आदित्यपुर

Home >> Jharkhand >> Ghatsila Zila >> Adityapur
  • आदित्यपुर| रविवारको सिक्स एलएफ दुर्गा पूजा मैदान में पाठशाला स्कूल द्वारा आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में नन्हे मुन्हे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मनमोहा। स्कूल में 14 नवंबर को बाल दिवस पर आसपास के दर्जन भर स्कूली बच्चों को आमंत्रित कर उनके बीच प्रतियोगिता कराया गया था, जिनके विजेता उपविजेता तथा सद्भावना पुरस्कार से पुरस्कृत बच्चों को आज समारोह पूर्वक पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में पार्षद अंबुज कुमार मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे।
    November 28, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| आध्यासिंह ने आदित्यपुर के साथ -साथ पूरे झारखंड का नाम रोशन किया है। नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप अंडर -14 की टीम में चयन होने से घर में खुशी का माहौल है। इसी वर्ष दिसंबर माह में आंध्रप्रदेश में आयोजित टूर्नामेंट में खेलेगी। आध्या स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) के तत्वावधान में 22 से 24 नवंबर तक गुमला में आयोजित चार दिवसीय राज्यस्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में चयन हुआ था।
    November 26, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| थानाक्षेत्र के मांझीटोला में एक युवक कुणाल राव(19) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवक के पिता ने कॉल सेंटर में काम करने वाली युवती पर ही आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया जाता है कि दोनों बिष्टुपुर के किसी कॉल सेंटर में साथ काम करते थे। दोनों का एक दूसरे घर आना जाना भी था। कल सुबह दोनों घर पर ही थे। पिता टेंपो चलाने मां मंदिर चली गई। इसी बीच किसी बात को लेकर युवक ने फंसी लगा ली, इधर युवती फरार हो गई। इस पर युवक के पिता ने लड़की को ही दोषी...
    November 26, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| आदित्याइंस्टीच्युट ऑफ टेक्नोलॉजी के डिप्लोमाधारी छात्रों ने सुधा डेयरी प्लांट का विजिट कर वहां की तकनीकी से अवगत हुए। इस दौरान छात्रों को पैकेजिंग, मार्केटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन, स्टाेरेज आदि संबंधी बातों की जानकारी अधिकारियों ने दी तथा प्लांट विजिट कर प्रैक्टिकल भी कराया। इसमें डिप्लोमा के अलावा बीटेक, एमबीए के 20 छात्रों ने हिस्सा लिया। छात्रों का नेतृत्व प्रो बी कुमार सुजय कुमार कर रहे थे।
    November 26, 02:00 AM
  • गम्हरिया| आदित्यपुर-कांड्रामेन रोड में उषा मोड़ के पास बाईक दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार मानगो निवासी रंजीत कर्ण सोनारी निवासी सुधीर साव गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जेएआरडीसीएल के एंबुलेंस से इलाज के लिए मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
    November 26, 02:00 AM
  • पटमदा के टमाटर से आदित्यपुर में बनेगा सॉस
    पूर्वीसिंहभूम जिले में पटमदा के टमाटर से आदित्यपुर में सॉस बनेगा। आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में टोमेटो सॉस बनाने वाली कुछ कंपनियां हैं, जो यहां के किसानों का टमाटर लेकर सॉस का उत्पादन करेंगी। एसडीओ सूरज कुमार ने परसुडीह कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव बी पाठक को कंपनियों से बात करने का आदेश दिया है। बाजार समिति परिसर में सोमवार को एसडीओ की अध्यक्षता में बैठक हुई। आईएएस प्रोबेशनर अनन्य मितल भी उपस्थित थे। इस दौरान किसान प्रतिनिधि बुद्धेश्वर महतो ने कहा पटमदा में टमाटर की अच्छी पैदावार...
    November 23, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| पिछलेदिनों कई नव प्राथमिक विद्यालयों को जमीन के अभाव में स्थापित विद्यालयों में समायोजित किया गया है। इसी क्रम में वार्ड नंबर 24 के बाउरी पाड़ा में चल रहे वार्ड के एकमात्र नव प्राथमिक विद्यालय को पथ संख्या 5 में समायोजित कर दिया गया है। इस पर जन कल्याण मोर्चा ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर वार्ड 24 में ही उक्त विद्यालय के लिए सरकारी जमीन तलाश कर स्थापित करने की मांग की है।
    November 21, 02:05 AM
  • आदित्यपुर| रघुवरदास सरकार द्वारा विस में बिल पेश कर राज्य की सीएनटी एसपीटी एक्ट में संशोधन संबंधी प्रस्ताव पर पूरा विपक्ष एकजुट है। दोनों एक्ट में छेड़छाड़ बदलाव करना संविधान का उल्लंघन है। यह कहना है राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा का। वे रांची से जमशेदपुर आने के दौरान आदित्यपुर में रुके और पत्रकारों से बातें की। उन्होंने कहा कि दोनों एक्ट में संशोधन के बहाने रघुवर सरकार राज्य में कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाना चाह रही है। संशोधन के बाद आदिवासियों से उनके हक छीन लिए जाएंगे, उनसे...
    November 21, 02:05 AM
  • आदित्यपुर| बंतानगरमें दो दिन पूर्व एक बदमाश ने युवक को पीटकर अधमरा कर दिया और दहशत फैलाने के लिए गोली भी चलाई। इसका खुलासा पुलिस के समक्ष बस्ती के लोगों ने दो दिन बाद किया। पुलिस को इस बात का पता लगते ही आरआईटी थाना प्रभारी ममता कुमारी ने बस्ती जाकर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद उसे जेल भी भेजा दिया है। पुलिस ने जांच के क्रम में पाया कि जिस स्थान पर युवक ने गोली चलाई थी वहां से नाइन एमएम पिस्टल से चली गोली का खोखा भी बरामद किया है।
    November 21, 02:00 AM
  • आदर्श शिक्षा निकेतन का होगा जीर्णोद्धार
    आदित्यपुर| शहरका सबसे पुराना स्कूल आदर्श शिक्षा निकेतन का जीर्णोद्धार होगा। सोमवार को स्कूल के संस्थापक सदस्यों समाजसेवियों ने साथ मिलकर बस्तीवासियों के सहयोग से इसकी नींव रखी। इसमें आरके सिन्हा पुरेंद्र नारायण सिंह शामिल थे। पिछले दिनों शिक्षा विभाग की टीम ने भी स्कूल का दौरा कर बेहतर सुविधा का आश्वासन दिया है। इस बात से उत्साहित स्कूल के संस्थापकों ने यहां नई बिल्डिंग का निर्माण कराकर 10वीं कक्षा तक की पढ़ाई की व्यवस्था करने की बात कही है।
    November 16, 02:00 AM
  • आदित्यपुर|विदेशी उद्यमियोंको झारखंड में आमंत्रण करने के लिए उद्यमियों को सरकार ने ब्रांड एम्बेसडर के रुप में पेश करने का निर्णय लिया है। झारखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में झारखंड इन्वेस्टमेंट बोर्ड का गठन हुआ है जिसके पदेन अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे, जिसमें निर्णय लिया गया है कि उद्यमियों को ब्रांड एम्बेसडर बनाकर विदेशी निवेशकों को आमंत्रित किया जाए। अगले माह सिंगापुर शंघाई में आयोजित रोड शो में उद्यमियों को प्रस्तुत कर विदेशी उद्यमियों को यहां लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उक्त...
    November 14, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| आरआईटीथाना क्षेत्र के एमआईजी 34 में मकान मालिक अर्जुन सिंह के घर में राज मिस्त्री का काम कर रहे मो. युसूफ(35) नामक राजमिस्त्री की करंट से मौत हो गई। वह छत पर प्लास्टर का काम कर रहा था। घटना शाम करीब 5 बजे की है। इस संबंध में आरआईटी थाना में बिजली विभाग के एसडीओ ने मकान मालिक पर लापरवाही से काम कराने का केस दर्ज कराया है।
    November 11, 02:00 AM
  • गम्हरिया| एकताविकास मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष अरविंद मिश्रा ने सरकार से दिल्ली के तर्ज पर झारखंड में फैल रही प्रदूषण पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य के सबसे बड़े ओद्यौगिक क्षेत्र जमशेदपुर आदित्यपुर में विभिन्न कंपनियों द्वारा व्यापक पैमाने पर पदूषण फैलाया जा रहा है। जिसपर रोक लगना चाहिए।
    November 9, 02:00 AM
  • जिले के तीन प्रखंडों के लिए 39 लघु जलापूर्ति योजनाओं को मिली मंजूरी
    सिटी रिपोर्टर |जमशेदपुर /घाटशिला जिलेके तीन प्रखंडों में 39 स्थानों पर लघु जलापूर्ति योजना की स्थापना की जाएगी। इन योजनाओं के स्थापना के मंजूरी मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय में डीसी अमित कुमार की अध्यक्षता में आयोजित डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक में दी गई। जिले के पोटका, मुसाबनी और गुड़ाबांधा क्षेत्र में यूसील के द्वारा यूरेनियम, एचसीएल के द्वारा तांबा मनमोहन मिनरल्स सोना का खनन कर रहा है। खनन करने वाली तीनों कंपनियों के द्वारा एमएमडीआर एक्ट 2015 के तहत डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन...
    November 9, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| भाजपाआरआईटी मंडल ने प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर शहीदों के नाम 127 दीप जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। रोड नंबर 10 हनुमान मंदिर में दीपावली के दिन एकत्र हुए मंडल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने दीप जलाए सेना के जयकारे भी लगाए। पूर्व सैनिक दिनेश सिंह, धनंजय सिंह, जिला उपाध्यक्ष भोगेन्द्र नाथ झा, जिला मंत्री रामानंद प्रसाद, मंडल उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद झा, मार्शल गोप, सुबोध मिश्रा, श्याम बाबू, प्रभुनाथ प्रसाद, मनोज तिवारी, विजय नाथ दुबे, सुरेंद्र कुमार, मनोज गुप्ता आदि शामिल थे।
    November 3, 02:05 AM
  • आदित्यपुरथाना क्षेत्र के भाटिया बस्ती निवासी 14 वर्षीया नाबालिग के साथ बस्ती के ही युवक गुरुदेव महतो(22) ने पांच माह पूर्व जबरन मुंह काला किया था। इसका खुलासा अब हुई है जब नाबालिग गर्भवती हो चुकी है। उसके माता पिता ने थाना में लिखित शिकायत कर प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपी के खिलाफ पोस्को एक्ट 3/4 के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस देर शाम उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।
    November 3, 02:05 AM
  • सरितासिनेमा हॉल रोड में अवस्थित मोबाइल दुकान मल्टी सोल्यूशन के संचालक सुशील मिश्रा पिछले दो दिनों से लापता हैं। वे अपने दुकान में काम करने वाले एक लड़के के द्वारा एक कागज पर लिखकर अपने घर संदेशा भिजवाया है। जिसमें केवल इतना लिखा है कि मुझ पर काफी कर्ज हो गया है इसलिए मैं जा रहा हूं। इस संदेश को घर के लोग यह मानकर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सुशील मिश्रा कर्ज से परेशान होकर कही अन्यत्र जाकर आत्महत्या कर लिया है। जबकि आदित्यपुर थाना प्रभारी जेपी राणा ने कहा है कि लापता होने से पूर्व एक कागज...
    November 3, 02:05 AM
  • गम्हरिया| आदर्शनगरवासियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर स्व बलवंत सिंह के पुत्र कुलदीप सिंह द्वारा अतिक्रमण किए गए आम रास्ता को मुक्त कराने की मांग की है। बस्तीवासियों ने बताया कि पूर्व में जमीन मालिक द्वारा आवागमन पानी निकासी के लिए 8 फीट चौड़ा 150 फीट लंबा रास्ता छोड़ा गया था। जिसे अतिक्रमण कर घर बना कर भाड़े में दे दिया गया है। मुहल्ले के लोगों ने उसे रोकने का भी प्रयास किया परंतु कुलदीप सिंह मारपीट गाली गलौज करने पर उतारू होकर उसे जबरदस्ती रातों रात घेर लिया। इसकी शिकायत आदित्यपुर...
    November 2, 02:00 AM
  • आदित्यपुर | सालडीहस्थित एलआईसी कॉलोनी में काली पूजा कमेटी की ओर से धूमधाम से कालीपूजा का आयोजन किया गया। मौके पर आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चे, महिला पुरुषों द्वारा एक से बढ़ कर एक गीत, नृत्य कविता प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन बीटी राव ने किया। इसके बाद रात्रि भोज का कॉलोनी वासियों ने लुफ्त उठाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कमेटी के अध्यक्ष विनय सेन, सचिव संदीपन डे, कोषाध्यक्ष सुप्रतीम सरकार समेत अन्य सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।
    November 2, 02:00 AM
  • राष्ट्रीयलघु उद्योग निगम आदित्यपुर के बिजनेस पोर्टल से जहां इस साल 500 उद्यमियों ने बिजनेस किया, वहीं अब उद्यमियों को इसके लिए चार्ज देने होंगे। निगम ने वर्ष 2015 में अपना बिजनेस पोर्टल लांच किया था, जो फ्लिकार्ट, स्नेपडील की तर्ज पर खोला गया था। तब कयास भी लगाया गया था कि शायद उद्यमी इसे तरजीह नहीं देंगे। लेकिन पहले ही साल 500 उद्यमियों ने निबंधन करा कर इसका लाभ उठाया। एनएसआईसी पोर्टल पर उद्यमियों ने करीब 160 करोड़ का बिजनेस किया। पोर्टलपर बीटू बी सी के तहत व्यवसाय एनएसआईसीके पोर्टल पर उद्यमियों के...
    November 1, 02:05 AM