खरगोन
Home >> Madhya Pradesh >> Khandwa >> Khargon
  • विश्व हिंदू परिषद ने निकाली बाइक रैली
    विश्व हिंदू परिषद ने निकाली बाइक रैली झिरन्या| विश्वहिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह बाइक रैली निकाली। स्वर्ण जयंती पर 22 दिसंबर को खरगोन रहे प्रवीण तोगडिय़ा को लेकर रैली द्वारा सभा में शामिल होने का कार्यकर्ताओं ने आव्हान किया। बाइक रैली में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। नगर अध्यक्ष हुकुम पंवार, गब्बर चौहान, राजु जाधव, श्यामलाल अग्रवाल, संदीप राठौड़ सहित पूर्व विधायक धुलसिंह डाबर भी रैली में शामिल हुए।
    04:40 AM
  • चुनाव चिन्ह- प्रश्न चिन्ह लगाकर प्रचार शुरू
    बालसमुद ग्राम पंचायत पर नजर 09 हजारगांव की आबादी 5664हैंकुल मतदाता 2840पुरुषमतदाता 2614महिलामतदाता 110युवामतदाता भी पेड़ों सहित कई स्थानों पर प्रश्न चिन्ह लगे पोस्टर लगे हैं। सरपंच चुनाव राजू पटेल|बालसमुद त्रिस्तरीयपंचायत चुनाव की आचार संहिता अधिसूचना जारी हो गई। जिले की बड़ी ग्राम पंचायतों में से एक बालसमुद गांव में सरपंची के दावेदारों ने बिना फार्म डाले ग्रामीणों में पैठ जमाना शुरू कर दिया। वे चुनाव चिन्ह की जगह प्रश्नचिह्न लगाकर ग्रामीणों के बीच उपस्थित हो रहे हैं। उनकी यह कार्यशैली देख...
    04:40 AM
  • खरगोन : आदिवासीविभाग द्वारा बेगलॉक की नियुक्तियों को निरस्त करने की मांग को लेकर 20 जनवरी को आरटीआई कार्यकर्ता महिमाराम भार्गव राष्ट्रपति भवन के सामने अनशन पर बैठेंगे। श्री भार्गव ने कहा सर्वोच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की थी। न्यायालय द्वारा 21 अगस्त 2009 एवं 9 मई 2011 को निर्देश दिए थे। लेकिन राज्य सरकार द्वारा निराकरण नहीं किया गया।
    December 17, 03:25 AM
  • खरगोन : शिवनीमें 17 से 23 दिसंबर तक होने वाली राज्य स्तरीय हॉकी स्पर्धा में शामिल होने के लिए खरगोन की 16 सदस्यीय टीम बुधवार रवाना होगी। टीम के संतोष दांगी, निशांत पटेल, दीपक ठाकुर वीरेंद्र जोशी ने बताया टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।
    December 17, 03:25 AM
  • जर्मनी में सीखी उन्नत खेती खरगोन:चंदावड़के किसान श्यामलाल उपाध्याय ने जर्मनी पहुंचकर उन्नत खेती सीखी। श्री उपाध्याय मप्र शासन द्वारा किसान विदेश यात्रा में गए थे। उनके साथ 23 सदस्य शामिल हुए। किसानों के सहयोग के लिए मप्र शासन की और से भ्रमण दल के साथ ग्वालियर की वैज्ञानिक डॉ. शोभना गुप्ता को विशेष तौर पर भेजा गया था। शहर पहुंचने पर बलाई समाज अन्य समाज के लोगों ने उनका स्वागत किया।
    December 17, 03:25 AM
  • निरीक्षण : विद्यार्थियों ने मारी स्कूल से तड़ी, शिक्षकों को मिला नोटिस खरगोन|मंगलवार डीपीसीएसके कानुड़े ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिन स्कूलों में विद्यार्थी नहीं आए वहां के शिक्षकों को जवाब देना पड़ेगा। डीपीसी ने ऐसे शिक्षक प्रधानपाठकों को नोटिस जारी किया हैं जिनकी स्कूलों में दर्ज बच्चों की संख्या के विरुद्ध उपस्थिति कम मिली है। शिक्षकों को अब यह बताना होगा कि बच्चें स्कूल क्यों नहीं रहे। इन्हेंमिला नोटिस-अनिता सिटोले,अनिता उपाध्याय प्रधानपाठक, शा बा...
    December 17, 03:25 AM
  • खरगोन : स्वच्छताअभियान तहसील जनपद स्तर पर भी चालू हो इसे लेकर कलेक्टर नीरज दुबे ने मंगलवार को एसडीएम, तहसीलदार को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा- एक दिन निर्धारित कर ब्लॉक स्तर पर भी अभियान चलाया जाए। सभी अफसरों को शामिल करें।
    December 17, 03:25 AM
  • हेलमेट नहीं पहनने पर कार्रवाई
    बिस्टान : गाड़ीके जरुरी कागजात एवं हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाएं अन्यथा पुलिस चालानी कार्रवाई करेगी। सोमवार को यह संदेश चौकी पुलिस ने अफसरों की उपस्थिति में खरगोन-बन्हेर तिराहे पर ध्वनिविस्तारक यंत्रों से दी। नवागत चौकी प्रभारी दिनेश कुशवाह, एएसआई दत्तात्रय पंवार ने संदेश प्रसारित किया।
    December 16, 03:05 AM
  • टोकन से बंटा यूरिया, आठ घंटे लाइन में लगे रहे सैकड़ों किसान; खाली हाथ लौटे
    खरगोन|यूरिया कीकमी अब भी है। सोमवार को उमरखली रोड स्थित मप्र राज्य सहकारी विपणन संघ कार्यालय में किसानों ने टोकन के सहारे खाद लिया। सैकड़ों किसान घंटों कतार में लगे रहे। कालाबाजारी रोकने के लिए कृषि विभाग ने सात कृषि विस्तार अधिकािरयों की ड्यूटी लगाई। कई किसान खाली हाथ ही लौट गए। यूरिया के लिए महिलाएं सुबह से ही कतार में लगी रही। दोपहर बाद खाद बंटना शुरू हुआ। अफसरों का कहना है अब यूरिया की कमी नहीं है। रविवार 1200 और सोमवार 150 मैट्रिक टन यूरिया मिला है। फोटो: अजय तिवारी
    December 16, 03:05 AM
  • तीन उपनिरीक्षकों का बालाघाट जोन स्थानांतरण
    केंद्रीय स्कूल का स्थापना दिवस मनाया शादी प्रोसेसन में नाचे घोड़े, आधे घंटे जाम कलेक्टर ने अफसरों की बैठक ली सदस्यता अभियान के लिए मंडल प्रभारी नियुक्त उत्कृष्ट स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक हुई खरगोन: केंद्रीयस्कूल का 51वां स्थापना दिवस सोमवार को मनाया गया। प्राचार्य ओमलाल ब्रहम्चारी ने मां सरस्वती की पूजा कर कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने स्कूल संगठन की जानकारी दी। विद्यार्थियों ने समूह गान एवं नृत्य प्रस्तुत किए। शिक्षक डीपी दिनेश ने कविता प्रस्तुत की। संचालन प्रेमकृष्ण सुमन ने किया।...
    December 16, 03:05 AM
  • मनचलों को देंगी मुंहतोड़ जवाब
    बड़वाह| शास.कन्या शाला में छात्राओं को तीन महीने का आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण रविवार से शुरू हुआ। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान खरगोन के एडीपीसी केके डोंगरे थे। मुख्य प्रशिक्षण इंटरनेशनल कांस्य पदक प्राप्त सपन शर्मा, नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट कृष्ण डोंगरे, जूडो कराते नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट फईम खान ने दिया। संचालन डीएस चौहान आभार राजेश पाटीदार ने माना। नारायण डोंगरे, एसआर सोलंकी, संजय भावसार, राजेश परमार, सुनीता परमार, संजय उमड़ेकर, मीना मंडलोई, सुभाष गुप्ता,...
    December 15, 03:10 AM
  • बाड़ी हाईस्कूल का शुभारंभ खामखेड़ा: बाड़ीगांव में 56 लाख 12 हजार की लागत के नवीन हाईस्कूल भवन का शुभारंभ खरगोन-बड़वानी सांसद सुभाष पटेल ने किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक आत्माराम पटेल, सांसद प्रतिनिधि प्रहलाद पटेल, आनंदराम मीणा, दशरथ पटेल, मांगीलाल गाडगे, जनपद अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुरेंद्र पाटीदार उपस्थित रहे।
    December 15, 03:10 AM
  • फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने मांगा नियमितीकरण खरगोन| फार्मासिस्टएसोसिएशन की प्रांतीय बैठक रविवार हुई। इसमें प्रांतीय अध्यक्ष चंद्रकांत ने कहा कई वर्षों से संविदा नियुक्ति पर कम वेतन पर काम कर रहे हैं। जबकि अन्य संविदाकर्मियों का वेतन हमसे दोगुना है। उपाध्यक्ष सत्यप्रकाश इंगले ने कहा हमें मिलकर संघर्ष करना पड़ेगा। तब ही हमारी मांगें पूरी होगी। हमें एकजुट होकर आवाज उठाना होगी। इस दौरान जिला कार्यकारिणी का गठन हुआ। अध्यक्ष शांतिलाल रायपुरिया, उपाध्यक्ष रुचिबाला उमट, सचिव आशीष गुप्ता, जिला...
    December 15, 03:10 AM
  • एक सप्ताह पहले बने रोड पर फिर सीमेंटीकरण
    खरगोन : नगरपालिका के पास एक सप्ताह पहले निर्मित सड़क उखड़ने लगा है। रविवार नपा ने एक कर्मचारी को गड्‌ढे भरने के लिए लगाया। कर्मचारी ने सीमेंट फैलाया। लोगों ने बताया नपा के पास ही रोड का निर्माण हुआ है तो फिर अन्य स्थानों पर कैसी होगी। हालांकि नपा कर्मचारियों ने बताया गड्‌ढे नहीं हुए हैं।
    December 15, 03:10 AM
  • अस्पताल की बाउंड्रीवाल नहीं भग्यापुर.प्राथमिकस्वास्थ्य केंद्र के आसपास कचरे से अस्पताल कर्मचारी मरीजों को नाक पर कपड़ा रखकर बैठना पड़ रहा है। यहां से छात्र-छात्राओं सहित मूसे खां बाबा की दरगाह पर जाने के लिए लोग गुजरते हैं। डॉ. दीपक सहस्त्रे अस्पताल कर्मचारियों ने बताया बदबू से पूरे दिन नाक पर कपड़ा रखकर काम करते हैं। रास्ता बंद करने के बाद फिर खोल दिया है। बाउंड्रीवाल होने से असामाजिक तत्व खिड़की-दरवाजों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। तार-फेसिंग के अंदर परिसर में कचरा फेंक रहे हैं। मेडिकल अफसर...
    December 14, 04:00 AM
  • ओपन परीक्षा : विद्यािर्थयों ने पर्चा हल किया
    खरगोन. शनिवारओपन परीक्षा शुरू हुई। शहर के कई केंद्रों में हाईस्कूल के परीक्षार्थियों ने पर्चा हल किया। हालांकि कई केंद्रों पर दस से पंद्रह ही परीक्षार्थी शामिल हुए। उत्कृष्ट स्कूल में करीब 20 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। एक साल बाद परीक्षा हो रही है।
    December 14, 03:10 AM
  • खरगोन : जिलेमें 18 जनवरी से शुरू पल्स पोलियो अभियान के लिए 15 दिसंबर को कलेक्टोरेट में दोपहर 1.30 बजे बैठक होगी। कलेक्टर नीरज दुबे अध्यक्षता करेंगे। इसमें स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के अलावा कई विभाग के अफसर मौजूद रहेंगे।
    December 14, 03:10 AM
  • खरगोन : घरेलूरसोई गैस पर सब्सिडी के लिए बैंक खाते कनेक्शन को आधार कार्ड से जोड़ने की कवायद चल रही है। 1 जनवरी से उपभोक्ताओं के खातों में सब्सिडी आएगी। इसी के चलते गैस एजेंसियों पर दस्तावेज जुटाने का काम चल रहा है। शुभ ज्योति संचालक राजेंद्र यादव ने बताया रविवार भी उपभोक्ताओं से दस्तावेज लेने की कार्रवाई होगी।
    December 14, 03:10 AM
  • खरगोन : खरगोन,बड़वानी, खंडवा बुरहानपुर के भाजपा पदाधिकारियों की बैठक 15 दिसंबर को ओंकारेश्वर में होगी। इसमें प्रदेश स्तर के पदाधिकारी मार्गदर्शन देंगे। मीडिया प्रभारी मोहन जायसवाल ने बताया इसमें जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, विधायक, चुनाव लड़े विधायक प्रत्याशी निर्वाचित जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।
    December 14, 03:10 AM
  • बसंती देवी कानूनगो का निधन
    बसंती देवी कानूनगो का निधन खरगोन: नार्मदीयब्राह्मण समाज की वरिष्ठ समाजसेवी वयोवृद्ध बसंतीदेवी कानूनगो (104) का शुक्रवार दोपहर निधन हो गया। वे विहिप बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक अभिभाषक दीपक कानूनगो की दादी थी। उनका अंतिम संस्कार नर्मदा तट स्थित माकड़खेड़ा में किया गया। समाजजन सहित अभिभाषक संघ के सदस्य विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता शामिल हुए। बसंतीदेवी
    December 13, 03:25 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

बिज़नेस

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें