Home >> Chhatisgarh >> Rajnandgaon
  • राजनांदगांव|लोक निर्माणविभाग के ठेकेदारों को निविदा में भाग लेने के लिए पंजीयन कराने की अंतिम तिथि 12 सितंबर निर्धारित की गई हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदारों के पंजीयन हेतु एकीकृत पंजीयन व्यवस्था लागू की गई है। प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग ने समस्त अभियंताओं, अधीक्षण अभियंताओं एवं कार्यपालन अभियंताओं को व्यवस्था करने कहा है।
    September 2, 03:05 AM
  • राजनांदगांव|चिचोला थानाक्षेत्रके कॉलेज में चोरी होने का मामला सामने आया है। इस पर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 30 अगस्त की रात एलबी नगर शासकीय कॉलेज के दफ्तर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने एक कंप्यूटर और दो सीपीयू चोरी कर लिया। इसकी सूचना कॉलेज के प्रिंसिपल एचआर मंडावी को दी गई। इसके बाद मामले में धारा 457, 380 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस तलाश कर रही है।
    September 2, 03:05 AM
  • राजनांदगांव|छुईखदान इलाकेमें किराए के लेनदेन को लेकर महिला से गाली-गलौज कर उसे जान से मारने की धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि ग्राम बुंदेली में रहने वाली राधिका बाई ने गांव में ही दुकान को कुम्हार निवासी गनपत महार को किराए से दिया है। किराया को लेकर 30 अगस्त को दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर आरोपी गनपत ने राधिका से गाली-गलौज की और उसे जान से मारने की धमकी दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया।
    September 2, 03:05 AM
  • सांसद से ऑनलाइन कर सकेंगे कंप्लेन
    जनदर्शनकी तर्ज पर सांसद अभिषेक सिंह को मिलने वाली शिकायती और मांगों पत्रों को अब ऑनलाइन करने की तैयारी की जा रही है। एनआईसी के अधिकारियों के अनुसार सप्ताहभर के भीतर साफ्टवेयर लांच कर दिया जाएगा। इसके साथ ही आवेदनों को ऑनलाइन करने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। इससे लोगों को भी सुविधा होगी। प्रशासनिक, जनपद, पंचायत और मूलभुत समस्याओं को लेकर आए दिन आम लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। सप्ताह के पहले दिन सोमवार को ही जिले के अलग-अलग हिस्सों से ग्रामीण अपनी शिकायतें लेकर कलेक्टोरेट पहुंचते हैं।...
    September 2, 03:00 AM
  • गरमाई सियासत
    सामान्य वर्ग का महापौर दावेदारों की सक्रियता बढ़ी महापौरपद सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित होते ही भाजपा-कांग्रेस में सुगबुगाहट शुरू हो गई पहले इस सीट को महिला, ओबीसी, एसटी-एससी कोटे में जाने की अटकलों के चलते नेताओं की जुबान बंद हो गई थी, लेकिन सामान्य वर्ग के पक्ष में फैसला आते ही दोनों प्रमुख पार्टियों से मजबूत दावेदारी सामने रही है। निगम के पार्षदों से लेकर संगठन के प्रमुख पदों में बैठे लोग इस पद पर कब्जा करना चाह रहे। यह पहले ही साफ हो गया था कि एक सितंबर को रायपुर में लॉटरी सिस्टम से महापौर पद...
    September 2, 03:00 AM
  • राजनांदगांव| अंबागढ़चौकी इलाके में सोमवार को एक व्यक्ति ने गांव के खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मुरेटीटोला निवासी 45 वर्षीय कृपाल सिंह गोड़ सोमवार को सुबह बिना बताए अपने घर निकल गया। काफी देर तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश की, तो दोपहर तकरीबन 2 बजे उसका शव खेत के पेड़ में लटका मिला। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को लटके शव को नीचे उतारा। वहीं मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है। कारण का पता नहीं चला है।
    September 2, 03:00 AM
  • शिक्षकदिवस के दिन 5 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के स्कूली बच्चों को लाइव संबोधित करेंगे। जिले के स्कूलों में भी इसकी तैयारी की जा रही है। यहां तकरीबन 600 से अधिक ऐसे स्कूल हैं, जहां बिजली की व्यवस्था नहीं है। मतलब यहां पीएम का भाषण नहीं सुना जा सकेगा। इस कारण जिला प्रशासन इसकी वैकल्पिक व्यवस्था में लगा है।बताया गया कि पंचायत भवन या अन्य किसी व्यक्ति के घर जहां बिजली हो, वहां टीवी सेट लगाया जाएगा। यदि किसी गांव में बिजली है ही नहीं तो वहां रेडियो की मदद से स्कूली बच्चों को पीएम का भाषण...
    September 2, 02:40 AM
  • विघ्नहर्ता को मनाने पहुंच रहे भक्त, दर्शन के लिए लग रहा तांता
    दिग्विजय मंडल ब्राह्मण पारा बीस वर्षों से स्थापना कर रहा है। इस मूर्ति के कलाकार है खैरागढ़ के कलाकार कलिराम। मंगलमूर्ति गणेशोत्सव समिति के अध्यक्ष प्रेम प्रकाश गौतम ने बताया कि पांच वर्ष से गणपति स्थापित हो रहे हैं। इस मूर्ति के कलाकार हैं लोकेश। अनुपम नगर में स्थापित प्रतिमा को देखने भक्तों को तांता लगा हुआ है। अध्यक्ष प्रकाश भिमनानी ने बताया कि यह थनौद के प्रेमलाल की मूर्ति है। राजनांदगांव युवा गणेशोत्सव समिति सहदेव नगर विगत 45 वर्ष से गणपति की स्थापना कर रही है। इसे बनाने वाले कलाकार...
    September 2, 02:40 AM
  • राजनांदगांव|स्व. खिलावनप्रसाद तिवारी की पुत्रवधु चंद्रकला शर्मा धर्मप|ि स्व. सुरेन्द्र कुमार तिवारी का ग्राम भेड़ीकला में विगत दिनों निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार स्थानीय मुक्तिधाम में किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में परिजन, ग्रामवासी शामिल हुए। मुक्तिधाम में मृतात्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन श्रद्धांजलि दी गई। श्रीमती शर्मा ब्राम्हण पारा निवासी नरेन्द्र शर्मा, राजेन्द्र शर्मा की भाई बहू थी।
    September 2, 02:40 AM
  • राजनांदगांव|ग्राम गिरगांवमें सिद्धीविनायक गणेश उत्सव समिति और ग्रामवासी के तत्वाधान मेें 3 सितंबर को रात्रि में माटी के घरौंदा मुड़खुसरा जिला बालोद वाले का संास्कृतिक कार्यक्रम रखा गया हैं। समिति के संरक्षक लोकेश सिन्हा ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि शाहिद भाई जिला पंचायत सदस्य राजनांदगांव होंगे।
    September 2, 02:40 AM
  • राजनांदगांव|श्रीसिद्धी विनायकगणोशोत्सव समिति के द्वारा 4 सितंबर को रामाधीन मार्ग स्थित पवार गली में भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। समिति के सदस्य गणेश पवार ने बताया कि प्रसादी का आयोजन लगातार किया जा रहा है। गुरुवार को दोपहर 12 बजे से प्रसादी शुरू हो जाएगी। उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर प्रसादी ग्रहण करने की अपील की है।
    September 2, 02:40 AM
  • राजनांदगांव|राष्ट्रीय माध्यमिकशिक्षक संघ िजला कमेटी के नेतृत्व में जिले के 77 स्कूलों के 400 से अिधक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अिभयान के अंतर्गत आने वाले प्राचार्य, व्याख्याता पंचायत जिला कार्यालय के सामने आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे। संघ के जिलाध्यक्ष सुशील सचिव कृष्ण कुमार कानडे ने बताया कि अनियमित वेतन से हो रही आिर्थक परेशानियों के ध्यानाकर्षण के लिए एक दिवसीय जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री प्रबंधन संचालक रायपुर के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा जाएगा।
    September 2, 02:40 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें