खरगोन
Home >> Madhya Pradesh >> Khandwa >> Khargon
  • बच्चों ने सफाई जल बचाने का दिया संदेश
    खरगोन|स्कूल हैहमारा साफ रखें हम..., जल ही जीवन हैं इसे बचाए हम..., जैसे संदेश के बीच गोविंद गुुरुकुल स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रस्तुतियां दी। अवसर था स्कूल के पांचवे वार्षिक उत्सव का। रविवार को ब्रज विहार स्थित स्कूल में विद्यार्थियों ने नृत्य नाटिका, राष्ट्रभक्ति, निमाड़ की लोक संस्कृति और आदिवासी संस्कृति पर आधारित गीतों पर प्रस्तुतियां दी। कक्षा 10वीं की छात्राओं ने मिजोरम का बैंम्बो नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई स्वच्छ अभियान को...
    03:20 AM
  • डेढ़ माह से हजारों लीटर पानी बह रहा
    खरगोन: छोटीमोहन टॉकिज में गुलाम होटल के पास डेढ़ माह से पाइल लाइन क्षतिग्रस्त है। इससे हजारों लीटर पानी बह गया है। शिकायत के बावजूद नगर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रही है। रहवासी सुफी बा खलील खान ने बताया नपा की एक इंच लाइन से गुलाम होटल के संचालक ने कनेक्शन लिया है। डेढ़ माह से पानी बह रहा है।
    03:20 AM
  • खरगोन: छोटीमोहन टॉकीज चांदनी चौक में 8 माह से डीपी खुली है। रहवासी फिरोज पटेल मोहम्मद शरीफ ने बताया आठ माह से डीपी खुली है। बिजली कंपनी सुधार नहीं कर रही है। रोजाना चिंगारियां निकलती है। 2 माह पहले आग भी लग चुकी है।
    03:20 AM
  • आज भी खुले रहेंगे काउंटर खरगोन. घरेलूगैस सिलेंडर पर सब्सिडी के लिए रविवार भी सभी चार गैस एजेंसी पर काउंटर खुले रहेंगे। शनिवार को कार्य में तेजी के लिए भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के अफसर ने एजेंसी संचालकों के साथ बैठक ली। बैठक में सभी संचालकों को 31 दिसंबर तक काम पूरा करने को कहा है। शुभ ज्योति एजेंसी के संचालक राजेंद्र यादव ने बताया अभी तक करीब 30 प्रतिशत उपभोक्ताओं के फार्म पूरी तरह जमा हो चुके हैं।
    December 21, 04:50 AM
  • बिखेरे रंग, नन्हे हाथों ने गढ़ी मूर्तियां
    खरगोन. जंबूब्राह्मण समाज का दो दिनी वार्षिक सम्मेलन शनिवार से शुरू हुआ। पहले दिन चित्रकला, मूर्तिकला, सामान्य ज्ञान स्पर्धा हुई। शाम को कलाकारों ने सुर साधना की प्रस्तुति दी। संगठन अध्यक्ष अविनाश जोशी, देवानंद पागड़े ने बताया सम्मेलन में प्रदेशभर से प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। ट्रस्ट अध्यक्ष सदानंद घोड़े ने बताया ट्रस्ट के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य जरूरतों के लिए समाजजनों को सहायता प्रदान की जाती है। महिला मंडल अध्यक्ष रश्मि खोड़े ने कहा समाज की महिलाओं को समय-समय पर मंच भी दिया...
    December 21, 04:50 AM
  • खरगोन. बेड़ियाचौकी के लौंदी में शुक्रवार रात को मकान कब्जे
    खरगोन. बेड़ियाचौकी के लौंदी में शुक्रवार रात को मकान कब्जे को लेकर घायल हुए पति-प|ी का इलाज जारी है। शनिवार घायल सुभाष पिता मंशाराम का एक्सरे किया गया। उसे दोनों पैर, पसलियों में दर्द हो रहा है। परिजनों ने बताया रिपोर्ट रविवार को आएगी। उसकी प|ी कालीबाई का इलाज भी चल रहा है। परिजन ने बताया आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। अस्पताल में भर्ती घायल का किया एक्सरे, आरोपी फरार
    December 21, 04:50 AM
  • खरगोन. जिलाअस्पताल में तीन दिनों से कुकडोल के दौलतसिंह भर्ती
    खरगोन. जिलाअस्पताल में तीन दिनों से कुकडोल के दौलतसिंह भर्ती है। उन्हें सांस की बीमारी है। चलने-फिरने में भी परेशानी होती है। उनकी दाढ़ी बढ़ जाने से शनिवार रिश्तेदार गांव से सखाराम नाई को लेकर आए। सखाराम ने पलंग पर ही सेविंग का सामान निकाला और दौलतसिंह की दाढ़ी बनाई। यह नजारा देखने हर कोई ठहर रहा था। अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग, गांव से बुलाया नाई; बनवाई दाढ़ी
    December 21, 04:50 AM
  • शाम का नजारा, नदी में उतरा आसमां...
    खरगोन. कुंदाके तट पर शनिवार की शाम प्रकृति के भ्रम में खो गई। आसमान में बादल टुकड़ों में बंट गए। नीचे नदी का स्वरूप भी वैसा ही बना। एेसा लगा जैसे आसमां नदी में उतर आया हो। भ्रम की स्थिति के बीच ढलती शाम खूब इतराई। बादलों के बीच से झांकता सूरज और अंधेरे की ओंठ में दबा शहर दोनों ही लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे थे। फोटो-अजय तिवारी।
    December 21, 04:50 AM
  • कार को मिनी ट्रक ने मारी टक्कर, एक परिवार के चार लोग और चालक घायल
    खरगोन/महू. खरगोनसे कार (एमपी 09 सीजी 7948) में इंदौर जा रहे एक परिवार को शनिवार सुबह तेज गति लापरवाहीपूर्वक रहे मिनी ट्रक (एमपी 09 जीएफ 9272) ने पीथमपुर-पिगडंबर रोड स्थित भाटखेड़ी फाटा के समीप जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। इसमें सवार विजय महाजन, पूजा महाजन, शुभम राधा महाजन तथा चालक देवकरण सभी निवासी खरगोन घायल हो गए। इन्हें गंभीर अवस्था में एंबुलेंस 108 से इंदौर ले जाया गया, जहां बांबे अस्पताल में इलाज जारी है।
    December 21, 04:50 AM
  • खरगोन. सरस्वतीविद्या मंदिर में 28 दिसंबर को जिले के शासकीय, अशासकीय शिक्षकों के लिए दायित्व बोध सम्मेलन होगा। प्रचार-प्रमुख श्याम पांडेय ने बताया सम्मेलन में विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान के संगठन मंत्री एवं शिक्षाविद् यतिंद्र शर्मा मुख्य वक्ता होंगे।
    December 21, 04:50 AM
  • अभा औदिच्य ब्राह्मण समाज का परिचय सम्मेलन इंदौर में आज खरगोन. अखिलभारतीय औदिच्य ब्राह्मण समाज द्वारा रविवार को इंदौर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय परिसर बापट चौराहा सुखलिया में नि:शुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन होगा। समाज के प्रबोध पंड्या, मनीष गौतम ने बताया इसमें शहर अध्यक्ष सुभाष ठक्कर, सचिव महेश ठक्कर, सुनील ठक्कर, अनिल ठक्कर, संजय ठक्कर, हरीश शर्मा, विनोद जोशी, पंडित जगदीश ठक्कर, गौरव ठक्कर, सौरभ ठक्कर, विजय दवे, नवीन जोशी सहित कई समाजजन शामिल होंगे।
    December 21, 04:50 AM
  • खरगोन. कलेक्टरनीरज दुबे स्वास्थ्य एवं शिक्षा के प्रति काफी संजीदा हैं। शनिवार को उन्होंने मेनगांव स्वास्थ्य केंद्र रूट की स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। मेनगांव पहुंचे कलेक्टर ने स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता जांचने के लिए खुद का ब्लडप्रेशर चेक कराया। स्कूलों के निरीक्षण के लिए कलेक्टर प्रावि, मावि सुखपुरी, प्रावि पिपराटा, मावि मेनगांव उमावि मेनगांव पहुंचे। यहां शालाओं में छात्राओं की उपस्थिति कम मिली। सभी कक्षाएं एक साथ संचालित करने अन्य अनियमितताएं मिलने पर प्रावि सुखपुरी प्रधान...
    December 21, 04:50 AM
  • बड़वाह टीआई पर अभद्र व्यवहार के आरोप
    खरगोन. विहिपकार्यकर्ताओं ने शनिवार को एएसपी राजेश दंडोतिया को ज्ञापन सौंपकर बड़वाह टीआई वीएस परिहार पर अभद्र व्यवहार के आरोप लगाए हैं। सदस्यों ने कहा- शनिवार को हिंदू सम्मेलन में टीआई ने मंच पर जाकर प्रांतीय पदाधिकारियों से अभद्र व्यवहार किया। सदस्यों ने टीआई को हटाने की मांग की है।
    December 21, 04:50 AM
  • ठंड में रक्षा कवच बनेंगे दान के गर्म कपड़े खरगोन: कड़ाकेकी ठंड में प्रकाश स्मृति सेवा संस्थान द्वारा गरीबों के लिए गर्म कपड़े इकट्‌ठा किए जा रहे हैं। संस्थान गर्म कपड़े गरीबों को बांटेंगे। कार्यक्रम प्रभारी संस्थान संचालक डॉ. कैलाशचंद्र महाजन ने बताया हर वर्ष कपड़े एकत्रित किए जाते हैं। लोग गरीबों की मदद के लिए आगे आए।
    December 20, 04:50 AM
  • नपा के अलाव से मिलेगी राहत खरगोन: लगातारगिरते तापमान के कारण नगर पालिका ने शहर के कई स्थानों पर लकड़ी जलाकर अलाव की व्यवस्था की है। सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने बताया बस स्टैंड, बावड़ी बस स्टैंड, जिला अस्पताल नवग्रह मंदिर क्षेत्र में अलाव जला रहे हैं। अलाव से लोगों को राहत मिलेगी। नपा ने पंचक्रोशी यात्रा के दौरान भी यात्रियों के लिए अलाव लगाया था।
    December 20, 04:50 AM
  • कार्यशाला : जहां मोबाइल नहीं वहां होगा भाजपा नेटवर्क खरगोन: प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की प्रेरणा से भाजपा का सदस्यता अभियान महाअभियान बन चुका है। इससे हम जल्द ही विश्व में बड़ा संगठन होगा। हाईटेक टेक्नालॉजी से यह पूरा होगा। यह बात शुक्रवार संभागीय संगठन मंत्री शैलेंद्र बरूआ ने जिला कार्यशाला में कही। उन्होंने कहा जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं है वहां भी अभियान होगा। इस दौरान बड़ी संख्या में पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे।
    December 20, 04:50 AM
  • राष्ट्रीय चित्रकला में समिहन बिखेरेगा रंग
    राष्ट्रीय चित्रकला में समिहन बिखेरेगा रंग खरगोन: गोकुलदासपब्लिक स्कूल के कक्षा 5वीं के छात्र समिहन जोशी का अखिल भारतीय नवनीत मास्टर स्ट्रोक ड्राइंग स्पर्धा में चयन हुआ है। समिहन 25 जनवरी को मुंबई में होने वाली स्पर्धा में शामिल होगा। इसके पहले 27 अगस्त को विद्यालय स्तर पर चयनित होने के बाद 18 नवंबर को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम रहे। इसके बाद प्रदेेश स्तर अखिल भारतीय फिनाले कॉम्पिटिशन के लिए चयनित हुआ है। उपलब्धि चेयरपर्सन सरिता महाजन, डायरेक्टर अशोक महाजन, प्राचार्य हरीशकांत पाठक,...
    December 20, 04:50 AM
  • भारतीय किसान संघ ने बनाए सदस्य
    खरगोन : भारतीयकिसान संघ ने शुक्रवार अनाज मंडी में सदस्यता अभियान शुरू किया। कार्यक्रम में प्रांतीय महामंत्री दिनेश पाटीदार, जिलाध्यक्ष श्यामसिंह पंवार आदि पदाधिकारियों की उपस्थिति में सदस्य बनाए गए। पदाधिकारियों ने बताया संघ लगातार किसानों की हित की बात करेगा। व्यापारियों से लेकर अफसर किसानों के साथ धोखाधड़ी करत हैं।
    December 20, 04:50 AM
  • विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया
    खरगोन : राष्ट्रीयबाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को हायर सेकंडरी कुकडोल में 9वीं से 11वीं तक के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। गोगावां विकासखंड के डाॅ. श्याम पटेल, डाॅ. सारिका आरसे, आशीष पटेल एएनएम रूकया खान ने आंखों की जांच अन्य जांचें की।
    December 20, 04:50 AM
  • खरगोन| कसरावदब्लाॅक की बलखड़ की सरपंच मंजू पति मुगनी ने अपर आयुक्त के आदेश के पालन नहीं करने का आरोप कसरावद एसडीएम बी.एस. सोलंकी पर लगाया है। मंजू ने बताया 2010 से सरपंच चुनी थी। इसके बाद झूठी शिकायत कर मुझे हटाया गया था। अपर आयुक्त ने 13 नवंबर 2014 को एसडीएम को पुन: सरपंच पद के चार्ज देने का आदेश जारी किया था। इसके बाद एसडीएम ने मुझे चार्ज नहीं दिया। राजनैतिक दबाव के चलते एसडीएम ने चार्ज नहीं दिलाया। फिर आचार संहिता लागू हो गई। हटाई गई सरपंच ने चार्ज दिलाने एसडीएम पर कार्रवाई की मांग की है।
    December 20, 04:50 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें