मध्य प्रदेश

  • देखिये ट्रेनडिंग न्यूज़ अलर्टस
Home >> Madhya Pradesh

Madhya Pradesh News (मध्य प्रदेश न्यूज़)

सम्मेलन में भाजपा के तीन संकल्प: चिमनी से हमेशा निकले धुआं, हर घर में बिजली, पानी हो

पं दीनदयाल उपाध्याय जन शताब्दी कार्य विस्तार योजना के नगर केंद्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। भाजपा नेताओं में इसमें सारनी के विकास के लिए तीन संकल्प लिए। सतपुड़ा प्लांट से हमेशा उत्पादन हो, चिमनी से धुआं निकलते रहे। हर घर में बिजली और भरपूर पानी हो। इसे इसी साल हर हाल में पूरा करना है। सारनी में रविवार को साप्ताहिक बाजार होने की वजह से एक दिन पूर्व नगर केंद्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष जितेंद्र कपूर ने कहा भाजपा कार्यकर्ता आधारित विशिष्ट राजनैतिक दल है।...
32 mins ago

मन्नतंे पूरी करता है 400 सौ साल पुराना कल्पवृक्ष

जिला मुख्यालय से 47 किमी दूर स्थित चपलाना में ढाई सौ साल पुराना कल्पवृक्ष है। जो करीब 18 से 20 फीट की चौड़ाई में फैला हुअा है। इसके चारों तरफ चबूतरा बना हुआ है। वर्षों से लोग इसकी पूजा कर रहे हैं। बुजुर्गों के अनुसार कल्पवृक्ष करीब 400 सौ साल पुराना है। 82 वर्षीय भंवरलाल खिंदावत ने बताया कि बचपन से इस पेड़ को देख रहा हूं। पिता और दादा के समय भी यह पेड़ इसी आकार में खड़ा था। केसरीमल जैन (76) ने बताया कि दादा ने पेड़ के विषय में बताया था। उन्हें भी उनके दादाजी ने बताया था। परिवार में छह पीढ़ी से कल्पवृक्ष के विषय में...
42 mins ago

7 जून से शुरू होगा टू-लेन पर वाहनों का आवागमन

सिटी फोरलेन निर्माण से अब वाहन चालकों व शहर की जनता को ज्यादा दिनों परेशानी नहीं होगी। एक सप्ताह बाद एक साइड की दोनों लेन आवागमन के लिए खोल दी जाएगी। इस लेन का काम 95 फीसदी हो चुका है। कुछ काम बाकी है जिसे जून के पहले सप्ताह में पूरा कर दिया जाएगा। एमपीआरडीसी के अनुसार फव्वारा चौक तक टू-व्हीलर व ऑटो रिक्शा के साथ हल्के वाहनों का आवागमन भी हो रहा हैं। 7 जून से भारी वाहनों को छोड़कर सभी प्रकार के वाहन इस सड़क गुजरना शुरू हो जाएंगे। शिवाजी सर्कल से माधोपुरी बालाजी मंदिर ब्रिज तक का रास्ता खुलने से...
42 mins ago

586 में से 523 पास, 96 % लाकर अदिति जिले में टॉप, अनुभा रहीं दूसरे नंबर पर

सीबीएसई ने सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन की 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट रविवार को जारी कर दिया है। जिले में 12वीं में 586 बच्चों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से 523 बच्चे पास हुए। जिले में टॉप कामर्स विषय की ट्रिनिटी कांवेंट में पढ़ने वाली अदिति जैन ने किया है। वहीं ट्रिनिटी की छात्रा अनुभा श्रीवास्तव ने 95.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। सबसे अधिक बच्चे गंजबासौदा के भारत माता कांवेंट स्कूल के पास हुए हैं। यहां 80 में से 80 बच्चे पास हुए। वहीं वात्सल्य स्कूल के 81 में से 76 छात्र-छात्राएं पास हुए हैं।...
42 mins ago

मतदाताओं की समस्या हल करने काल सेंटर बनाया

विदिशा|जिले के मतदाताओं की शिकायतों को तत्काल प्राप्त करने के लिए जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। कलेक्टर अनिल सुचारी ने बताया कि इस कंट्रोल रूप में दूरभाष क्रमांक 07592-233302 पर मतदाता अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एचपी वर्मा ने बताया कि मतदाताओं की शिकायतों के निराकरण के लिए नोड्ल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर मनोज वर्मा को जिम्मेदारी सौंपी है।
42 mins ago

यूजी-पीजी में एडमिशन प्रक्रिया 29 से शुरू होगी

विदिशा| कॉलेजों में सत्र 2017-18 के लिए यूजी व पीजी एडमिशन प्रक्रिया 29 मई से शुरू हो सकती है। कॉलेजों की ओर से दी गई समय सीमा में पाठ्यक्रमों का सत्यापन नहीं करा पाने के कारण विभाग को एडमिशन की प्रक्रिया आगे बढ़ानी पड़ी है।
42 mins ago

ई-पोर्टल के विरोध में कल बंद रहेंगे मेडिकल स्टोर

विदिशा। ई-पोर्टल के विरोध में 30 मई को सभी मेडिकल स्टोर बंद रहेंगे। इसलिए एक दिन पहले सोमवार को अपनी जरूरी दवाइयां खरीद लें। मेडिकल बंद होने से मरीजों को परेशानी हो सकती है। विदिशा केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने बताया केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने देश में सभी दवाओं के निर्माण, खरीदी व बिक्री का काम सरकार के ई-पोर्टल के माध्यम से करने का निर्णय लिया है। औषधि विक्रेता इसका विरोध कर रहे हैं। इससे विक्रेताओं के साथ आमजन को भी परेशानी होगी।
42 mins ago

मवेशियों के वध पर लगी रोक तो खिलाया गोग्रास

विदिशा| केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने पशुओं की बिक्री प्रतिबंधित कर दी है। इस निर्णय से गाय, बैल, नंदी महाराज, ऊंट सहित अन्य प्राणियों की जीवन रक्षा होगी। इस निर्णय पर शिव साधना गोरक्षा सेवा समिति ने प्रसन्नता जताई है। संगठन के कार्यकर्ता समिति अध्यक्ष गोर| दीपक साहू के नेतृत्व में बजरिया स्थित जय स्तंभ चौक पर पहुंचे। वहां ढोल नगाड़े बजा कर मिठाई बांटी गई। आतिशबाजी चलाकर गोमाताओं की पूजन कर आरती उतारी गई। उन्हें गोग्रास खिलाया गया। इस अवसर पर समिति संरक्षक यशवंत थत्ते, महामंत्री राकेश...
42 mins ago

भागवत कथा के पहले निकाली जाएगी कलशयात्रा

विदिशा| रिनियां गांव में सोमवार को श्रीमद् भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ के पहले कलश यात्रा निकाली जाएगी। सुबह 8 बजे से शुरू होगी। कथा का वाचन पंडित अरविंद शास्त्री द्वारा किया जाएगा। कलश यात्रा में सेऊ, रिनियां, बरेखेड़ा, काशीपुर, सिरसी, नगतरा, मूड़रा, इमलिया, पमारिया, नटेरन आदि से होकर निकलेगी।
42 mins ago

आंधी, बारिश के बाद 41 पर आया पारा, 15 घंटे तक बंद रही बिजली

एक दिन पहले चली आंधी और तेज बारिश का असर दूसरे दिन भी दिखाई दिया। रविवार को दिनभर बिजली की लुकाछिपी चलती रही। वहीं एक मोहल्ले में घंटों बिजली गुल रही। शनिवार को आंधी की वजह से करीब दो दर्जन इलाकों में लाइन टूटने व एक दर्जन स्थानों पर लाइनों के वी-क्रॉस एंगल टूट गए थे। इससे शहर में बिजली व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई। लोग बिना बिजली के बेहाल हो गए। बिना पंखों और कूलर के रहना लोगों के मुश्किल हो गया। शहर के तिलक चौक, वाटरवर्क्स, एसएटीआई, अहमदपुर, और सिटी फीडर से सप्लाई प्रभावित हुई है।
42 mins ago

इंदौर से आया स्वर्ण रथ, कल निकलेगी शोभायात्रा

विदिशा| सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा श्रुत ज्ञान पंचमी महोत्सव का भव्य आयोजन आचार्य विभव सागर महाराज के सानिध्य में श्री शांतिनाथ जिनालय में आयोजित किया जा रहा है। 28 एवं 29 मई तक श्री भक्तामर महामंडल विधान किया जा रहा है। 30 मई श्रुत पंचमी के मौके पर चल समारोह निकाला जाएगा। इंदौर से आने वाले स्वर्ण रथ के अलावा चांदी का विमान, 24 श्रुत पालकी के साथ परम आराध्य देव शास्त्र गुरु की भक्तिभाव से प्रभावना होगी।
42 mins ago

एमपीपीएससी ने इंटरव्यू की तारीख में किया बदलाव

विदिशा| राज्य सेवा परीक्षा-2016 के इंटरव्यू 29 मई से शुरू होने जा रहे हैं। इसमें ऐसे कई आवेदक हैं जो राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2017 में सम्मिलित होंगे। यह परीक्षा 3 जून से शुरू हो रही है। इंटरव्यू की तारीख परिवर्तित करने का आवेदन दिया था।
42 mins ago

डीएलएड की परीक्षाएं 20 जून से शुरू होंगी

विदिशा| एमपी बोर्ड की डीएलएड प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र परीक्षा आवेदन भरे जा चुके हैं। परीक्षा की तैयारी की जा रही है। दोनों परीक्षाएं 20 जून को प्रारंभ होंगी। प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 29 जून को खत्म होंगी जबकि द्वितीय वर्ष की 3 जुलाई को आयोजित होगी।
42 mins ago

मकोड़िया बांध से क्षेत्र में आएगी समृद्धि

बेतवा पर प्रस्तावित मकोड़िया बांध का निर्माण हुआ तो इसका सीधा असर जिले के विकास पर होगा। जिले के किसान उन्नत होंगे और साथ ही विदिशा के बाजार में रौनक आ जाएगी। इस बांध से करीब 1 लाख हेक्टेयर तक जमीन सिंचित हो सकेगी और 50 हजार से ज्यादा किसान परिवार को इसका लाभ मिलेगा। यह बात रविवार को मानव सेवा न्यास में आयोजित मकोड़िया बांध के निर्माण पर हुई परिचर्चा में सामने आई। इस परिचर्चा में शहर के व्यापारी, राजनैतिक पार्टियों के पदाधिकारी, वकील, किसा, समाजसेवी और नागरिक शामिल हुए। मकोड़िया बांध निर्माण...
42 mins ago

पुल पर जाम, परेशान हुए वाहन चालक

विदिशा। रंगई पुल पर रविवार की दोपहर में हैवी वाहन आमने-सामने फंस गए। इससे लंबा जाम लग गया। दोपहर करीब 1 बजे ट्रक बेतवा पुल पर फंस गया था। इस दौरान पुल के दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही थम गई।
47 mins ago

नवविवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या

विदिशा| सांची थाने के सूखा करार निवासी एक नवविवाहिता की मौत जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। कोतवाली पुलिस ने बताया कि 19 वर्षीय लक्ष्मी प|ी रामरतन ने सुबह कीटनाशक पी लिया। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक से मारपीट: वाटर वर्क्स रोड निवासी सूरज पुत्र छोटालाल कुशवाह के साथ रामलीला वेयर हाउस के पास दो लोगों ने धारदार हथियारों से मारपीट की। सूरज दुकान पर सामान खरीदने जा रहा था तब उसका विवाद मोहित से हो गया। इसके बाद उसके साथ मारपीट की गई।
47 mins ago

महंत कनकबिहारी महाराज का हुआ स्वागत

विदिशा| यज्ञ सम्राट महंत कनकबिहारी महाराज का रविवार को रघुवंशी समाज के लोगों ने दुर्गानगर में स्वागत किया। महंत के मार्गदर्शन में हाल ही में गमाकर महायज्ञ हुआ था। रघुवंशी सेवा ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य कैलाश रघुवंशी के दुर्गानगर स्थित निवास पर महंत पहुंचे।
47 mins ago

गधी के पास आया गधा तो गधी मालिक ने पीटा, मौत

विदिशा| गधी के मालिक ने एक गधे को फावड़े से पीटा। इससे उसकी मौत ही हो गई। सिविल लाइंस पुलिस ने बताया कि बैस नगर निवासी राजेश पुत्र भुजबल भोई का ईंट-भट्टा सौंठिया गांव के पास है। पास में ही रंगियापुरा निवासी दीपक पुत्र खेमचंद प्रजापति का ईंट-भट्टा चलता है।
47 mins ago

बैठक में विधायक बोले -शहर में जगह -जगह बिक रही है अवैध शराब को रोकें

रविवार को कलेक्टोरेट में शांति समिति की बैठक रखी गई। बैठक में विधायक कल्याण सिंह ठाकुर ने लुहांगी मोहल्ले का उदाहरण देते हुए विदिशा शहर में जगह-जगह अवैध शराब बिक्री होने का मुद्दा उठाया। बैठक में विभिन्न धर्मों के पदाधिकारी, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग, जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने आगामी त्योहारों की तैयारियों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सभी ने त्यौहारों को भाईचारे की भावना मनाने पर जोर दिया। बैठक में समिति के पदाधिकारियों से त्योहार की तैयारियों से जुड़े मिले...
47 mins ago
पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

* किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.