Home >> Kareena Kapoor
 
करीना कपूर
करीना कपूर
21 September 1980
करीना कपूर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह कपूर फैमिली के रणधीर कपूर की छोटी बेटी हैं। उनकी माता का नाम बबिता है जबकि बड़ी बहन करिश्मा कपूर एक अभिनेत्री थीं। करीना कपूर महान अभिनेता पृथ्वीराज कपूर की पोती हंै और अभिनेता ऋषि कपूर की भतीजी हैं। वह पिता की तरफ से पंजाबी खत्री वंश की हैं जबकि माता की तरफ से वह सिंधी हैं। कपूर खानदान के अनुसार करीना कपूर का नाम पुस्तक अन्ना करीणो से प्रैरित होकर रखा गया है क्योंकि उनकी मां जब गर्भवती थी तो वह अक्सर यह पुस्तक पढ़ती थीं। वैसे फिल्मी दुनिया में उन्हें बेबो कहा जाता है।
बर्थ-डे- 21 सितंबर 1980 राशि- कन्या
पसंदीदा संगीत- साठ के दशक के गाने पसंदीदा स्थान- लंदन पसंदीदा अभिनेत्री- काजोल पसंदीदा फिल्म- संगम,आवारा,कल आज और कल,बॉबी पसंदीदा रंग- लाल और काला पसंदीदा डिजाइनर- गियानी वरसेस पसंदीदा शहर- न्यूयॉर्क,मुंबई,पेरिस पसंदीदा जगह- दोस्त की जगह पसंदीदा खेल- तैरना पसंदीदा कार- मरसीडिÊा पसंदीदा गहने- हीरा
करीना मुंबई में जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ी हैं। देहरादून से बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने के बाद करीना ने वाणिज्य से स्नातक किया। उन्होंने माइक्रोकंम्प्यूटर मंे अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से समर कोर्स किया। इसके बाद उन्होंने कानून की पढ़ाई कर अपना संस्थान खोल लिया। करीना कपूर के पहले शाहिद कपूर से संबंध थे लेकिन आजकल वह छोटे नवाब सैफ अली के साथ अक्सर दिखाईं देती हैं।
रिफ्यूजी जब वी मेट चमेली फिदा मुझे कुछ कहना है अजनबी यादें खुशी क्यों की कुर्बान गोलमाल रिटर्न्‍स कमबख्त इश्क रा- वन टशन
१. 2000 रिफ्यूजी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित फिल्म फेयर पुरस्कार २. 2004 चमेली फिल्म में विशेष प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार ३. 2004 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए देव फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड ४. 2006 मंे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ओमकारा फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड ५. 2007 में जब वी मेट फिल्म में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित ६. 2010 में वी आर फैमिली के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री फिल्मफेयर पुरस्कार
 
 
 

News From Dainik Bhaskar

 
 
 
'शुद्धि' को लेकर कैट फाइट, दीपिका ने ली करीना पर चुटकी दीपिका ने कहा, "कुछ बेवकूफ लोग साइन न करने के बावजूद भी फिल्म के बारे में बात करते हैं।"
करीना और प्रियंका दोबारा साथ काम करेंगी जो काम बॉलीवुड नहीं कर पाया वो यूनिसेफ ने कर दिया है। बरसों से करीना कपूर खान और प्रियंका चोपड़ा के बीच जो शीत युद्ध चल रहा था, उसे खत्म करने का। जल्द ही दोनों एक डॉक्युमेंट्री-ड्रामा में साथ नजर आएंगी।
 
शादी के बाद पहली बार अजमेर दरगाह पर करीना ने चढ़ाई चादर उन्होंने सूफी संत ख्वाजा मोईनुददीन चिश्ती की मजार पर मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किए।
निकाह के बाद पहली बार अजमेर पहुंची करीना, इमरान हाशमी ने भी चढ़ाई चादर सैफ अली खान के साथ निकाह करने के बाद यह पहली बार है जब वह अजमेर की दरगाह पहुंची थीं।
 
LFW 2014: करीना ने वरुण के साथ किया रैम्पवॉक, देखें PICS करीना ने मैटेलिक-पर्पल लहंगा पहनकर रैम्पवॉक किया। उन्होंने कुछ डायमंड ज्वेलरी भी पहनी थी और बाल खुले हुए थे।
सायरा-दिलीप ही नहीं, इन कपल्स की उम्र में भी है 12 से 24 साल का फासला सायरा महज 22 साल की थीं, जब 1966 में उन्होंने दिलीप कुमार से शादी करने का फैसला लिया था।
 
 
 
 
 
 
विज्ञापन
 
 

बड़ी खबरें

 
 
 
 

रोचक खबरें

विज्ञापन
 

बॉलीवुड

 

जीवन मंत्र

 

स्पोर्ट्स

 

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें