महासमुंद

  • देखिये ट्रेनडिंग न्यूज़ अलर्टस
Home >> Chhatisgarh >> Mahasamund

Mahasamund News (महासमुंद न्यूज़)

बच्चों को बांटी पुस्तकें

सराईपाली| प्राथमिक शाला केना में शनिवार को शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि लक्ष्मीप्रसाद नंद व विशिष्ट अतिथि के रूप में सागर पटेल उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच प्रतिनिधि विभीषण भोई ने किया। इसके बाद नवप्रवेशी बच्चों का स्वागत तिलक लगाकर व पुस्तक वितरण कर किया। इस अवसर पर शिक्षक-शिक्षिकाएं व ग्रामीण उपस्थित थे।
02:45 AM

विरोध के बाद चंदगी पचरी की मिट्टी हटाई गई

विरोध के बाद चंदगी पचरी की मिट्टी हटाई गई
सराईपाली| जोगी तालाब के चंदगी घाट(पचरी) को पाटने और तालाब के पार को समतल कर मटन और सब्जी बाजार लगाने का व्यापक विरोध हुआ। विरोध के बाद नगर पालिका ने चंदगी घाट में पाटी गई मिट्टी को हटाया। घाट के आसपास को भी समतल कर मुरूम भी बिछाया। नागरिकों, जनप्रतिनिधियों को जानकारी होने तालाब पहुंचकर विरोध दर्ज कराने लगे। इसी क्रम में सामाजिक संस्था प्रयास की बैठक हुई। बैठक के बाद तालाब के संरक्षण के लिए मुख्य सचिव व कलेक्टर के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। साथ ही नगर पालिका सीएमओ को भी ज्ञापन सौंपकर विरोध...
02:45 AM

वकीलों ने काम बंद कर प्रतियां जलाईं

सराईपाली | लॉ कमीशन आफ इंडिया ने अधिवक्ता अधिनियम संशोधन बिल- 2017 सरकार के पास होने के लिए भेजा है। इसके विरोध में बार काउंसिलिंग ऑफ इंडिया व स्टेेट बार एसोसिएशन के निर्देश पर अधिवक्ता संघ ने काम छोड़ रैली निकालकर कमीशन रिपोर्ट की प्रतियां जलाई। साथ ही राष्ट्रपति व केंद्रीय कानून मंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस अवसर पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एनए साहू, उपाध्यक्ष पीडी भोई, सचिव राजेश महाणा, सह सचिव भूपेंद्र कुमार भोई, ग्रंथपाल देेवेंद्र शर्मा, केके बारिक, अमृतलाल भोई, महेंद्र, गिरीश भोई,...
02:45 AM

पूरे प्रदेश में शराबबंदी अभियान जिले की पहचान बनी: चोपड़ा

पूरे प्रदेश में शराबबंदी अभियान जिले की पहचान बनी: चोपड़ा
नौ दिवसीय जागो-जगाओ साइकिल यात्रा का समापन शुक्रवार की देर शाम ग्राम बेमचा में हो गया। इस दौरान डॉ. चोपड़ा ने बेमचा की हर गली का अन्य कार्यकर्ता व यात्रियों के साथ भ्रमण किया। वहीं गुड़ी चौक की सभा में भावनात्मक भाषण देते हुए विधायक ने कहा कि यह लड़ाई महासमुंद विधानसभा क्षेत्र व पूरे छत्तीसगढ़ के हर माता-बहन, गरीब किसान और बुजुर्गों की है। आज पूरे छत्तीसगढ़ में महासमुंद विधानसभा क्षेत्र की पहचान दारू बंदी अभियान क्षेत्र के रूप में हो चुकी है। यदि छग में पूर्ण शराबबंदी होगी तो इसका श्रेय महासमुंद...
02:35 AM

स्वर्णकार समाज ने छात्रों का किया सम्मान

महासमुंद | शु्क्रवार को कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए। इसमें शिशु संस्कार केंद्र के मेधावी छात्र मनीष चंद्राकर को 94.5 प्रतिशत, चन्दन सोनी गंज पारा महासमुंद को 93.6 प्रतिशत व निलेश्वरी ढीढी महासमुंद 90.1 प्रतिशत प्राप्त किया। सभई को समाज ने सम्मानित किया। स्कूल में शनिवार को प्रदेश स्वर्णकार समाज के पंकज सोनी, राकेश सोनी, सेवानिवृत्त व्याख़्याता राधिका सोनी ने बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना की।
02:35 AM

जिला अस्पताल में मरीजों को फल बांटकर मनाई भामाशाह की जयंती

महासमुंद | साहू समाज ने शनिवार को जिला अस्पताल पहुंच मरीजों को फल वितरित करके भामाशाह की जयंती मनाई। साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं के जरूरतमंदों को संसाधन उपलब्ध कराने और शिक्षा प्रदान करने बच्चों को गोद लेने का संकल्प लिया। इस दौरान युवा प्रकोष्ठ साहू समाज के आव्हान पर नगर साहू समाज, शेर परिक्षेत्र, तहसील साहू समाज सहित जिला पदाधिकारियों के सहयोग से बिस्किट व फल बांटे। इस अवसर पर सती साहू, उमा साहू, सावित्री साहू आिद उपस्थित थे।
02:35 AM

सफाई का संदेश पर सेहत की परवाह नहीं

सफाई का संदेश पर सेहत की परवाह नहीं
तेज धूप में निकाली रैली भवन की छांव का सहारा चारभांठा की छात्राएं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने धूप में निकली थीं। बागबाहरा ब्लाॅक के गांव खोपली में नोनी टोली के माध्यम से स्वच्छता रैली निकाली गई। गर्मी से पस्त हो चुके छात्रों ने पंचायत भवन की छांव का सहारा लिया।
02:35 AM

577 दुकानों पर रखा केरोसिन आग बुझाने काेई इंतजाम नहीं

577 दुकानों पर रखा केरोसिन आग बुझाने काेई इंतजाम नहीं
छिंदवाड़ा के हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में शुक्रवार को केरोसिन बांटने के दौरान दौरान आग लग गई। हादसे में कई की जान चली गई। घटना के बाद प्रदेश की सभी राशन दुकानों में अलर्ट जारी किया गया है। जिले में 577 उचित मूल्य की राशन दुकानें हैं। अागजनी से निपटने किसी भी दुकान में अग्निशमन यंत्र नहीं है। इन दुकानों से राशन और केरोसिन घरों अौर रिहायशी इलाकों में एक जगह साथ एक साथ बांटा जाता है। शहर में केरोसिन रखने शेड है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में दुकानों के बाहर गलियों में केरोसिन के ड्रम रखे जाते...
02:35 AM

भाजपा का दो दिवसीय प्रांतीय प्रशिक्षण आज से

महासमुंद|जनपद पंचायत रायपुर संभाग के जनप्रतिनिधियों का दो दिवसीय प्रांतीय प्रशिक्षण वर्ग सरस्वती शिशु मंदिर भलेसर रोड, महासमुंद में 23-24 अप्रैल को है। भाजपा छत्तीसगढ संगठन के निर्देशानुसार जनपद पंचायत सदस्यों का प्रशिक्षण वर्ग होगा। इसमें बलौदाबाजार, रायपुर ग्रामीण, महासमुंद, धमतरी व गरियाबंद के जनपद पंचायत सदस्य शामिल होंगे।
02:35 AM

स्वास्थ्य विभाग के नाम से फर्जी एड पुलिस ने रुकवाई आवेदन की बिक्री

बेरोजगारों को ठगने के लिए स्वास्थ्य विभाग का फर्जी विज्ञापन जारी करने वाली कंपनी दिल्ली की एनजीओ है। एनजीओ ने विज्ञापन जारी कर ग्रामीण जन स्वास्थ्य संस्थान, नई दिल्ली के नाम पर जाति वर्ग के अनुसार 450-550 रुपए का बैंक ड्राफ्ट मंगाया था। मामले का खुलासा तब हुआ, जब आवेदन स्थानीय फोटो काॅपी सेंटर में मिल रहे थे। शिकायत पर पुलिस ने फौरन आवेदन की बिक्री पर रोक लगाई और एसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए। स्वास्थ्य विभाग ने भी किसी तरह के विज्ञापन जारी करने से इनकार किया है। इन पदों के लिए मांगे आवेदन:...
02:35 AM

पंचायत मंत्री चंद्राकर कल प्रशिक्षण कार्यक्रम में आएंगे

महासमुंद| पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चंद्राकर 24 अप्रैल, सोमवार को जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे रायपुर से दोपहर 2 बजे महासमुंद पहुंचेंगे। यहां सरस्वती शिशु मंदिर में जनपद सदस्य प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 3 बजे धमतरी जिले के कुरूद के लिए रवाना होंगे।
02:35 AM

मारपीट के दौरान सीढ़ियों से गिरकर युवक हुआ घायल

महासमुंद | छत पर सोए युवक को काम नहीं करने की बात कहकर मारपीट की गई। मारपीट से घबराया आरोपी का भाई भागने के दौरान सीढ़ियों से गिर गया। धनेश्वर साहू ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका बेटा वर्धमान नगर में छत पर सो रहा था। आरोपी भूपेंद्र ने काम नहीं करने पर मारपीट की। पुलिस ने धारा 294, 323, 506 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
02:35 AM

बिना उगाए धान खरीदी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

महासमुंद | मचेवा क्षेत्र के जनपद सदस्य किशन देवांगन ने बिना धान उगाए बरोंडाबाजार धान खरीदी केंद्र में धान बेचने के मामले में शुक्रवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मचेवा के गौकरण साहू और व्यवस्थापक टीकम साहू पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोनों ने कंप्यूटर से कांग्रेस नेता के नाम पर जारी चेक में कांट-छांट कर चेक में गौकरण साहू का नाम लिखा है।
02:35 AM

दो महिलाएं गिरफ्तार, घर से चोरी के जेवरात बरामद

महासमुंद | सराईपाली के इस्लाम मोहल्ले में जेवरात चोरी की घटना में पुलिस ने मोहल्ले के एक परिवार की दो महिलाओं को पकड़ा है। आशिक हुसैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 26 मार्च को उसके घर से जेवरात चोरी हो गए हैं। पुलिस ने संदेह पर फरहाद, शेख यास्मीन बेगम पति शेख रफीक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया। उनके घर की तलाशी लेने पर नेकलेस, लटकन व अंगूठी बरामद की गई।
02:35 AM

शादी का झांसा देकर युवती से अनाचार, मामला दर्ज

महासमुंद। बलौदा चौकी अंतर्गत ग्राम टेमरी निवासी अजय बारिक के खिलाफ युवती ने शादी का प्रलोभन देकर अनाचार करने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार ग्राम टेमरी निवासी 20 वर्षीया युवती ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि गांव का ही अजय बारिक पिछले डेढ़ साल से शादी का प्रलोभन देकर उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा।
02:35 AM

ठग ने खरीदा 26 हजार का मोबाइल, बैंक में चेक बाउंस

खाते में रकम नहीं होने के बावजूद चेक देकर मोबाइल और इलेक्ट्रानिक दुकानों में ठगी करने वाले युवक के खिलाफ पुलिस को शिकायत मिली है। पुलिस के अनुसार मोबाइल कारोबारी दिवस जैन पिता रेखचंद ने लिखित में मामले की शिकायत की है। शिकायत के मुताबिक आदतन ठग धमनी निवासी पूरनदास मानिकपुरी उनकी दुकान पर पहुंचा था। उसने महंगा मोबाइल पसंद कर खरीदा। मानिकपुरी ने रकम के बजाय अग्रिम तिथि का 26926 रुपए का चेक दिया। कारोबारी ने बैंक में चेक जमा कराया। क्लीयरिंग के दौरान खाते में रकम नहीं होने पर चेक बाउंस हो गया। ठगी...
02:35 AM

राज्यस्तरीय शतरंज प्रतियोगिता के लिए जिले की टीम घोषित

पिथौरा|जिला शतरंज संघ महासमुंद ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए जिले के खिलाड़ियों का चयन कर नाम की घोषणा कर दी है। चयनित खिलाड़ियों में सीनियर आयु वर्ग में सुसंजित सिंह, अखिलेश कर, मो. वाहिद, शफीक खान, अंडर-15 आयु वर्ग में अंतरिक्ष दुबे, आध्यात्म पांडेय, तरूण, चंदन विश्वकर्मा हैं। अंडर-09 आयु वर्ग में प्रवीण विश्वकर्मा शामिल हैं। जिला शतरंज संघ के सचिव हेमंत खुटे ने बताया कि खिलाड़ी अपने-अपने आयु वर्ग में छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शतरंज चयन स्पर्धा में महासमुंद जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।
02:35 AM

210 रोवर व रेंजर लीडर्स ने प्रशिक्षण प्राप्त किया

महासमुंद |भारत स्काउट व गाइड, छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में डोंगरगढ में सात दिवसीय राज्यस्तरीय बेसिक रोवर लीडर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में इंडियन कॉलेज ऑफ एजुकेशन महासमुंद के एपीजे अब्दुल कलाम ओपन रोवर कु्र रोवर लीडर नियाज अली प्रतिभागी के रूप में सम्मिलित हुए। शिविर में लगभग 210 रोवर व रेंजर लीडर्स ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रवेश के बाद प्रथम, द्वितीय व तृतीय सोपान, राज्यपाल पुरस्कार, राष्ट्रपति पुरस्कार व दीक्षा संस्कार की जानकारी दी गई।
02:35 AM

काम कोे भगवान से जोड़ंे तो सत्कर्म

काम कोे भगवान से जोड़ंे तो सत्कर्म
कांपा में चल रहे श्रीमदभागवत पुराण कथा के दूसरे दिन भक्तों को सत्कर्म की महत्ता बताई गई। बालयोगी विष्णु अरोरा ने उदाहरण से समझाते हुए कहा कि जैसे भोजन बनाकर अगर उसे भगवान को भोग लगा दे तो वह प्रसाद बन जाता है। उसी तरह हर कार्य को भगवान से जोड़ दो तो वह कार्य सत्कर्म हो जाता है। भागवत कथा की शुरुआत करते हुए कहा कि वेदव्यास ने कथा की शुरूआत अश्वत्थामा से किया । अश्वत्थामा के संदर्भ मे आध्यात्मिक चर्चा करते हूए कहते हैं कि अश्वत्थामा मन है। अश्वत्थामा को पांडवों का अधर्म तो दिखाई देता है पर कौरवों...
02:35 AM

जगदीशपुर में कीर्तन का आयोजन ओडिशा के दलों ने हिस्सा लिया

जगदीशपुर में कीर्तन का आयोजन ओडिशा के दलों ने हिस्सा लिया
बसना|नूतन कीर्तन दल बस्ती पारा जगदीशपुर की ओर से शुक्रवार को कीर्तन का आयोजन किया गया। कीर्तन में ओडिशा की बहालपाडा, टांगरपडा वआंयलापाली सहित गुहिरापाली और जगदीशपुर के कीर्तन दलों ने भाग लिया। कीर्तन का शुभारंभ जेनसन स्मारक स्कूल के सेवानिवृत प्राचार्य सुखोदास ने किया।
02:05 AM
पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

* किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.