चाईबासा

Home >> Jharkhand >> Chaibasa Zila >> Chaibasa
  • वैश्य मोर्चा के छेदीलाल के निधन पर शोकसभा चाईबासा। वैश्यमोर्चा के जिला संरक्षक छेदीलाल गुप्ता की ब्रेन हेमरेज से दिल्ली में मौत होने से झारखंड वैश्य सघर्ष मोर्चा कोर कमेटी द्वारा शोकसभा का आयोजन किया गया। उनकी आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन रखा गया। उनकी शव यात्रा 24 जुलाई की सुबह नोवामुंडी में उनके निवास स्थान से निकाली जाएगी। शोकसभा में अनंतलाल विश्वकर्मा, सुनील साव, राजीव विश्वकर्मा, दिलीप राम, राजाराम गुप्ता, प्रदीप कुमार, दीपेन्द्र प्रसाद, अनिल गुप्ता आदि उपस्थित थे।
    32 mins ago
  • नोवामुंडी। मनसामंदिर परिसर में बजरंग दल, विहिप और गौ रक्षा दल की बैठक हुई। इसमें सन्नी लोहार को बजरंग दल का जिला संयोजक बनाये जाने का स्वागत किया गया। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष निलेश ने की। मौके पर गौतम लोहार, जीतेंद्र दास, रितेश, सुनील सुरेन आदि मौजूद थे।
    32 mins ago
  • नोवामुंडी| मुंडासाईटोला में 2 माह से बिजली नहीं हैं। 5 जून को ट्रांसफाॅर्मर पर ठनका गिरने से बिजली गुल हो गई थी। रविवार को कुशल लागुरी कैरा लागुरी के नेतृत्व में लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री मधु से मिलकर गांव में नया ट्रांसफार्मर लगवाने की गुहार लगायी।
    32 mins ago
  • नक्सलियों की टोह में पुलिस सीआरपीएफ के जवानों ने सारंडा में चलाया सर्च ऑपरेशन
    नक्सलियोंकी टोह में जिला पुलिस सीआरपीएफ के जवानों ने सारंडा नोवामुंडी के जेटिया में सर्च ऑपरेशन चलाया। औरंगाबाद (बिहार) में हुए नक्सली हमला को लेकर राज्य सरकार ने पूरे राज्य में नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इसी निर्देश के आलोेक में राज्य के विभिन्न जिलों में पुलिस सीआरपीएफ जवानों द्वारा संयुक्त रूप से नक्सलियों की टोह लेने के लिए कॉबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि औरंगाबाद (बिहार) के कसमा थाना क्षेत्र में हथियारबंद अज्ञात नक्सलियों द्वारा गुरुवार...
    32 mins ago
  • नोवामुंडी| प्रखंडके 21 पंचायत समिति सदस्यों 224 वार्ड सदस्यों के लिए खुशखबरी है। अब वार्ड सदस्यों को प्रतिमाह 200 रुपए और पंचायत समिति सदस्यों को 750 रुपए मानदेय का भुगतान किया जाएगा। मानदेय राशि की स्वीकृति मिल गई है। डीडीसी ने मानदेय भुगतान करने का आदेश दिया है। सभी वार्ड सदस्यों पंसस को बैंक एकाउंट प्रखंड के उर्दू अनुवादक के पास जमा कराने का निर्देश दिया गया है। अब तक वार्ड सदस्य पंसस को सरकार मानदेय नहीं दे रही थी।
    32 mins ago
  • चाईबासा| हाटगम्हरियाथाना पुलिस ने रविवार को आग से जलकर मरने के मामले में मृतक की सास गुरुवारी खंडाइत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि पुलिस ने पहले ही मृतक के पति को जेल भेज दी थी। इस संबंध में मृतक के परिजनाें द्वारा ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित करने के कारण तंग आकर आत्महत्या करने के प्रयास में आग लगा लेने का मामला दर्ज कराया है।
    02:45 AM
  • जन्माष्टमी पर देवसभा का होगा आयोजन
    सरायकेला| जन्माष्टमीपर क्षेत्रीय गौड़ समाज द्वारा जगन्नाथपुर (रांगाटांड) में आयोजित होने वाले मेले को इस वर्ष ऐतिहासिक रूप देने की कोशिश की जा रही है। रविवार को जगन्नाथपुर में पूजा सह मेला समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नीलसेन प्रधान ने की। मेले में भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं पर आधारित थीम पर देवसभा का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूजा पंडाल के उदघाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास से कराने का निर्णय लिया गया। मेले में लगने वाले स्टालों को एक सप्ताह...
    02:45 AM
  • एसडीओइश्तियाक अहमद ने पीआरसी भवन में बीडीओ, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रोजगार सेवकों के साथ रविवार को बैठक की। इसमें मनरेगा योजनाओं की समीक्षा की गई। अधूरे कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने का निर्देश दिया गया। 29 जुलाई तक हर हाल में मजदूरों के बैंक खातों को आधार से जोड़ने को कहा गया। उन्होंने कहा कि कोताही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। रोजगार सेवकों का कोई बहाना नहीं चलेगा। बीपीओ बबीता कुमारी ने बताया कि 445 डोभा में 441 का एमआईएस हो गया है। इस बैठक में बीडीओ राम नारायण खलखो,...
    02:45 AM
  • जगन्नाथपुर| रविवारको जगन्नाथपुर पंचायत के मुखिया गौरी लागुरी ने मौलानगर की जनवितरण प्रणाली दुकान का निरीक्षण किया। चंचल महिला समिति द्वारा निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर खाद्यान्न देने का मामला उजागर हुआ। मुखिया ने पाया कि लाभुकोंं को 35 किलो की जगह 33 किलो खाद्यान दिया जा रहा है। साथ ही उनसे 40 रुपए लिए जा रहे हैं। मुखिया ने तत्काल दुकानदार को खाद्यान्न वितरण बंद करने का आदेश दिया है।
    02:45 AM
  • डांगुआपोसी| पिछलेकई दिनों से लोगों के बीच दहशत का पर्याय बना जंगली हाथी ने शनिवार देर रात जगन्नाथपुर प्रखंड के पट्टाजैंत गांव में घुसकर आतंक मचाया। दो घरों को ध्वस्त कर दिया। पहले रामसिंह पिंगुवा उसके बाद रुपसिंह पिंगुवा के मकान को हाथी ने क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना शनिवार रात 11.30 बजे की है। घरों को क्षतिग्रस्त करने के बाद हाथी चावल, धान को खा गया। घरेलू सामानों को रौंद दिया। यह जानकारी झारखंड जेनरल कामगार यूनियन के जिला सचिव मानसिंह तिरिया ने दी। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के लोग दहशत में...
    02:45 AM
  • डांगुवापोसी। औरअाखिरकार जिंदगी की जंग हार गया दीपक दास उर्फ पकौङी लाल। युवा एकता संघ स्थानीय ग्रामीण पंचायत प्रतिनिधियों ने उसके बेहतर इलाज के लिए हर संभव प्रयास किया था। जानकारी के अनुसार डांगुवापोसी मवि परिसर में 22 जुलाई को बेहोशी की हालत में एक व्यक्ति को युवा एकता संघ डांगुवापोसी के अध्यक्ष सुरज मुखी ने पाया। उसकी पहचान कलैईया निवासी दीपक दास उर्फ पकौड़ी लाल के रुप में हुई।
    02:40 AM
  • गुवा| नजीरखान ने कहा कि नारी प्रताड़ना मामले में वे आरोपी नहीं हैं। इस मामले में सिर्फ उनका बेटा मुराद खान ही आरोपी है। लिहजा मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं है। मैं हमेशा से समाज के जरूरतमंदों की मदद करता हूं और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने इस्लामिया कमेटी के वजूद पर ही सवाल खड़े किए। मालूम हो कि पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि नाजिर खान भी आरोपी है।
    02:40 AM
  • गुवा| राष्ट्रीयस्वयं सेवक संघ ने शनिवार की देर शाम बैठक की। इसमें गुरुदक्षिणा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें संघ चालक अजय सावंत जी जिला प्रचारक मंटू जी उपस्थित थे। बैठक में गोविंद पाठक, राकेश झा, समीर कुमार, गौतम पाठक, संतोष, विजय आदि मौजूद थे।
    02:40 AM
  • झारखंडराज्य सहयोगी शिक्षा मित्र, पारा शिक्षक संघ की बैठक रविवार को जिला स्कूल परिसर में हुई। इसकी अध्यक्षता दीपक बेहरा ने की। इसमें पारा शिक्षकों ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के आलोक में अटूट सेवा के आधार पर जेटेट का विराेध करते हुए सीधे समायोजन की मांग की है। इस अलावा संगठन को मजबूत करने के लिए 30 जुलाई को बैठक करने का निर्णय लिया गया। जिसमें प्रखंड समिति को पारा शिक्षकों की सूची के साथ उपस्थित होना है। इस दौरान पारा शिक्षक संघ के नाम से घोषणा की जाएगी। इस अ‌वसर पर संजय मिश्रा, सुमित तिवारी,...
    02:40 AM
  • चाईबासा| सदरअस्पताल के अोपीडी में सोमवार की सुबह 9 बजे से अपराह्न 3 बजे तक डॉक्टर मथुरा महतो डॉ चंदन मरीजों का इलाज करेंगे। अपराह्न 3 बजे से रात 9 बजे तक इमरजेंसी में डॉ एएन डे रात 9 बजे से सुबह 9 बजे तक वार्ड में डॉ प्रिंस पिंगुवा मरीजों को देखेंगे। इसके अलावा सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वार्ड पोस्टमार्टम ड्यूटी पर डॉ बीके सिंह तैनात रहेंगे।
    02:40 AM
  • डांगवापोसी| अखिलभारतीय अनुसूचित जाति /जनजाति रेलवे कर्मचारी संघ की बैठक 25 जुलाई की शाम 5 बजे से होगी। यह जानकारी एसटी-एससी कर्मचारी संघ के डांगुवापोसी शाखा अध्यक्ष शिवपाल बिरूवा ने दी। उन्होंने सभी विभाग के एसटी-एससी कर्मचारी, पदाधिकारियों को बैठक में शामिल होने की अपील की है।
    02:40 AM
  • झारखंडसहयोगी शिक्षा मित्र पारा शिक्षक संघ की बैठक रविवार को जिला स्कूल परिसर में हुई। इसकी अध्यक्षता दीपक बेहरा ने की। इसमें पारा शिक्षकों ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के आलोक में अटूट सेवा के आधार पर जेटेट का विराेध करते हुए सीधे समायोजन की मांग की है। 30 जुलाई को पुन: बैठक करने का निर्णय लिया गया, जिसमें प्रखंड समिति को पारा शिक्षकों की सूची के साथ उपस्थित होना है। उसी दिन संघ के प्रतिनिधियों का चुनाव कर नामों की घोषणा की जाएगी।
    02:15 AM
  • चाईबासा | कोल्हानप्रमंडल के कांग्रेसियों का महासंगम 30 जुलाई को सरायकेला में किए जाने का निर्णय रविवार को कांग्रेस भवन में हुई बैठक हुई। राज्यसभा सांसद प्रदीप बालमुचू की अध्यक्षता में बैठक की गई बैठक में निर्धारित तिथि को कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिला के कांग्रेस के नेताओं को उपस्थित रहने की अपील की गयी है कार्यक्रम के लिए पश्चिमी सिंहभूम के जिलाघ्यक्ष सन्नी सिंकू समेत नगर अध्यक्ष त्रिशानु राय, राधामाहन बनर्जी सुरेश सवैंया सुरा लागुरी को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पश्चिमी सिंहभूम की...
    02:15 AM
  • स्थानीयथाना पुलिस ने रविवार को छापेमारी अभियान के दौरान अलग-अलग स्थानों से आठ वारंटियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में मनोहरपुर थाना क्षेत्र के बड़पोस गांव निवासी सुरेश चंद्र मोहन, मनोज कुमार महतो, प्यारे लाल कोड़ा, गुचूडीह गांव निवासी रंजन नायक, भरत नायक, हाकागुइ गांव निवासी सालूका चांपिया, डुमिरता गांव निवासी चंद्र मोहन टुडू, अभयपुर गांव निवासी जीतू महतो का नाम शामिल है। गिरफ्तार किए गए सभी वारंटी वर्ष 2014-15 के अलग-अलग मामलों में नामजद आरोपी हैं। सभी आरोपियों को चाईबासा जेल भेज दिया...
    02:15 AM
  • सारंडाएक्शन प्लान की सफलता से उत्साहित होकर झारखंड पुलिस द्वारा इसी तर्ज पर तैयार 13 एक्शन प्लान पर राज्य सरकार की सहमति के बाद काम शुरू हो गया है। पुलिस के इस बड़े प्लान के तहत हर फोकस एरिया में 18 बिंदुओं पर विकास के काम किए जा रहे हैं। प्रयास यह है कि जिस तरह से सारंडा में विकास के काम से उस इलाके में सघन उग्रवाद पर काबू पा लिया गया है इसी तर्ज पर राज्य के अन्य घोर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस की सुरक्षा में विकास के कार्य किए जाएं। सारंडा एक्शन प्लान, सरयू एक्शन प्लान, झुमरा एरिया...
    02:15 AM