकांश वार्ड अंधेरे में गुम नजर आए। स्ट्रीट लाइट बंद होने के कारण 50 मीटर दूर चल रहे व्यक्ति नजर नहीं आ रहे थे। भास्कर टीम ने सोरिद, जोधापुर, हटकेशर, जालमपुर, साल्हेवारपारा, आमापारा, र|ाबांधा रोड समेत अन्य...
    02:15 AM
  • 7 हजार छात्राएं 10वीं में पहुंचीं, नहीं मिली साइकिल
    शासन की सरस्वती साइकिल योजना का लाभ जिले की छात्राओं को नहीं मिल रहा है। योजना के तहत 9 वीं की छात्राओं को निशुल्क साइकिल प्रदान की जाती है। बीते वर्ष 9 वीं में छात्राओं की दर्ज संख्या 7 हजार थी। इनमें से अधिकांश अब 10 वीं में पहुंच गई हैं, लेकिन इन्हें अब तक साइकिल नहीं मिली है। कुछ छात्राएं फेल होने के बाद पढ़ाई भी छोड़ चुकी हैं। बीते वर्ष की साइकिल अब तक नहीं मिलने को लेकर इस वर्ष प्रवेशित छात्राएं भी असमंजस में हैं। छात्राओं के साथ पिता भी सरकार की साइकिल मिलने का इंतजार कर रहे हैं। बच्चों की जिद...
    02:15 AM
  • धमतरी| मगरलोड थाना क्षेत्र के ग्राम करेलीबड़ी निवासी जागेश्वर साहू के घर 28 जून की रात अज्ञात चोरों ने दबिश देकर नगदी 10 हजार समेत लगभग 46 हजार का सामान पार कर दिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
    02:15 AM
  • धमतरी| कुरुद पुलिस ने एक युवक के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है। थाना प्रभारी आशीर्वाद राहटगांवकर ने बताया कि चंदन पिता सुखीराम निर्मलकर आदतन अपराधी है। दंडाधिकारी के आदेश की अवहेलना कर प्रतिबंधित क्षेत्र में बिना अनुमति प्रवेश कर निवास करता मिला।
    02:15 AM
  • धमतरी| पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला शाखा की बैठक अपरिहार्य कारणों से अब 4 जुलाई को दोपहर 1 बजे पेंशनर्स एसोसिएशन भवन कचहरी चौक में रखी गई है। पहले यह बैठक 6 जुलाई को होनी थी। यह जानकारी तरूण कुमार ने दी।
    02:15 AM
  • धमतरी| ग्राम कंडेल निवासी रामदास पनिका (55) अपनी साइकिल से धमतरी आ रहा था। गांव से कुछ दूर पहुंचते ही पीछे से आ रही महिन्द्रा ट्रेवल्स की बस क्रमांक सीजी 04 एई 0176 ने टक्कर मार दी। घटना में रामदास गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
    02:15 AM
  • नगरी| ग्राम पंचायत घुरावड़ में एटीसी ग्लोबल एकेडमी द्वारा संचालित संस्था में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत हार्डवेयर कोर्स संचालित है। प्रवेश के लिए 10वीं, 12वीं एवं स्नातक युवक-युवतियां सेन्टर से संपर्क कर आवेदन 30 जून तक जमा कर सकते हैं।
    June 29, 02:50 AM