Home >> Kareena Kapoor
 
करीना कपूर
करीना कपूर
21 September 1980
करीना कपूर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह कपूर फैमिली के रणधीर कपूर की छोटी बेटी हैं। उनकी माता का नाम बबिता है जबकि बड़ी बहन करिश्मा कपूर एक अभिनेत्री थीं। करीना कपूर महान अभिनेता पृथ्वीराज कपूर की पोती हंै और अभिनेता ऋषि कपूर की भतीजी हैं। वह पिता की तरफ से पंजाबी खत्री वंश की हैं जबकि माता की तरफ से वह सिंधी हैं। कपूर खानदान के अनुसार करीना कपूर का नाम पुस्तक अन्ना करीणो से प्रैरित होकर रखा गया है क्योंकि उनकी मां जब गर्भवती थी तो वह अक्सर यह पुस्तक पढ़ती थीं। वैसे फिल्मी दुनिया में उन्हें बेबो कहा जाता है।
बर्थ-डे- 21 सितंबर 1980 राशि- कन्या
पसंदीदा संगीत- साठ के दशक के गाने पसंदीदा स्थान- लंदन पसंदीदा अभिनेत्री- काजोल पसंदीदा फिल्म- संगम,आवारा,कल आज और कल,बॉबी पसंदीदा रंग- लाल और काला पसंदीदा डिजाइनर- गियानी वरसेस पसंदीदा शहर- न्यूयॉर्क,मुंबई,पेरिस पसंदीदा जगह- दोस्त की जगह पसंदीदा खेल- तैरना पसंदीदा कार- मरसीडिÊा पसंदीदा गहने- हीरा
करीना मुंबई में जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ी हैं। देहरादून से बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने के बाद करीना ने वाणिज्य से स्नातक किया। उन्होंने माइक्रोकंम्प्यूटर मंे अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से समर कोर्स किया। इसके बाद उन्होंने कानून की पढ़ाई कर अपना संस्थान खोल लिया। करीना कपूर के पहले शाहिद कपूर से संबंध थे लेकिन आजकल वह छोटे नवाब सैफ अली के साथ अक्सर दिखाईं देती हैं।
रिफ्यूजी जब वी मेट चमेली फिदा मुझे कुछ कहना है अजनबी यादें खुशी क्यों की कुर्बान गोलमाल रिटर्न्‍स कमबख्त इश्क रा- वन टशन
१. 2000 रिफ्यूजी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित फिल्म फेयर पुरस्कार २. 2004 चमेली फिल्म में विशेष प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार ३. 2004 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए देव फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड ४. 2006 मंे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ओमकारा फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड ५. 2007 में जब वी मेट फिल्म में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित ६. 2010 में वी आर फैमिली के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री फिल्मफेयर पुरस्कार
 
 
 

News From Dainik Bhaskar

 
 
 
प्रोफेशनल लाइफ से दूर हैं इन बॉलीवुड स्टार्स के पर्सनल रिश्ते बॉलीवुड में कुछ ऐसे डायरेक्टर और एक्टर भी हैं, जिनकी दोस्ती की हर कोई दाद देता है।
PICS: कपूर बहनों ने साथ में की Outing, इस अंदाज में आईं नजर कपूर बहनों को जब स्पॉट किया गया तो करीना कैजुअल लुक में नजर आईं। उन्होंने ब्लैक जेगिंग्स, ग्रे टॉप और ब्लैक जैकेट पहनी थी।
 
करीना करेंगी अक्षय की फिल्म फिल्म 'रेफ्यूजी’ (2000) में दोनों ने साथ काम किया था और उसके बाद "मैं प्रेम की दीवानी हूं’ (2003) में, लेकिन उसके बाद से करीना कपूर खान और अभिषेक बच्चन किसी फिल्म में साथ नहीं दिखे। नवंबर में ऐसा होगा।
करिश्मा फिर हुईं सिंगल, संदीप से हुआ ब्रेकअप! बिजनेसमैन संजय कपूर से अलग हुए करिश्मा कपूर को काफी वक्त हो चुका है। कुछ समय से उनका नाम मुंबई के एक बिजनेसमैन संदीप तोषनीवाल के साथ जोड़ा जा रहा था।
 
शर्मिला ने करिश्मा के पति को बुलाया, कपूर फैमिली ने नहीं की मुलाकात इस इवेंट के दौरान सैफ अली खान बेगम करीना कपूर खान के साथ पहुंचे थे। वहीं करिश्मा भी दोनों बच्चे समायरा और कियान के साथ पहुंची थी।
PIX: पोलो मैच देखने पहुंचे सैफ-करीना, करिश्मा संग ली सेल्फी बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर खान को रविवार को नई दिल्ली में स्थित जयपुर पोलो ग्राउंड में स्पॉट किया गया।
 
 
 
 
 
 
विज्ञापन
 
 

बड़ी खबरें

 

रोचक खबरें

विज्ञापन
 

बॉलीवुड

 

जीवन मंत्र

 

स्पोर्ट्स

 

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें