भिंड
Home >> Madhya Pradesh >> Bhind
  • गोहद | रमजान के महीने में मुस्लिम धर्म के राेजादार हर रोज देश में शांति और अमन रहे। इके लिए खुदा की इबादत कर रहे हैं। सुबह से लेकर शाम तक रोजादार रोजा रखते हैं और नमाज अदा कर इबादत करते हैं। रमजान के चलते बाजार में खजूर, पपीता आदि की मांग बढ़ गई है। शाम को इफ्तारी के लिए बाजार में फल व अन्य दुकानों पर खरीदी के लिए मुस्लिम धर्म की भीड़ नजर आने लगती है।
    03:05 AM
  • गोहद|नगर में संचालित सरकारी हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल भवन के सौ गज के दायरे में सिगरेट और तंबाकू के उत्पाद बेचने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। स्कूल के पास सिगरेट बेचने वाले पर दो सौ रुपए का जुर्माना किया जाएगा। निर्देश जिला प्रशासन की ओर से नगर के सभी स्कूल को दे दिए गए हैं। यह जानकारी बीआरसी देवेंद्र गुर्जर ने दी। श्री गुर्जर ने बताया कि नगर के प्राइवेट और सरकारी स्कूल से 100 गज के क्षेत्र में सिगरेट और अन्य तंबाकू के उत्पाद बेचने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। इस नियम को तोड़ने पर 200 रुपए...
    03:05 AM
  • काॅलेज में लहरा रहा फटा तिरंगा, प्रबंधन की अनदेखी
    जानकारी के बाद भी काॅलेज प्रबंधन ने नहीं बदला तिरंगा भास्कर संवाददाता | गोहद गोहद नगर में संचालित सरकारी महाऋषि कालेज परिसर में फटा राष्ट्रध्वज लहरा रहा है। इस कालेज में हर रोज कई छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने आते हैं। वहीं पूरे दिन शिक्षकों का जमावड़ा रहता हैं। ऐसे स्थान पर राष्ट्रध्वज तिरंगा की अपमान दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। नगर के प्रतिष्ठित काॅलेज परिसर में फटा तिरंगा लहरा रहा है। बुधवार को जिस व्यक्ति ने भी इसे देखा वह दंग रह गया।...
    03:05 AM
  • भिंड | जिले में पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास खोला जाएगा। इसकी स्वीकृति अनुसूचित जाति कल्याण विभाग भोपाल ने दे दी है। जल्द ही अन्य कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास का निर्माण कराया जाएगा। हालांकि अभी इसके लिए जगह चिह्नित नहीं की गई है।
    02:50 AM
  • भिंड | आशा कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी घोषित कर 18 हजार रुपए का वेतन देने की मांग चार जुलाई को की जाएगी। आशा कार्यकर्ता जिला संयोजक सूरज रेखा त्रिपाठी एडवोकेट चार जुलाई को दोपहर 12 बजे गल्ला मंडी से रैली निकालेंगी। यह रैली बाजार से होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अौर सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। आशा कार्यकर्ताओं को अगर सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं किया गया, तो आंदोलन प्रदेश स्तर पर किया जाएगा।
    02:50 AM
  • भिंड | सामान्य प्रशासन, नर्मदा घाटी विकास एवं विमानन विभाग के राज्यमंत्री लालसिंह आर्य द्वारा विधानसभा क्षेत्र गोहद के अंतर्गत विधायक स्वेच्छानुदान मद से स्वीकृत 92 हितग्राहियों को करीबन पांच लाख रुपए के चेक का वितरण शुक्रवार को किया जाएगा। यह चेक वितरण वे अपने गोहद तिराहा स्थित निवास से शाम 5 बजे करेंगे। इसमें किसी को पांच हजार, तो किसी को तीन हजार रुपए का चेक दिया जाएगा।
    02:50 AM
  • भिंड | सहकारिता के चुनाव में नामांकन दाखिल होने के बाद गुरुवार को पीठासीन अधिकारी गोहद, मेहगांव, लहार, अटेर अौर भिंड में नामांकन की जांच करने नहीं पहुंचे। इस दौरान कई अधिकारियों ने नामांकन पत्र भी गायब कर दिए। कायम सिंह यादव ने उदोतपुरा शाखा बरोही में निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की है। गुरुवार को पचास से अधिक शिकायत डीआर कार्यालय में भेजी गई हैं।
    02:50 AM
  • भिंड | राज्य पुरातत्व विभाग की टीम ग्रामीण क्षेत्र में फैली पुरासंपदा का सर्वे करेंगी। इसको लेकर भोपाल में कार्ययोजना तैयार की गई है। डिप्टी डायरेक्टर एस आर वर्मा का कहना है कि कमिश्नर अजातशत्रु ने इस संबंध में निर्देश जारी किए है। चंबल में फैली पुरासंपदा को खोजने के लिए टीम का गठन कर दिया गया है।
    02:50 AM
  • औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में गुरुवार को एसआरएस फैक्टरी में काम कर रहे एक मजदूर को करंट लगा। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बनवारी (36) पुत्र केदारलाल चौबे निवासी नयागांव बामोर सुबह फैक्टरी में मशीन पर काम कर रहा था। उस दौरान उसका हाथ मशीन के पास से गुजरे बिजली के तार से टच हो गया। जिससे उसे करंट लगा, वह मौके पर बेहोश हो गया। इसके बाद उसके साथ काम कर रहे सहयोगी उसे इलाज के लिए ग्वालियर जेएच अस्पताल में लेकर आए। यहां पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद मृतक के परिजन ने...
    02:45 AM
  • सभी लोग लें योजनाओं का लाभ: मंत्री
    महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री मायासिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा आम जनता की सुरक्षा के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति योजना आम लोगों के लिए लाभकारी हैं इसलिए इन योजनाओं के अंतर्गत सभी तबके के लोगों को आयु के अनुसार बीमा कराकर पात्रता के अनुसार लाभ प्राप्त करना चाहिए। वे गुरुवार को जिले की नगरीय निकाय मौ के मंडी परिसर में योजनाओं का लाभ दिलाने की दिशा में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के...
    02:45 AM
  • सड़क पर निर्माण सामग्री फिसल रहे बाइक सवार
    भिंड |शहर की हाउसिंग कॉलोनी में नगर पालिका के सरकारी आवास के पास सड़क पर ही स्थानीय लोगों ने गिट्टी डाल दी है, इस वजह से आए दिन बाइक सवार फिसल कर चोटिल हो रहे हैं। गिट्टी काफी लंबे समय से आधे से ज्यादा सड़क पर फैली है, इसलिए लोग निकल नहीं पा रहे। जनता का कहना है कि नगर पालिका को इस तरह से निर्माण सामग्री फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए। हाउसिंग कॉलोनी में सड़क पर लगा गिट्टी का ढेर।
    02:45 AM
  • स्टाफ नहीं िकया तैनात, कैसे चलेगी इटावा के लिए यात्री ट्रेन
    आरडीएसओ टीम ने किया था निरीक्षण रेलवे की लखनऊ से आई आरडीएसओ (रिसर्च डिजाइंस एंड स्टैंडर्स ऑर्गेनाइजेशन) की टीम ने जून माह में चंबल नदी के पुल पर पिलर नंबर 6 में जैकेटिंग के काम का निरीक्षण किया था। आरडीएसओ की टीम के साथ ग्वालियर से एईएन एके रिछारिया भी अपने स्टाफ के साथ आए थे। टीम ने भिंड से इटावा तक स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट लखनऊ में अधिकारियों को सौंपी गई है। भिंड-इटावा ट्रैक पर गुरुवार को निकलती मालगाड़ी। सात स्टेशन मास्टर समेत लगभग 42 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाना है...
    02:45 AM
  • नाला निर्माण से प्रभावित हो रहा आवागमन
    भिंड | शहर की अटेर रोड पर संतोषी माता मंदिर के पास नाले का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग मजबूरन दूसरे रास्ते से होकर गुजर रहे हैं। करीब एक माह पहले नाले का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। कंपनी धीमी गति से काम कर रही है, जिस वजह से लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही। बाजार से अटेर रोड जाने वालों को कॉटनजीन कॉलोनी से होकर गुजरना पड़ रहा है। इसके अलावा भारी वाहन गोविंद नगर होकर लंबा चक्कर काटकर जा रहे हैं।
    02:45 AM
  • पर्चे बनवाने में गर्मी से परेशान हो रहे लोग
    भिंड | जिला अस्पताल की ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचने वाले लोगों को इस समय पर्चा बनवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पर्चे की विंडो के बाहर लगी टीनशेड के पंखे खराब हैं। जब पर्चा बनवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग जाती है, उस समय उमस व गर्मी की वजह से सभी का बुरा हाल हो जाता है। हैरानी की बात तो यह है कि इस समस्या की ओर अस्पताल प्रबंधन कोई ध्यान नहीं दे रहा, जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।
    02:45 AM
  • बैंक में पार्किंग बनाएं या शाखा शिफ्ट करें
    ट्रैफिक पुलिस बैंक जाकर दे रही हिदायत, संदिग्ध की भी कर रही है चेकिंग भास्कर संवाददाता | भिंड शहर में मुख्य मार्गों पर चलने वाली बैंक में पार्किंग नहीं है। इससे सड़क पर गाड़ियां खड़ी हो रही हैं और ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस बैंक में पहुंचकर प्रबंधन को चेतावनी दे रही है कि अपने यहां पार्किंग बनाएं या फिर बैंक को ऐसे स्थान पर शिफ्ट करें, जहां पार्किंग का इंतजाम हो। गुरुवार को दोपहर भी ट्रैफिक पुलिस की टीम शहर की करीब छह बैंक में पहुंची। यहां...
    02:45 AM
  • क्लास में बन रहा खाना, छात्रों की पढ़ाई प्रभावित
    पुरानी बस्ती स्थित स्कूल के कमरे में खाना बनाने के लिए रखा सामान। हेडमास्टर ने डीईओ को पत्र लिखकर कहा कि एक भवन में नहीं संचालित हो सकते चार स्कूल भास्कर संवाददाता | भिंड सरकारी मिडिल स्कूल पुरानी बस्ती में नए शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही क्लासरूम के भीतर खाना बनाया जा रहा है। क्लासरूम में बच्चों को शिक्षा देने के साथ चूल्हे पर खाना बनाया जा रहा है। इसका खुलासा छात्राओं ने किया। तीसरी क्लास में पढ़ रही छात्रा रीमा ने बताया कि स्कूल में जगह कम होने की वजह से क्लासरूम के भीतर खाना तैयार किया जाता...
    02:45 AM
  • पुलिस ने सीएमओ अौर बाबुओं से की पूछताछ
    शिकायत की जांच करने नगर पालिका पहुंची पुलिस। भास्कर संवाददाता | भिंड गौरी सरोवर में हजारों मछलियों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई थी, उसके बाद जनपद अध्यक्ष भिंड संजू जाटव के पति गजराज सिंह ने गौरी सरोवर से मछलियों को एकत्रित कर नपा निर्माण शाखा के दफ्तर की टेबल पर अपने समर्थकों के साथ फेंक दिया था, उसके बाद नपा में हड़कंप मच गया। इस मामले को लेकर नपा के दफ्तर में गुरुवार को पुलिस जांच करने पहुंची। इस दौरान सीएमओ आर एस छारी अौर बाबू राजेन्द्र श्रीवास्तव ने पुलिस के सामने बयान देकर कहा कि...
    02:45 AM
  • भिंड | एमएलबी स्कूल की दीवारों में दरार आ गई है। छत से पानी टपक रहा है। स्कूल प्रबंधन ने इस संबंध में जिला शिक्षाधिकारी डॉ. दीपक कुमार पांडेय से शिकायत की है, लेकिन उसके बाद भी स्कूल भवन की मरम्मत नहीं हुई है। छात्रा रीमा शर्मा का कहना है कि क्लासरूम में बारिश का पानी आ रहा है। प्राचार्य से जब शिकायत करने जाते हैं, लेकिन वह कहते हैं कि प्रशासन में आज तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब वह डीईओ को पत्र लिखेंगे।
    02:45 AM
  • भिंड | दबोह के ग्राम देवरीकला निवासी महिला कल्पना परमार ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर उसके पति व भतीजे पर झूठी एफआईआर दर्ज किए जाने की बात कही है। महिला कल्पना ने बताया कि उनके पति राजपाल सिंह व भतीजे राघवेंद्र को गांव के प्रतिपाल सिंह ने चुन्नू उर्फ चंद्रभान की हत्या के मामले में झूठा फंसा दिया है। इसलिए मामले में जांचकर निष्पक्ष कार्रवाई की जाए।
    02:45 AM
  • भिंड | हाउसिंग कॉलोनी में दबंगों ने नाले पर मकान का निर्माण कर लिया है, जिसकी वजह से इस साल नाले की सफाई नहीं हुई है। उधर नपा अध्यक्ष कलावती जाटव का कहना है कि नाले पर जिन दबंगों ने मकानों के निर्माण किए हैं, उनकी सूची तैयार कर कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर नपा प्रशासन के कर्मचारियों को आदेश जारी कर दिए है।
    02:45 AM
विज्ञापन

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें