बेरमो
Home >> Jharkhand >> Bokaro Zila >> Bermo
  • गांधीनगर|बेरमो विधायकयोगेश्वर महतो बाटुल खासमहल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेरमो को विकास की गति पर ले जाना हमारी पहली प्राथमिकता है। जनता ने हमें जिस उम्मीद से विधायक बनाया है, उनके भरोसे को बरकरार रखना है। पानी की समस्या पर उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा में हमने कहा था कि तेनुघाट डैम का पानी बेरमो की जनता को उपलब्ध कराना है, वह पूरा होकर रहेगा। बजट सत्र समाप्त होते ही इस प्रक्रिया में लगेंगे। मौके पर भाजपा के वरीय नेता मुन्ना भगत, ओम प्रकाश सिंह, प्रदीप साव, प्रफुल आदि मौजूद थे।
    02:00 AM
  • कुर्मीयुवा विकास मंच बेरमो प्रखंड का होली मिलन समारोह करगली महिला मंडल में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता घनश्याम महतो ने की संचालन लोकेश्वर महतो ने किया। मौके पर उपस्थित अतिथियों ने कहा कि समाज को एकता के सूत्र में बांधकर रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य में कुर्मी जाति की जनसंख्या कुल आबादी का 26 फीसदी है। इसके बाद भी यह समाज पिछड़ा हुआ है। आदिकाल से राज्य के निवासी रहने के बाद भी आदिवासी का दर्जा कुर्मी समाज को नहीं मिल पाया है। इसके लिए एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है। एकजुटता से ही...
    02:00 AM
  • पेटरवार| बेरमोअनुमंडल पदाधिकारी भुवनेश प्रताप सिंह ने शनिवार की शाम से रात तक पेटरवार स्थित छोटानागपुर कोल्ड स्टोरेज में प्रमुख मनोज कुमार गुप्ता के भाई पंकज कुमार गुप्ता के नाम पर चल रहे साबुन एवं नमकीन फैक्ट्री का निरीक्षण कर फैक्ट्री मे प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों का वेरीफिकेशन के लिए सैम्पल लिया एवं कई पंजियों की जांच- पड़ताल की। मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी टुडु दिलीप, बीडीओ रजनी रेजीना इंदुवार, थाना प्रभारी अखिलेश मंडल, चिकित्सा प्रभारी डा. अलबेल केरकेट्टा आदि मौजूद थे। अनुमंडल...
    02:00 AM
  • आदमी वही जो दूसरों के काम आए, विदेशी लोग आज शांति की खोज में : बाटुल
    बेरमो।बेरमो प्रखंड कार्यालय के समीप शनि देव मंदिर परिसर में भक्ति जागरण किया गया। इसका उद्घाटन झारखंड राज्य प्रदूषण बोर्ड के सभापति सह बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल ने किया। उन्होंने कहा कि भारतीय परंपरा के साथ आधुनिकता की ओर बढ़ने की जरूरत है। विदेश के लोग आज शांति की खोज में भारत की सभ्यता संस्कृति का नकल कर रहे हैं। जबकि यहां के कुछ लोग भटक रहे हैं। इसमें सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आदमी वही है जो दूसरों का काम आए। पूजा की सार्थकता तभी है जब अच्छे कर्म करेंगे। उन्होंने मंदिर के...
    March 1, 09:34 AM
  • ट्रक से कुचल बाइक सवार की हुई मौत, मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम
    बेरमो। दुगदा-चंद्रपुरा रोड स्थित सिद्धो-कान्हू चौक के समीप शुक्रवार की देर रात ट्रक की चपेट में आने से शंकर मुर्मू नामक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। इस पर न्यू पिपरडीह सहित परसाडीह आदि गांवों के ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। 16 घंटे के बाद त्रिपक्षीय समझौता वार्ता हुई तब सड़क जाम हटाया गया। मौके पर बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, बेरमो पुलिस निरीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह, चंद्रपुरा अंचलाधिकारी प्रीति लता किस्कु, दुगदा चंद्रपुरा के थाना प्रभारी, भाजपा के वरीय नेता...
    March 1, 09:27 AM
  • फुसरो | बेरमोविधायक योगेश्वर महतो उर्फ बाटुल ने आदिवासी बहुल क्षेत्र ताराबेडा का दाैरा किया। यहां उन्होंने बिजली, पानी, सड़क तथा रहन सहन के स्तर से रूबरू हुए। साथ ही यहां बन रहे सड़क का भी निरीक्षण किए। ताराबेडा में रखे ट्रांसफार्मर को जल्द लगाने का आश्वासन दिया।
    March 1, 02:00 AM
  • जारंगडीह| बेरमोट्रक आनर एसोसिएशन कथारा शाखा के लोगों ने जारंगडीह खुली खदान समीप भाड़ा भुगतान नहीं होने पर विरोध प्रकट किया और अपने-अपने ट्रक खड़े कर दिए। इसके बाद ट्रक आनरों ने कहा कि जब तक ट्रक आनरों को भाड़े का भुगतान नहीं हो जाता है ट्रकों को नहीं चलाया जाएगा, क्‍योंकि भाड़ा नहीं मिलने के कारण चालक उपचालक को भी वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है।
    March 1, 02:00 AM
  • बेरमो | जनतामजदूर संघ खासमहल शाखा द्वारा 14 सूत्री मांग को लेकर 5 घंटे तक परियोजना का काम बाधित रखा। मौके पर क्षेत्रीय सचिव ओमप्रकाश टिनू सिंह, संतोष कुमार, प्रीतम नाग, ललित राम, अर्जुन सिंह, अहमद हुसैन, मो जहीर, सलाउद्दीन, राजू सिंह, एचआर खान, नारायण महतो आदि लोग मौजूद थे। आंदोलन के दरम्यान प्रबंधन के लोगों ने मांगो को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया, तब आंदोलन स्थगित किया गया।
    February 28, 02:50 AM
  • बेरमो | केबीकॉलेज कथारा जारंगडीह के पास जंगल में जुआ अड्डा का संचालन दिनदहाड़े किया जा रहा है। यहां कॉलेज के बगल में बने एक लाईन होटल से ही जुआ अड्डा का मोनेटरिंग की जाती है। अगर कोई पुलिस अधिकारी जुआ अड्डा की ओर प्रवेश करता है तो लाईन होटल से ही जुआ संचालकों को फोन कर सचेत कर दिया जाता है। वैसे यहां जुआ संचालन मामले में पुलिस की भूमिका पर भी लोग सवालिया निशान लगाते हैं। विदित हो कि लगभग एक माह पूर्व एक अखबार में समाचार प्रकाशन के बाद छापामारी की गई थी। इससे यहां कुछ दिन जुआ अड्डा बंद रहा।
    February 28, 02:50 AM
  • फुसरो | बेरमोप्रखंड कार्यालय के समीप स्थित मंदिर में भगवान शनि देव की प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का आयोजन किया गया। इसकी शुरूआत कलश यात्रा के साथ हुई। जिसमें सैकड़ों महिला पुरुष श्रद्धालुओं ने भाग लिया। वहीं देरशाम को हवन भंडारा का आयोजन हुआ। रात्री में जागरण का आयोजन किया गया।
    February 28, 02:50 AM
  • बेरमो| भाजपाकार्यकर्ताओं की बैठक ढोरी पांच नंबर न्यू चबूतरा में युवा नेता गोवर्धन रविदास उर्फ छोटू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी को मंत्री एवं बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल को पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण समिति का सभापति बनाए जाने पर बधाई दी गई। साथ ही मुख्यमंत्री रघुवर दास को धन्यवाद दिया गया। मौके पर विश्वनाथ रजवार, भोला विश्वकर्मा, कृष्णा रविदास, देवन लोहार, धीरन भारती, बजरंग कुमार, दिलीप कुमार, चंदन भुईंया, संतोष रविदास, मुन्ना सोनी, चंदन राम, कार्तिक रजवार,...
    February 28, 02:50 AM
  • ललपनिया| बेरमोएसडीओ द्वारा गठित कमेटी ने टीटीपीएस ऐश पौंड का जायजा लिया। ऐश पौंड जांच कमेटी ने पानी का सैंपल भी यहां से लिया। ऐश पौंड से प्रभावित गांव कुशमांडु के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विधायक योगेंद्र महतो से की थी। विधायक ने बेरमो एसडीओ से टीटीपीएस ऐश पौंड को जांच के लिए एक कमेटी गठन करने को कहा गया था। इसी के तहत कमेटी सदस्यों ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से टीटीपीएस का ऐश छाई युक्त पानी बहाया जा रहा है। इस हिसाब से तेनुघाट जलाशय, दामोदर नदी कंटेल नदी का अस्तित्व खतरे...
    February 27, 02:05 AM
  • दुगदा | बेरमोविधायक योगेश्वर महतो बाटुल को पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण समिति का सभापति बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बधाई दी। भाजयुमो के वरीय नेता पिंटू, मनीष, सुबोध चौहान, अरबिंद प्रसाद, संतोश कुमार, भागीरथ राम ने बधाई देते हुए कहा कि इनके नेतृत्व में पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण में रहेगा।
    February 27, 02:05 AM
  • कथारा | कथाराएक नंबर कॉलोनी में भोजपुरी कला मंच की बैठक हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सतेंद्र ओझा संचालन विकास सिंह ने किया। यहां लाखन ने कहा कि भाषा को जिंदा रखना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि 28 फरवरी को सेक्टर थ्री बेरमो गांधीनगर में 2 मार्च को होली मिलन समारोह को सफल बनाएं।
    February 27, 02:05 AM
  • जेबीसीसीआईमानकीकरण की बैठक दिल्ली में कोल इंडिया के डायरेक्टर पर्सनल आर मोहन दास की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सैद्धांतिक रूप से सहमति बनी की 58 वर्ष तक की महिला कामगारों की सेवानिवृत्ति पर एक स्कीम लाया जाएगा, जो पूर्व के 50 वर्ष तथा 55 वर्ष के नियम से अलग होगा। इस स्कीम को 11-12 अप्रैल की पुरी में होने वाली कोल इंडिया प्रबंधन के समक्ष स्वीकृति के लिए रखा जाएगा। स्वीकृति हाेने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। बैठक में पुरुष वीआरएस के संबंध में भी बातें उठी। यहां डिप्लोमा होल्डर को प्रमोशन देने के लिए...
    February 26, 02:00 AM
  • बेरमो| जारंगडीहरेलवे स्टेशन के समीप लोधरबेड़ा गांव के पहाड़ी पर वन विभाग द्वारा चार क्वार्टरों का निर्माण कराया जा रहा है। मौके पर जब कुछ पत्रकार पहुंचे निर्माण कार्य की तस्वीर ली तो कार्य स्थल पर मौजूद गोमिया रेंज के वन अधिकारी पीएन रजक पत्रकारों को फोटो खिंचने से रोकते हुए कैमरा तोड़ने पर आमादा हो गए। इस दरम्यान काम के मुंशी मो मुख्तार भी पत्रकारों से उलझ पड़े।
    February 26, 02:00 AM
  • बेरमो | डीएवीपब्लिक स्कूल ढोरी में कक्षा द्वादश एवं दशम के लिए बोर्ड परीक्षा के निमित्त आशीर्वचन समारोह किया गया। यहां मुख्य अतिथि सीसीएल ढोरी के कार्मिक पदाधिकारी वी श्रीराम तथा अोपी सिंह मौजूद थे। यहां वैदिक रीति रिवाज से हवन कराया गया तथा शिक्षकों द्वारा पुष्पवर्षा करते हुए बच्चों के मंगलमय भविष्य की कामना की गई। साथ ही बच्चों को मिष्ठान भोजन के साथ प्रवेश पत्र प्रदान किया गया। यहां प्राचार्य एन पसायत ने बोर्ड परीक्षा में सफलता के गुरू बताए।
    February 26, 02:00 AM
  • बेरमो | झारखंडविद्युत सप्लाई तकनीकी श्रमिक संघ विभिन्न मांगों को लेकर 3 मार्च से बेमियादी हड़ताल 3 मार्च को विस घेराव आंदोलन करेगा। संघ के बेरमो क्षेत्रीय पदाधिकारियों ने बताया कि आंदोलन सफल बनाने को लेकर 27 को धनबाद स्थित जोड़ा फाटक मनईटांड पावर सबस्टेशन के पास बैठक की जाएगी जिसमें बेरमो, गोमिया, जैनामोड़ आदि क्षेत्रों के मानव दिवस कर्मी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त को पूर्व ऊर्जा मंत्री जेएसईबी के चेयरमैन सहित अन्य अधिकारियों के बीच वार्ता में कई बातें तय हुई थी।
    February 26, 02:00 AM
  • बेरमो | बेरमोविधायक योगेश्वर महतो बाटुल को पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति का सभापति बनाए जाने पर आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी। साथ ही 1 मार्च को श्री बाटुल का स्वागत समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बधाई देने वालों में पेटरवार प्रखंड अध्यक्ष आशीष पाल, मनोज मिश्रा, नारायण चौधरी, शशि तुरी, शंकर तुरी, आनंद महतो, विजय पाल, रतनी देवी, कौशल्या देवी, प्रबोध तुरी, नरेश ठाकुर, दिनेश सिंह, राहुल कुमार, जितेंद्र प्रसाद, प्रसाद साव, लखन साव आदि शामिल हैं।
    February 26, 02:00 AM
  • गिरिडीहसांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने संसद में बात उठाते हुए गिरिडीह-कोडरमा रेल परियोजना को अविलंब चालू करने की मांग की। साथ ही इस परियोजना को चालू करने में देर करने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि उक्त परियोजना की शुरुआत वर्ष 2000 में की गई थी। इसके लिए लखारी बक्सीडीह मौजा में 10 करोड़ रुपए मुआवजा देकर भू अर्जन किया गया था। कुछ दिनों बाद में संशोधित योजना बनाकर अंदुडीह, चंदाडीह, सिदोडीह, दिघरिया, कला होते हुए रेल मार्ग ले जाने की योजना बना दी गई। साथ ही भू अर्जन का...
    February 26, 02:00 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें