भिंड
Home >> Madhya Pradesh >> Bhind
  • परिचित वाले को पहले अपनी बाइक मांगने पर दे दी, फिर दोस्त के साथ मिलकर इसी बाइक को लूट लिया। गोहद के एक व्यक्ति ने दूसरे लोगों को लूट के मामले में झूठा फंसाने के लिए कुछ ऐसा ही किया, लेकिन पुलिस की तहकीकात में पूरी सच्चाई सामने आई, जिसके बाद दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। गोहद निवासी केशव सिंह पुत्र धनपाल कुशवाह ने 24 फरवरी को अज्ञात लोगों पर लूट की एफआईआर दर्ज कराई थी। उसका कहना था कि वह अपने पहचान वाले डॉ. परशुराम प्रजापति की बाइक मांगकर लाया था। लेकिन रास्ते में झांकरी और मकाटा के बीच दो...
    03:00 AM
  • गोहद |नगर में सुबह आठ बजे से रात नौ बजे तक वाहनों का प्रवेश वर्जित है। बावजूद इसके बाजार की सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन रोकने में पुलिस प्रशासन के अधिकारी नाकाम साबित हो रहे हैं। बड़े वाहनों के आवागमन से बाजार में दिनभर ट्रैफिक जाम के हालत बने रहते हैं। जिससे लोगों को दुर्घटना का भय बना हुआ है। नगर के लोगों ने बाजार की सड़कों पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।नगर में सुबह से फिल्टर वाटर की कैन से भरे लोडिंग वाहन, ट्रक, मैजिक लोडिंग वाहनों का प्रवेश हो रहा है। नगर के व्यस्ततम...
    03:00 AM
  • भिंड | शिक्षा विभाग के अफसरों ने जिले भर के बीईओ को आदेश जारी करके कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाए। इसको लेकर स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति भी की जा रही है। डीईओ डॉ दीपक कुमार पाण्डेय का कहना है कि एक पखवाड़े के भीतर शिक्षकों की कमी को पूरा कर लिया जाएगा। इसको लेकर शिक्षकों काउंसिलिंग भी की जाएगी। शिक्षण व्यवस्था में सुधार के लिए भी योजना तैयार की जा रही है।
    02:55 AM
  • भिंड | ग्राम पंचायत बिण्डवा के ग्रामीणों ने मंगलवार की दोपहर प्रभारी कलेक्टर आरपी भारती को पटवारी भगवती चरण शर्मा का ट्रांसफर करने को लेकर ज्ञापन दिया। एक दर्जन ग्रामीणों का कहना है कि पटवारी ग्राम पंचायत में एक-एक महीने तक नहीं आते हैं, जिसकी वजह से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पटवारी ग्रामीणों को अपशब्द बोलते है, इसकी शिकायत पूर्व में भी की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।
    02:55 AM
  • भिंड | क्षत्रिय समाज सुधार समिति मंगलवार को रामअवतार सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया। इस दौरान क्षत्रिय समाज के लोगों ने विधायक का पुतला फूंकने वाले जनपद अध्यक्ष पति गजराज सिंह अौर बसपा जिलाध्यक्ष दिलीप बौद्ध को गिरफ्तार करने की मांग की। शिवनाथ सिंह ने कहा कि पुलिस ने जनपद अध्यक्ष पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की है।
    02:55 AM
  • भिंड | बिजली,पानी अौर सड़क की समस्या को लेकर समाजवादी पार्टी ग्राम गौरई में 6 अगस्त को धरना देकर प्रदर्शन करेगी। मुलायम यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह भी ग्रामीणों लोगों के साथ धरने पर बैठेंगे। सपा प्रवक्ता डॉ. आरडी परिहार ने कहा कि 7 अगस्त को जिलाध्यक्ष विजयवीर सिंह यादव अौर राजकुमार कुशवाह समर्थकों के साथ एसडीएम को ज्ञापन देकर धरना समाप्त करेंगे।
    02:55 AM
  • लोगों की समस्याएं सुनने पार्षदों ने मांगे दफ्तर
    नपा उपाध्यक्ष व पार्षद दफ्तर की मांग करते हुए। भास्कर संवाददाता | भिंड पार्षदों के पास दफ्तर नहीं हैं। इसलिए वे जनता की समस्याएं नहीं सुन पा पा रहे हैं। यह तर्क देकर पार्षदों ने अपने लिए दफ्तर बनाने की मांग नगरपालिका अध्यक्ष से की है। पार्षदों ने इसके लिए मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा है। उधर नगरपालिका उपाध्यक्ष ने भी उनकी मांग को जायज ठहराया है। शहर की दो लाख की आबादी की समस्याएं सुनने के लिए 39 वार्ड के पार्षद हैं, लेकिन बैठने की जगह नहीं होने के कारण वे परेशान हैं। मंगलवार को पार्षदों ने...
    02:50 AM
  • मेहगांव जनपद अध्यक्ष सुनील सिंह पर स्थानीय लोगों ने लगाए आरोप भास्कर संवाददाता | भिंड अड़ोखर में लाखों रुपए के अवैध रेत के डंप को लेकर स्थानीय लोगों ने जनपद अध्यक्ष सुनील सिंह भदौरिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। खनिज विभाग के अफसरों के पास अवैध डंप की शिकायत पहुंची, लेकिन उन्होंने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। खनिज अधिकारी का कहना है कि इस मामले में जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मेहगांव क्षेत्र के अंतर्गत अमायन से नदियों से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है, इसको लेकर शिकायत...
    02:50 AM
  • राज्य शासन ने स्कूल शिक्षा के संभागीय एवं जिला-स्तरीय अधिकारियों को प्रति सप्ताह एक दिन किसी न्यूनतम परीक्षा परिणाम वाले एक हाई अथवा हायर सेकेण्डरी स्कूल का अकादमिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। निर्देश में कहा गया है कि अधिकारी निरीक्षण के साथ निर्धारित प्रपत्र की पूर्ति भी करेंगे। एक दिन में 3-4 स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण भी किया जा सकता है। इस प्रकार अधिकारियों को प्रति सप्ताह न्यूनतम दो दिन भ्रमण करना जरूरी होगा। निरीक्षण से स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता तथा उससे जुड़े कार्यक्रम की...
    02:50 AM
  • महेन्द्र नगर में गोलंबर पार्क पिछले एक साल से जर्जर अवस्था में है। स्थानीय लोगों ने जनसुनवाई से लेकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की है, लेकिन उसके बाद भी पार्क का मरम्मत कार्य नहीं किया गया है। पार्षद माताप्रसाद सोनी के खिलाफ स्थानीय लोगों ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है। उधर पार्षद मोहल्ले से गायब रहते हैं। नगर पालिका भिंड में महेन्द्र नगर के आधा सैंकड़ा से अधिक लोगों ने कई बार शिकायत की है, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पार्क की जर्जर अवस्था को लेकर कई बार आंदोलन किए है, लेकिन पार्क...
    02:50 AM
  • गौरी सरोवर में फव्वारा शुरू
    भिंड | गौरी सरोवर पर छह महीने बाद फव्वारा शुरू किया गया है। नपा अध्यक्ष कलावती जाटव ने बताया कि चार आकर्षक फव्वारे अौर लगाए जाएंगे। इसको लेकर कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। फव्वारा स्थानीय व्यक्तियों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।
    02:50 AM
  • एक माह का राशन देकर तीन माह का दर्ज किया
    भौनपुरा गांव के लोगों ने जिला पंचायत अध्यक्ष से की शिकायत भास्कर संवाददाता | भिंड ग्राम नहारा की सहकारी संस्था के विक्रेताओं ने किसानों को दो माह का राशन वितरित नहीं किया। इतना ही नहीं जब ग्रामीण राशन लेने पहुंचे, तो उनके कार्ड पर तीन माह का राशन देना दर्ज कर दिया। इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष रामनारायण हिंडोलिया से की है, जिसके बाद उन्होंने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। भौनपुरा गांव के करीब 70 लोग सरपंच के साथ जिला पंचायत पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे मामले से...
    02:50 AM
  • नाले की सफाई कर मलबा सड़क पर फेंका
    भिंड | सरोज नगर में दो महीने पहले नपा ने नाले की सफाई की थी, लेकिन मलबा सड़क पर डाल दिया था। स्थानीय लोगों ने सड़क से मलबा हटाने की मांग को लेकर शिकायती आवेदन दिया है, लेकिन उसके बाद भी नपा प्रशासन ने मलबा सड़क से नहीं उठवाया है। नपा अध्यक्ष कलावती जाटव का कहना है कि सड़क से जल्द मलबा उठवाया जाएगा।
    02:50 AM
  • भिंड | गौरी सरोवर स्थित शनि मंदिर की स्ट्रीट लाट खराब हो गई है, जिसकी वजह से मंदिर के चारों ओर अंधेरा छाया हुआ है। मंदिर के पुजारी का कहना है कि नपा को शिकायती आवेदन दिए हैं, लेकिन उसके बाद भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई है। उधर भक्तों का कहना है कि मंदिर में एक पखवाड़े से अंधेरा है, नपा को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
    02:50 AM
  • भिंड |नगरीय प्रशासन मंत्री लालसिंह आर्य ने नगर पालिका क्षेत्र भिंड में पॉलीथिन की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने को लेकर आदेश दिए थे, लेकिन उसके बाद भी नपा सीएमओ आरएस छारी ने पॉलीथिन के प्रतिबंध को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं। सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री ने कहा कि वह इस संबंध में अफसरों को दिशा निर्देश एक बार अौर देंगे, अगर उसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो वह नोटिस जारी करेंगे।
    02:50 AM
  • भिंड |गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल की दीवार में एक साल से दरार है। स्कूल में दरार आने की शिकायत डीईओ से स्कूल प्रबंधन ने की है, लेकिन उसके बाद भी आज तक दीवार की मरम्मत नहीं कराई गई है। छात्रा रश्मि जैन ने कहा कि दीवार के अलावा छत में भी दरार आ गई है, प्राचार्य ने इस संबंध में डीईओ से शिकायत की है, लेकिन उसके बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। छात्राओं का कहना है कि वह भी शिक्षा विभाग के अफसरों को शिकायती आवेदन देंगी।
    02:50 AM
  • भिंड | पुरानी बस्ती स्थित राजहोली की पुलिया एक महीने से टूटी हुई है, जिसकी वजह से आए दिन पुलिया पर वाहन फंस जाते है। स्थानीय निवासी रामेन्द्र सिंह कुशवाह का कहना है कि पुलिया के निर्माण को लेकर नपा सीएमओ आर एस छारी को कई बार शिकायती आवेदन दिए है, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अगर सात दिन के अंदर पुलिया का निर्माण नहीं किया गया, तो स्थानीय लोग नपा का घेराव करेंगे।
    02:50 AM
  • भिंड। सामान्य प्रशासन, नगरीय विकास, नर्मदा घाटी, पर्यावरण एवं विमानन विभाग के राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने पूर्व मंत्री, पूर्व लोकसभा सदस्य तथा वरिष्ठ नेता जगन्नाथ सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संदेश में कहा है कि स्वर्गीय श्री सिंह बिंध्य के कद्दावर नेता थे। साथ ही उनकी पहचान सहज, सरल तथा कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में थी।
    02:50 AM
  • पेंशनर समाज जिला शाखा भिंड के अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह कुशवाह ने बताया कि पेंशनर समाज की बैठक 7 अगस्त को शाम 4 बजे हाउसिंग कॉलोनी स्थित सिंघई होम्योपैथिक अस्पताल पर आयोजित की गई है। इस बैठक में पेंशनर समाज की जिला शाखा के सभी सदस्यगण एवं पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।
    02:50 AM
  • मृतका के परिजन का आरोप: पुलिस व डॉक्टरों ने आरोपियों को बचाने के लिए रिश्वत ली भास्कर संवाददाता | भिंड लहार से दो महीने पहले एक लड़की की सात लोगों ने अपहरण के बाद बलात्कार कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़कर हत्या का मामला दर्ज कर दिया है। पांच आरोपी अभी भी फरार हैं। यह आरोप पत्रकारों से चर्चा के दौरान मृतक बेटी के पिता कृष्णपाल सिंह ने लगाया है। कृष्णपाल सिंह ने न्याय की गुहार सीएम से लेकर लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह से लगाई है। कृष्णपाल सिंह ने पुलिस पर रिश्वत लेकर रेप का मामला दर्ज...
    02:50 AM
विज्ञापन

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें