Home >> Madhya Pradesh >> Bhind
  • मप्र राज्य पर्यटन निगम आठ बीघा की जमींन पर दो महीने के बाद करेगा निर्माण। भास्करसंवाददाता|गोहद मप्रराज्य पर्यटन निगम मालनपुर और गोहद के बीच में एनएच 92 के किनारे स्थित आठ बीघा की जमींन पर पचास लाख की लागत से यात्रियों के लिए सुविधा केन्द्र स्थापित करेगा। यात्रियों के लिए विश्राम ग्रह और लजीज व्यंजनों की भी व्यवस्था की जाएगी। दो महीने के भीतर इस रिसोर्ट की आधारशिला रख दी जाएगी। मप्र राज्य पर्यटन निगम चंबल अंचल में पहली बार यात्रियों के लिए सुविधा केन्द्र बनाने की तैयारी कर रहा है। कलेक्टर...
    02:25 AM
  • भिंड |इटावा सेकांवर लेकर लौट रहे एक युवक को डिडी के पास पीछे से अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार चंदन पुत्र विक्रम सिंह राजावत निवासी जामना रविवार की रात को इटावा से लौट रहा था, इस दौरान डिड़ी के पास एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। युवक की मौके पर ही मौत हो गई।
    02:10 AM
  • भिंड |ऊमरी थानेके हत्या के प्रयास के मामले में फरार आरोपी जितेन्द्र सिंह पुत्र विश्राम सिंह राजावत निवासी सींगपुरा पर एसपी डॉ. आशीष ने तीन हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। टीआई धनेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि कुछ दिन पहले सींगपुरा गांव मंे एक व्यक्ति काे गोली मारी गई थी। इसी मामले में जितेंद्र फरार चल रहा है। उसकाे पकड़वाने या पकड़वाने की सूचना देने वाले को तीन हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।
    02:10 AM
  • भिंड |पीडीएस कीकालाबाजारी की जांच करने के मामले में लापरवाही बरतने वाले फूड इंस्पेक्टर एस.एस व्यास की कलेक्टर एम सिबि चक्रवर्ती ने एक वार्षिक वेतन वृद्दि रोक दी है। साथही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए है। कलेक्टर ने आठमहीने पहले अटेर की दुकानों पर पीडीएस की कालाबाजारी की शिकायतों की जांच करने के निर्देश फूड इंस्पेक्टर को दिए थे, लेकिन उन्होंने कलेक्टर के आदेशों का पालन भी नहीं किया, जिसकी वजह से उनकी एक वार्षिक वेतन वृद्दि रोक दी गई है।
    02:10 AM
  • गोहद/ भिंड |ग्राम पंचायतसर्वा के सरपंच प्रकाश कुशवाह ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय सर्वा में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण को लेकर दो लाख अठारह हजार रुपए निकाले थे, लेकिन सरपंच ने एक लाख की राशि का काम किया। वहीं दूसरी ओर रघुनाथ पुरा प्राथमिक स्कूल में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण में भी एक लाख अड़तीस हजार रुपए की राशि का गबन किया है। एसडीएम ने सरपंच को पुलिस के हवाले कर दिया। सरपंच को तीस दिन के लिए जेल भेज दिया गया है।
    02:10 AM
  • भिंड |कॉलेज मेंमहिला से छेड़खानी करने के मामले में फरार एबीवपी के जिला संयोजक गिरजेश सेंथिया को सोमवार को मेहगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 28 जून को श्री सेंथिया के खिलाफ एक महिला ने थाने में शिकायत की थी कि इन्होंने मेरे साथ छेड़खानी की है। इसके बाद से गिरजेश सेंथिया फरार चल रहे थे। टीआई राघवेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि गिरजेश सेंथिया की गिरफ्तार उसके घर से की गई है।
    02:10 AM
  • भिंड |भिंड. चंबलआईजी डीसी सागर ने मौ थाना क्षेत्र के पड़कोली गांव के देवेंद्र सिंह उर्फ पप्पू भदौरिया पर 15 हजार का इनाम घोषित किया है। आदेश के मुताबिक जो भी व्यक्ति अपराधी के संबंध में सूचना देगा या बंदी बनाएगा उसे 15 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।
    02:10 AM
  • भिंड |जिला सलहाकारसमिति की बैठक 31 जुलाई को सुबह 10 बजे से कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयेाजित की गई है। इसकी अध्यक्षता कलेक्टर एम सिबि चक्रवर्ती करेंगे। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक अरविन्द सिंह यादव ने बताया कि इस बैठक में वर्ष 2013-14 की कार्य योजना के अनुसार, प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही वर्ष 2014-15 के लिए समिति के सुझाव प्राप्त किए जाएंगे। इसी प्रकार अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी।
    02:10 AM
  • 15 दिन में निपटाएं कोर्ट प्रकरण : कलेक्टर
    कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित हुई टीएल बैठक। भास्करसंवाददाता| भिंड आपलोगों के विभागों में न्यायालय से संबंधित जो मामले पेंडिंग हैं, उन सभी काे 15 दिन में निपटाएं और समय रहते जवाब देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसी तरह जनसुनवाई आयोग से प्राप्त पत्र पर कार्रवाई कर पीजीटीएल, एसएमएस, हैलो भिंड और समय-सीमा से संबंधित प्रकरण एक सप्ताह में निराकृत करें। साथ ही, निराकृत किए गए मामलों की फीडिंग कराके कलेक्टर कार्यालय की संबंधित शाखा को सूचित करें। यह निर्देश कलेक्टर एम सिबि चक्रवर्ती ने सोमवार...
    02:05 AM
  • 25 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे के पुल और पुलियों की होगी मरम्मत। भास्करसंवाददाता भिंड भिंड-इटावा रेल लाइन का काम सौ दिन के भीतर पूरा हो जाएगा। रेलमंत्री सदानंद गौड़ा ने इसे 100 दिवसीय कार्ययोजना में शामिल कर लिया है। सर्वे का काम पूरा होने के बाद रेल मंत्रालय डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करेगा। रेल मंत्रालय ने गुना-इटावा रेल लाइन की मरम्मत के काम के लिए 25 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। रेलवे लाइन का काम पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उद्घाटन कराने के लिए आग्रह करेंगे। भिंड-दतिया...
    02:05 AM
  • सरसों तेल का टैंकर पकड़ा, व्यापारी से वसूली 1.69 लाख की पेनाल्टी
    भास्कर संवाददाता|मुरैना/सबलगढ़ वाणिज्यिककर की चोरी के मामले में विभागीय टीम ने हरिओम ऑइल एंड फ्लोर मिल के सरसों तेल से भरे टैंकर को पकड़कर उससे 1.69 लाख रुपए की पेनाल्टी वसूल की है। इसी मामले में डिप्टी कमिश्नर डीसी खरे ने ट्रक पर 19.94 लाख रुपए का टैक्स बकाया होने का नोटिस चस्पा करा दिया है। जानकारी के मुताबिक, हरिओम ऑइल एंड फ्लोर मिल के सरसों तेल से भरे टैंकर क्रमांक यूपी-83-टी-2915 को मुरैना गांव के पास चेकिंग के दौरान वाणिज्यिक कर विभाग की टीम ने पकड़ लिया। फर्म हरिओम ऑइल एंड फ्लोर मिल के संचालक मनीष...
    02:05 AM
  • भिंडदतिया सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद ने सांसद बनने के बाद पहली बार जिला प्रशासन के अफसरों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के अफसरों से कहा कि आप लोग अगर ईमानदारी से काम करेंगे, तभी शहर का विकास होगा। सीवर प्रजोक्ट के काम को जल्द ही हरी झंडी मिलेगी। आप लोग जनता के काम को पेडिंग में नहीं डाले। जिला प्रशासन की बैठक में अफसरों से कहा कि मैं भी अफसर की नौकरी करने के बाद सांसद बना हूं। शासकीय काम कितने दिन में होते है, मुझे जानकारी है, इसलिए आप लोग ध्यान दे कि जनता के काम में लापरवाही नहीं बरते।
    02:05 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें