आदित्यपुर
Home >> Jharkhand >> Ghatsila Zila >> Adityapur
  • आदित्यपुर| झारखंडराज्य बिजली बोर्ड द्वारा बहाल बिलिंग एजेंसी इन्फो सॉफ्ट डाटा की बिलिंग में गड़बड़ी संबंधी आरोपों की जांच शुरू हो गई है। वर्ष 2002 से 2009 तक कंपनी ने जमशेदपुर सर्किल के डिवीजनों ने बिलिंग का काम किया था। बोर्ड ने बिलिंग एजेंसी पर अत्यधिक बिलिंग कर ज्यादा पैसा लेने का आरोप लगाया गया है।
    May 25, 02:00 AM
  • गम्हरिया| आदित्यपुर-कांड्रामेन रोड पर दो अलग -अलग सड़क हादसे में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। पहली घटना बीको मोड़ के पास घटी। इसमें अज्ञात बोलेरो की चपेट में आने से साइकिल सवार सतवाहनी निवासी आशीष सिंह घायल हो गए। उन्हें जेएआरडीसीएल के एंबुलेंस इलाज के लिए शिवा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। बाइक स्कीट करने से बाइक सवार सोनारी निवासी सदानंद बनर्जी घायल हो गए।
    May 25, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| सामुदायिकआधारित संपूर्ण स्वच्छता विषय पर दाे दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ सोमवार को एसिया भवन में हुआ। कार्यशाला का उद्देश्य संपूर्ण स्वच्छता के लक्ष्य को प्राप्त कर समाज को स्वस्थ बनाना है। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में नगर विकास विभाग के पंकज कुमार बापी घोष शामिल हुए। बतौर अतिथि नगर पर्षद के उपाध्यक्ष विनोद कुमार श्रीवास्तव पूर्व उपाध्यक्ष सह पार्षद पुरेंद्र नारायण सिंह भी शामिल हुए।
    May 24, 02:00 AM
  • घाटशिला | 22जून के जिस युवक के सिर पर सेहरा बंधने वाला था, दुर्भाग्यवश उसे कफन नशीब हुआ। घाटशिला रेलवे स्टेशन से तीन किमी दूर चुनूडीह के समीप ट्रैक पार करने के दौरान मालगाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार की देर रात चुनूडीह के समीप रेलवे लाइन से एक युवक का शव बरामद किया गया है। शव की पहचान चुनूडीह के गौड़पारा निवासी रिटायर शिक्षक शंभु बेरा के बड़े पुत्र रोहित बेरा के रूप में हुई है। रोहित बेरा आदित्यपुर...
    May 19, 02:00 AM
  • टोरस कंपनी के एमडी 60 करोड़ लेकर फरार
    आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के फेज एक स्थित टोरस फ्लैक्सिबल कंपनी के एमडी भुवन खत्री कंपनी का 60 करोड़ रुपए लेकर चंपत हो गए हैं। कंपनी के करीब ढ़ाई सौ कामगार पिछले दो माह से बकाया वेतन और जमा बोनस के साथ भविष्य निधि के पैसे के लिए संबंधित अधिकारी के पास दौड़ लगा रहे हैं। शुक्रवार को आयडा एमडी के नाम ज्ञापन सौंपकर मजदूरों ने आरोप लगाया कि कंपनी के एमडी 1 अप्रैल को हमें मूर्ख बनाकर चंपत हो गए। दो दिन पहले एसबीआई की बिष्टुपुर शाखा से पता चला कि कंपनी पर 48 करोड़ रुपए का ऋण बाकी है। वहीं मजदूरों कंपनी...
    May 15, 02:00 AM
  • उत्कलीयब्राह्मण समाज का छठा स्थापना दिवस 15 मई, रविवार को मनाया जाएगा। इसका निर्णय शनिवार को बैठक में ली गई। इसमें गुरु वन बिहारी आचार्या के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक भी प्रकट किया गया। मौके पर भुवनेश्वर सतपथी, सुधांशु शेखर मिश्र, अनादि आचार्या, अनिल मिश्र, अरुण आचार्या, अशोक मिश्र, गिरीश पति, तूफान षाड़ंगी, भीमसेन कर, स्वरूप महापात्र, दिलीप मिश्र, दिलीप कर, कार्तिक मिश्र, राजन मिश्रा, कौशल सिंह, राजीव सिंह, रोहन महतो, लालटू महतो, रमेश महतो, गोलछा महतो, श्यामल महतो आदि शामिल थे।
    May 15, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| प्रमाणिकअभियंत्रण प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट हेड शिव मिश्रा ने डायरेक्टर श्रवण झा पर बगैर नोटिस काम से हटाए जाने की शिकायत उप श्रमायुक्त श्याम सुंदर पाठक से की है। शिकायत पत्र के साथ नियुक्ति पत्र की कॉपी सौंपी है जिसमें 20 हजार 500 रुपए प्रतिमाह पर नियुक्ति करने की बात कही है। काम से हटाने के पूर्व तीन माह का नोटिस देने की बात कही गई है।
    May 15, 02:00 AM
  • आदित्यपुर। शनिवार को आदित्यपुर में करीब आठ घंटे बिजली गुल रही। सुबह नौ बजे से दिन के दो बजे तक करीब पांच घंटे इंसुलेटर पंचर रहने से बिजली आपूर्ति बंद रही। वहीं शाम में आई तेज आंधी पानी के बाद पेड़ की टहनी गिरने से आई फॉल्ट से तीन घंटे आदित्यपुर में आपूर्ति बाधित रही। शनिवार का दिन विभाग के लिए अच्छा नहीं रहा, परेशानी से निजात नहीं मिली।
    May 15, 02:00 AM
  • आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार ने एक रोड नंबर 15,मकान नंबर 59/2 निवासी बीपी सिंह पर अवैध निर्माण कराने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। एफआईआर में मकान के पश्चिम दिशा में बढ़ाकर अवैध निर्माण कराने का आरोप लगाया गया है, जिसके लिए चौकीदार द्वारा मना करने के बावजूद निर्माण जारी रखने की बात कही गई है।
    May 15, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| नएवित्तीय वर्ष के लिए नगर पर्षद कार्यालय द्वारा मांगी गई प्रत्येक वार्ड से 20/20 लाख रुपए की योजना को लेकर रविवार को वार्ड 29 में वार्ड सभा बुलाई गई है। इसकी जानकारी वार्ड पार्षद सह पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि वार्ड सभा में क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा से लोग शिरकत करें ताकि वे सही योजना का चयन कर सकें। उन्होंने बताया कि बैठक रोड नंबर 15 स्थित कुलुपटांगा मध्य विद्यालय में शाम 5 बजे रखी गई है। बैठक में पुरानी योजना की समीक्षा भी की जाएगी।
    May 8, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| वार्डनंबर 15 स्थित प्रभात पार्क के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास मंगलवार काे नप अध्यक्ष राधा सांडिल, उपाध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव, पार्षद अंबुज कुमार विनिता अविनाश ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर रविंद्र नाथ चौबे, कमलेश्वरी पासवान, डॉ अशोक कुमार, डॉ केके चौधरी, नीतू शर्मा, जवाहरलाल सिंह आदि शामिल थे। विदित हो कि पार्क का सौंदर्यीकरण 22 लाख 42 हजार 439 रुपए से की जाएगी, जिसमें चहारदीवारी, पाथ-वे के साथ पार्क के चारों ओर पौधरोपण एवं सैलानियों के बैठने के लिए बैंच बच्चों के झूले आदि लगाने का...
    May 4, 02:05 AM
  • नाम और दाम मिनरल वाटर का हकीकत में बिक रहा गंदा पानी
    शहरमें प्रतिदिन हजारों गैलन पानी का कारोबार हो रहा है। मिनरल वाटर के इन जारों पर तो किसी कंपनी का नाम और ही मैन्युफैक्चरिंग डेट दर्ज होता है। फूड एंड सेफ्टी एक्ट के तहत पानी के जार और बोतल पर कंपनी का नाम और मैन्युफैक्चरिंग डेट अंकित होना जरूरी है। ताकि ग्राहक गुणवत्तायुक्त पानी का सेवन कर सकें। नियम की अनदेखी करने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। मैक्सी पर लदा मिनरल वाटर। भास्कर न्यूज |जमशेदपुर शहरमें मिनरल वाटर के नाम पर अशुद्ध पानी का कारोबार फलफुल रहा है। गर्मी में मिनरल वाटर...
    May 4, 02:05 AM
  • ईचाडैम का निर्माण पूरा हो गया होता, तो आज कोल्हान जल संकट के दौर से नहीं गुजरता। जिस प्रकार नहरों का जाल बिछा हुआ है, केवल डैम के निर्माण मात्र से ही यहां जल संकट दूर हा़े जाएगा। उक्त बातें केंद्रीय जल आयोग की टीम ने डैम केनालों का जायजा लेने के बाद कही। जल आयोग की चार सदस्यीय टीम बुधवार को यहां आई हुई थी। इनमें मुख्य अभियंता स्तरीय कमेटी के साथ एसएमपी के मुख्य अभियंता वीरेंद्र कुमार राम, कार्यपालक अभियंता प्रदीप चंद्र ठाकुर आदि शामिल थे। टीम ने भू जल स्तर गिरने पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा...
    April 28, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| पेप्सीकंपनी में सोमवार को थाना के मुंशी गोपाल सिंह और कंपनी के सुपरवाइजर जय प्रकाश सिंह के बीच कहा सुनी के बाद मारपीट की घटना घटी थी। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। एसपी इंद्रजीत महथा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआई चंद्रभूषण को जांच की जिम्मेवारी सौंपी है। प्रथम दृष्टया में मुंशी के साथ सुपरवाइजर द्वारा गाली गलौज करने और मारपीट की बात सामने आई है। आईअो ने बताया कि कंपनी में थाने के मुंशी के साथ भी कमरे में बंद कर मारपीट की गई है। जबकि मुंशी गोपाल ने दिन...
    April 28, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| भीषणगर्मी के मद्देनजर शिक्षा विभाग के आदेशानुसार गुरुवार से सभी निजी सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को ग्रीष्मावकाश दे दिया गया है। अब 13 जून को स्कूल खुलेंगे। लेकिन हाई स्कूलों में अभी सुबह साढ़े छह बजे से साढ़े 10 बजे तक पढ़ाई जारी रहेगी। आम तौर पर स्कूलों में 5 मई के बाद ग्रीष्मावकाश होता था।
    April 28, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| वृद्धशांति निकेतन संस्था के महासचिव पीएन तिवारी (77) का बुधवार को निधन हो गया। वे 20 वर्षों से संस्था में पदाधिकारी थे। अपने पीछे चार पुत्र एक पुत्री से भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके निधन पर निकेतन के सदस्यों ने गहरा दुख व्यक्त किया है। शवयात्रा गुरुवार की शाम चार बजे उनके निवास स्थान से पार्वती घाट के लिए निकलेगी।
    April 28, 02:00 AM
  • गम्हरिया| झामुमोद्वारा आहूत कोल्हान बंद का गम्हरिया कांड्रा क्षेत्र में मिलाजुला असर रहा। सुबह बाजार बंद कराने निकले झामुमो नेता गणेश चौधरी, कोकिल मंडल, अमृत महतो, रवि कर्मकार, राहुल मंडल, महेश्वर महतो समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं को गम्हरिया आदित्यपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। शाम को सभी को छोड़ दिया गया।
    April 25, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| वार्डनंबर 26 में व्याप्त जल समस्या को लेकर पार्षद राजमनी देवी ने बैठक की। कुणाल मेडिकल सभागार में हुए बैठक में लोगों ने अपनी समस्याओं को रखते हुए कहा कि इस आपात स्थिति से निबटने के लिए ठोस पहल की जरूरत है। टैंकर से की जा रही जलापूर्ति अपर्याप्त है। इस पर पार्षद राजमनी ने शीघ्र ही मिनी वाटर स्कीम के तहत जलमीनार निर्माण करने जल समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया।
    April 25, 02:00 AM
  • आदित्यपुर| पृथ्वीदिवस के अवसर पर आदित्यपुर की बड़ी कंपनी उषा मार्टिन को पर्यावरण एक्सीलेंस सम्मान मिला है। सृष्टि फाउंडेशन द्वारा आयोजित इन्वायरमेंट एक्सीलेंस पुरस्कार में 1.2 मिलियन स्टील प्रति वर्ष उत्पादन करने वाली कंपनी को पर्यावरण प्रबंधन के क्षेत्र में बेहतर कदम उठाने के लिए पुरस्कृत किया गया। भारतीय वन सेवा एवं एडिशनल वाइल्ड लाइफ जनरल केंद्र सरकार ने कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अमिताभ सरकार को ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया। इसमें देश के 100 स्टील उत्पादन करने वाले कंपनी को शामिल...
    April 24, 02:00 AM
  • पोटकाके धामधूम के पास मुख्य सड़क से बांगो तक पक्की सड़क की मरम्मत कार्य का शिलान्यास बुधवार को सांसद विद्युत वरण महतो और विधायक मेनका सरदार ने किया। मरम्मति करण पीएमजीएसवाई योजना से होगी। सांसद ने कहा कि सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। इसकी मरम्मत होने से लोगों की परेशानी दूर होगी। बताया गया कि तीन किमी लंबी सड़क की मरम्मत होनी है। इसमें छह: सौ फीट पीसीसी सड़क की ढलाई होगी। ठेका आदित्यपुर के राजेश भारद्वाज को मिला है। लागत करीब 58 लाख आएगी। मौके पर भाजपा के विभीषण सरदार, आसनबनी मंडल अध्यक्ष संजीव...
    April 21, 02:50 AM