झरिया

Home >> Jharkhand >> Dhanbad Zila >> Jhariya
  • जिंदल पीएनटीसी के तीन कर्मियों को पीटा कर बंधक बनाया, जंगल में ले जाकर छोड़ा भास्करन्यूज | तिसरा झरियाके दोबारी में रविवार रात 11 बजे जिंदल और पीएनटीसी के लोडिंग प्वाइंट पर अपराधियों ने बम का धमाका कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने चार बम फोड़ कर पहले दहशत फैलाया। उसके बाद तीन कर्मियों को बुरी तरह पीटते हुए उन्हें बंधक बना लिया। लूटपाट की घटना को अंजाम दिया और उसके बाद तीनों कर्मियों को अधमरा कर सुनसान जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। घटना को लेकर मौके पर अफरातफरी मच गई। घटना की लिखित...
    03:10 AM
  • कुष्ठ कालोनी में भाजपा का हुआ भोज
    भाजपा झरिया नगर ने सोमवार को बनियाहीर कुष्ठ कॉलोनी में खिचड़ी भोज आयोजित किया। भाजपाइयों ने कॉलोनी के लोगों के साथ बैठ कर खिचड़ी खाई। आयोजन पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जयंती के मौके पर की गयी थी। मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह मुख्य रूप से थे। उन्होंने कहा कि पंडित जी के सपनों को साकार करने के लिए भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता कृत संकल्पित हैं। पंडित जी का विचार है कि समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों का उत्थान ही भारत माता को परम वैभव पर पहुंचाएगा। पूर्व जिला अध्यक्ष हरि प्रकाश लाटा,...
    03:10 AM
  • झरिया . हिन्दीजन जन की भाषा है। हिन्दी भाषा की व्यापकता के लिये सभी को सम्मिलित प्रयास करना होगा। दैनिक कार्यों में हिन्दी का प्रयोग बहुतायत किया जाय। उक्त बातें आरएसपी कॉलेज झरिया के बीएड संभाग में हिन्दी दिवस समारोह के अवसर पर प्राचार्य डा. जेएम लुगुन ने कही। कार्यक्रम का आयोजन बीएड संभाग की ओर से किया गया था। दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। बीएड के डा. उपेंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।
    03:10 AM
  • गरीब और असहाय लोगों के लिए झरिया शहर की लाइफ लाइन अस्पताल में प्रत्येक मंगलवार को नि:शुल्क नेत्र जांच की व्यवस्था की गई है। यह जानकारी मारवाड़ी सम्मेलन झरिया के अध्यक्ष डा. ओपी अग्रवाल ने सोमवार को दी। बताया कि झरिया क्षेत्र में प्रदूषण काफी है। नेत्र संबंधी रोग बढ़े हैं। आंखों की समुचित देखभाल जरूरी है। नेत्र चिकित्सक डा. लोकेश जालान की देखरेख में जांच की जाएगी। पिछले मंगलवार को 38 लोगों की जांच की गई थी। नेत्र जांच का आयोजन आम लोगों की सुविधा के लिए हो रहा है।
    03:10 AM
  • झरिया | जनवादीलेखक संघ की ओर से रविवार को हेटलीबांध स्थित पीस एण्ड ज्वाय स्कूल में उर्दू रचना संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पूर्व देश की मौजूदा हालत पर चिंता व्यक्त की गई। पाक आतंकी हमले की निंदा की गई। संगोष्ठी का संचालन इम्तियाज बिन अजीज ने किया।
    September 26, 03:10 AM
  • झरिया | टाइगरफोर्स झरिया नगर की ओर से सड़क हादसों की रोकथाम के लिए जागरुकता अभियान चलाया गया। अभियान की शुरुआत झरिया कोयरीबांध के घटक मंदिर से की गयी। दुर्घटना की रोकथाम और जागरुकता संबंधी नारे लगाए। मौके पर पूर्व पार्षद अनूप साव, मिनी साव, गोपाल साव, आनंद केसरी, चंदन साव आदि थे।
    September 26, 03:10 AM
  • झरिया | संस्कारभारती झरिया शाखा की बैठक रविवार को लाल बाजार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में हुई। बैठक में मुख्य रूप से प्रांतीय अधिकारी साद्वल कुमार उपस्थित थे। अन्होंने अपने संबोधन में कहा कि संस्कार भारती का कार्य बच्चों एवं परिवार में संस्कार भरने का काम करती है। अभी वर्तमान में प्रांत ने दो कार्यक्रम किये है। जो आगामी 11 फरवरी 2017 को स्थानीय इकाई स्तर पर नाट्क प्रस्तुत करना, भारत माता का पूजन के अवसर पर एक स्मारिका पत्रिका निकालने वाली है।
    September 26, 03:10 AM
  • नम आंखों से दी गई शहीद जवानों को श्रद्धांजलि
    झरिया | शिक्षादान करने वाली संस्था समाधान की साप्ताहिक जांच परीक्षा रविवार को झरिया चिल्ड्रेन पार्क में हुई। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में संतोष कुमार साव, विशिष्ट अतिथि के रूप में शिखा बावेजा उपस्थित थी। कार्यक्रम में सभी सफल छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही साथ उड़ी हमला में शहीद जवान को समाधान की ओर से नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। सभी बच्चों को देश भक्ति के बारे में बताया गया, ताकि वे बड़े होकर अपनी देश की सेवा करें सकें। मौके पर समाधान के सुमित, चंदन सिंह,...
    September 26, 03:10 AM
  • झरिया | संस्कारभारती झरिया शाखा की विशेष बैठक रविवार को झरिया के सरस्वती शिशु मंदिर में हुई। बैठक में प्रांतीय अधिकारी साद्वल कुमार लक्ष्मी देवी उपस्थित थे। अधिकारी ने कहा कि संस्कार भारती बच्चों एवं परिवार में संस्कार भरने का काम करती है। आगामी कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई।
    September 26, 03:10 AM
  • झरिया | पासवानयुवा एकता मंच 27 सितंबर को रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना देगा। उक्त बातें मंच के केन्द्रीय पदाधिकारियों ने रविवार को झरिया प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि पुलिस एक साजिश के तहत बिन्दा पासवान को झूठे केस में फंसाकर जेल भेज दिया है।
    September 26, 03:10 AM
  • सार्वजनिकव्यक्तिगत जीवन में लैंगिक उत्पीड़न के मामले की रोकथाम जागरूकता से ही संभव है। महिला-पुरुष दोनों को इसके लिए प्रयासशील होना होगा। इसके लिए जहां महिलाओं को आत्मनिर्भरता के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिए भी तत्पर रहना होगा। चाहे वह शिक्षण संस्थान हो या कोई और भी स्थल एक बेहतर माहौल तभी बनेगा जब सम्मिलित प्रयास हो। उक्त बातें प्राचार्य डाॅ. जेएम लुगुन ने आरएसपी कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यशाला के दौरान कही। एनएसएस के स्थापना दिवस पर कॉलेज परिसर में शैक्षणिक संस्था में लैंगिक उत्पीड़न के...
    September 25, 02:45 AM
  • बनियाहीरस्थित विवेकानंद विद्यालय में शनिवार को कई प्रतियोगिताएं हुईं। कार्यक्रम का उद्‌घाटन विद्यालय प्रबंध समिति के जगदीश मुंदड़ा और मामस के अध्यक्ष अनीता मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने फैंसी ड्रेस, रंगोली, थाल सजावट, दीप सजावट, लिफाफा, नृत्य एवं संगीत प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर भाग लिया। सफल प्रतिभागियों को मारवाड़ी महिला समिति की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मौके पर मामस के अनीता मिश्रा, कल्पना, संजू डालमिया, संतोष मोर, उर्मिला गुटगुटिया,...
    September 25, 02:45 AM
  • झरिया|झरिया जनवादीलेख संघ अपनी सक्रिय भूमिका के तहत साहित्यिक गतिविधि और रचनाशीलता की गतिविधि बनाए रखने में सतत प्रयासरत है। हिन्दी उर्दू की साझी विरासत को विकसित करने के साथ अन्य भाषाओं के प्रति भी संवेदनशील है। इसी परपंरा को आगे बढ़ाते हुए रविवार को हेटलीबांध झरिया स्थित पीस एंड ज्वाय स्कूल प्रागंण में जलेस द्वारा उर्दू रचना संगोष्ठी आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी जलेस के तैयब खान ने दी।
    September 25, 02:45 AM
  • झारखंडराज्य बिजली कामगार यूनियन के कर्मियों की एक सभा शनिवार को झरिया कार्यालय में हुई। सभा को मुख्य रूप से यूनियन के प्रदेश महामंत्री राम कृष्ण सिंह ने कहा कि पूर्व में तय हुए समझौता वार्ता को प्रबंधन लागू नहीं कर रहा है। यूनियन की मांगो की उपेक्षा कर अंधकार में रखकर धोखा दिया। अत: 27, 28 एवं 29 सितंबर को तीन दिनों की सांकेतिक राज्य व्यापी हड़ताल होगी। इसकी तैयारी पूरे राज्य में कर ली गई है। सभी कर्मचारी ने एक मत से हड़ताल का समर्थन किया। श्री सिंह ने बताया कि जब हड़ताल में मात्र दो दिन शेष है तब...
    September 25, 02:45 AM
  • झरिया|माडा कर्मियोंके बकाया वेतन पर झरिया विधायक संजीव सिंह ने संजीदगी दिखाई। माडा के प्रबंध निदेशक को पत्र लिख माडा कर्मियों के वेतन भुगतान करने की बात कही। विधायक सिंह ने कहा कि पिछले कई महीनों का वेतन बकाया है। जलापूर्ति बाजार फीस से राशि उपलब्ध होने के बाद भी वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। इससे कर्मियों में निराशा एवं असंतोष है। दुर्गा पूजा और मुहर्रम का पर्व बिल्कुल नजदीक है। ऐसी स्थिति में वेतन भुगतान आवश्यक है। विधायक ने अधिकारी से कम-से-कम दो माह का वेतन भुगतान करवाने की मांग की।
    September 25, 02:45 AM
  • भगतडीह/अलकडीहा|बस्ताकोला वर्माविला से पकड़ाए पीडीएस के खाद्यान्न के मामले में झरिया थाना में शुक्रवार की देर रात मामला दर्ज कर लिया गया। एमओ भोगेंद्र झा के बयान पर 7 इसी एक्ट तथा भादवि की धारा 420, 120बी/34 के तहत मामला दर्ज किया है। वर्मा विला के केयर टेकर ईश्वर दयाल सिंह, उसका पुत्र विकास सिंह उर्फ बंटी, प्रोपराइटर जयंत गोस्वामी, खाद्यान्न व्यवसायी धैया के प्रभाष अग्रवाल करकेंद के संजय जलान, गोदाम संचालक के कर्मी दीपक मुंशी विजय यादव को मामले में आरोपी बनाया गया है। छापामारी के दौरान गोदाम से...
    September 25, 02:45 AM
  • झरिया | सुदामडीहमेन कॉलोनी में हुए भू-धंसान के बाद लोदना प्रबंधन भी सजग हुआ। झरिया-सिंदरी मुख्य मार्ग पर इंदिरा चौक के समीप बने गोफ की भराई का काम शुक्रवार को किया गया। तीन दिन पूर्व झरिया विधायक संजीव सिंह ने उक्त गोफ की भराई का निर्देश दिया था। महाप्रबंधक ने दुर्गा पूजा पूर्व गोफ की समुचित भराई का आश्वासन दिया था। शुक्रवार की सुबह क्षेत्र संख्या दस के एजेंट कल्याण प्रसाद ने भराई कार्य शुरू कराया। दो हाइवा बालू गोफ के समीप गिराए गए हैं।
    September 24, 03:10 AM
  • अलकडीहा | झरियाथाना क्षेत्र के बनियाहीर नहानघर की रहने वाली एक महिला ने शुक्रवार को झरिया थाना पहुंचकर अपने ही जेठ पर गंभीर आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पीड़ित महिला शारदा देवी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसका पति चालक है। आए दिन घर से बाहर रहते हैं। उसी दौरान उसे जेठ केदार रविदास घर पर पहुंच जाते हैं। घर में आकर गाली-गलौज अभद्र व्यवहार करते हैं। विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया है।
    September 24, 03:10 AM
  • अलकडीहा | बाटामोड़ स्थित दवा दुकानदार और मकान मालिक का विवाद शुक्रवार को एक बार फिर झरिया थाना पहुंचा। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मकान मालिक ने दवा दुकान से अपना ताला खोल दिया। लेकिन दुकान के सामने तोड़ फोड़कर मिट्टी जमा कर दिया है। जबकि उक्त मामले न्यायालय में लंबित हैं। पुलिस ने भी इस मामले में दोनों पक्षों के विरुद्ध 107 की कारवाई कर अपना पला झाड़ लिया है। बताते हैं कि कोयरीबांध निवासी कमलेश प्रसाद का बाटा मोड़ स्थित दुकान किराए पर कोयरीबांध के दिलीप कुमार को दिया था।
    September 24, 03:10 AM
  • शिरडी के दरबार में विराजेंगी मैया दुर्गा
    {पंडाल की लागत : ढ़ाई लाख { पंडाल के निर्माणकर्ता : विक्की लाइट एंड डेकोरेटर्स, डिगवाडीह { विद्युत साज सज्जा : विक्की लाइट एंड डेकोरेटर्स, खर्च : एक लाख रुपए { मूर्तिकार : रवि पंडित { मूर्ति की लागत : 51 हजार रुपए { पूजा कमेटी : अध्यक्ष- एपी सिंह, सचिव- सुभाष सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष-मधु सिंह, गणेश साव, संजय तिवारी, दिलीप रवानी { पुरोहित : धर्मेंद्र पांडेय, रामानंद पांडेय भगतडीह }डीबीस्टार शारदीय दुर्गा पूजा पर झरिया के भव्य पूजा पंडालों में झरिया के चौथाई कुल्ही तिवारी मंदिर का नाम बड़े शान से लिया जाता...
    September 24, 03:10 AM