Home >> Kareena Kapoor
 
करीना कपूर
करीना कपूर
21 September 1980
करीना कपूर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह कपूर फैमिली के रणधीर कपूर की छोटी बेटी हैं। उनकी माता का नाम बबिता है जबकि बड़ी बहन करिश्मा कपूर एक अभिनेत्री थीं। करीना कपूर महान अभिनेता पृथ्वीराज कपूर की पोती हंै और अभिनेता ऋषि कपूर की भतीजी हैं। वह पिता की तरफ से पंजाबी खत्री वंश की हैं जबकि माता की तरफ से वह सिंधी हैं। कपूर खानदान के अनुसार करीना कपूर का नाम पुस्तक अन्ना करीणो से प्रैरित होकर रखा गया है क्योंकि उनकी मां जब गर्भवती थी तो वह अक्सर यह पुस्तक पढ़ती थीं। वैसे फिल्मी दुनिया में उन्हें बेबो कहा जाता है।
बर्थ-डे- 21 सितंबर 1980 राशि- कन्या
पसंदीदा संगीत- साठ के दशक के गाने पसंदीदा स्थान- लंदन पसंदीदा अभिनेत्री- काजोल पसंदीदा फिल्म- संगम,आवारा,कल आज और कल,बॉबी पसंदीदा रंग- लाल और काला पसंदीदा डिजाइनर- गियानी वरसेस पसंदीदा शहर- न्यूयॉर्क,मुंबई,पेरिस पसंदीदा जगह- दोस्त की जगह पसंदीदा खेल- तैरना पसंदीदा कार- मरसीडिÊा पसंदीदा गहने- हीरा
करीना मुंबई में जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ी हैं। देहरादून से बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने के बाद करीना ने वाणिज्य से स्नातक किया। उन्होंने माइक्रोकंम्प्यूटर मंे अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से समर कोर्स किया। इसके बाद उन्होंने कानून की पढ़ाई कर अपना संस्थान खोल लिया। करीना कपूर के पहले शाहिद कपूर से संबंध थे लेकिन आजकल वह छोटे नवाब सैफ अली के साथ अक्सर दिखाईं देती हैं।
रिफ्यूजी जब वी मेट चमेली फिदा मुझे कुछ कहना है अजनबी यादें खुशी क्यों की कुर्बान गोलमाल रिटर्न्‍स कमबख्त इश्क रा- वन टशन
१. 2000 रिफ्यूजी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित फिल्म फेयर पुरस्कार २. 2004 चमेली फिल्म में विशेष प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार ३. 2004 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए देव फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड ४. 2006 मंे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ओमकारा फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड ५. 2007 में जब वी मेट फिल्म में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित ६. 2010 में वी आर फैमिली के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री फिल्मफेयर पुरस्कार
 
 
 

News From Dainik Bhaskar

 
 
 
करीना के WhatsApp ग्रुप में होती हैं कैसी बातें? सोनम ने शेयर किए Secrets रविवार को टेलिकास्ट हुए 'कॉफी विद करन' के एपिसोड में करीना कपूर और सोनम कपूर गेस्ट बनीं। यहां कपूर खानदान की इन लिडिंग लेडीज ने काउच पर कई खुलासे किए।
बेटे तैमूर के साथ रैंप पर चलेंगी करीना! अपने सोशल सर्किल में दिखाई देने लगी थीं, जैसा कि उन्होंने कहा था कि वे स्क्रीन और फैंस से ज्यादा दिन दूर नहीं रहेंगी।
 
घी से करीना की स्किन रहती है ग्लोइंग, घी के 10 फायदे करीना कपूर ने अपनी दादी से घी के फायदे जानें जिन्हें वे खुद अपनी डाइट में फॉलो करती हैं। करीना रोज दाल में घी डालकर खाती हैं। वह रोटी और दाल-चावल में भी घी डालकर खाना पसंद करती हैं।
तैमूर के स्केच के साथ यूं दिखे पापा सैफ, बुआ सोहा अली ने दिया गिफ्ट सोहा अली खान ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें सैफ अली खान अपने बेटे तैमूर का स्केच हाथ में लिए नजर आ रहे हैं। फोटो के साथ कैप्शन में तैमूर की बुआ सोहा ने लिखा- थैंक्यू लिट्रेट फूल फॉर स्ट्राइकिंग स्केच ऑफ बेबी तैमूर। इट इज ब्यूटीफुल।
 
दीपिका-कैटरीना के साथ Lift में फंसीं तो ऐसा कर लेंगी करीना.... करीना और साेनम साथ नजर आएंगी करण जौहर के शो में
'गर्ल गैंग' के साथ आउटिंग पर निकलीं करीना, सलमान की भाभी भी दिखीं बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर मां बनने के 17 दिन बाद गर्ल गैंग के साथ आउटिंग पर निकलीं। करीना के साथ बहन करिश्मा कपूर के अलावा मलाइका अरो़ड़ा और अमृता अरोड़ा साथ थीं। चारों पाली हिल के एक रेस्टोरेंट के बाहर नजर आईं। इस दौरान करीना रेड गाउन में काफी खूबसूरत लग रही थीं।
 
 
 
 
 
 
विज्ञापन
 
 

बड़ी खबरें

 

रोचक खबरें

विज्ञापन
 

बॉलीवुड

 

जीवन मंत्र

 

स्पोर्ट्स

 

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें