मंदसौर

  • देखिये ट्रेनडिंग न्यूज़ अलर्टस
Home >> Madhya Pradesh >> Mandsour

Mandsaur (MP) News (मंदसौर न्यूज़)

अफीम किसान 1 को करेंगे प्रदर्शन

पिपलियामंडी | अफीम किसान 1 जून को सुबह 11 बजे से बही चौपाटी पर प्रदर्शन करेंगे। प्रत्येक किसान को 10-10 आरी का पट्‌टा देने, अफीम के भावों में वृद्धि, 1990 से 2016 तक कम औसत में काटे लाइसेंस को पुन: जारी करने की मांग होगी। किसान नेता अमृतराम पाटीदार, योगेंद्र जोशी ने बताया सरकार किसानों की उपेक्षा कर रही है, इसके विरोध में आंदोलन होगा।
04:00 AM

खरबूजे की खेती में नुकसान, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पिपलियामंडी | गांधीसागर डूब क्षेत्र में खेतों से मिट्‌टी निकालने के विरोध में किसानों ने कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचंद, अनिल शर्मा के साथ एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन दिया। गांव ढाणी, पिपलिया रायसिंह के किसानों ने बताया पटवारी की मिलीभगत से खेतों से मिट्‌टी निकालकर फसल को नष्ट किया जा रहा। पटवारी की शिकायत की। एसडीएम श्रवणकुमार भंडारी ने कहा मामले में राजस्व विभाग के पटवारी की भूमिका की जांच कराएंगे। प्रकाश राठौर, मानसिंह चौहान, राजेश भारती, रामचंद्र करुण, बाबू मेवाती भी मौजूद थे।
04:00 AM

राजपूत समाज प्रताप जयंती पर निकालेगा वाहन रैली

मंदसौर | अभा सौंधिया राजपूत समाज द्वारा महाराणा प्रताप जयंती 27 मई काे मनाई जाएगी। मुख्य समारोह दोपहर 12 बजे राजीव गांधी कॉलेज खेल मैदान पर होगा। सूरजप्रकाशसिंह ताेमर ने बताया वाहन रैली निकाली जाएगी। इसके बाद कॉलेज मैदान में सभा होगी। इसमें समाज के वरिष्ठजन शामिल होंगे।
03:35 AM

बंटवारा व सीमांकन कराने पटवारी घर आकर पूछेंगे

मंदसौर | जमीन-मकान का बंटवारा करने के बारे में अब पटवारी घर आकर पूछेंगे। वे एक रजिस्टर में क्षेत्रों में आने वाले मकानों, जमीनों व अन्य अचल संपत्तियों के बंटवारे के लिए ग्रामीणों से सहमति लेंगे। राजस्व विभाग ने पंेडिंग केसों को निपटाने के लिए ग्रामोदय से भारत उदय अभियान में शामिल किया है। पटवारियों से ग्रामीणों की सीमांकन, बटांक, बंटवारा आदि प्रकरणों को शामिल करने के लिए कहा गया है।
03:35 AM

ऋषभ व भव्य का राष्ट्रीयस्तर पर चयन

मंदसौर | नगर की प्रतिभाओं का राष्ट्रीयस्तर पर चयन हुआ है। मप्र ग्रामीण खेलकूद महासंघ ने रतलाम में खेल प्रतियोगिताएं कराई थीं। खेल प्रशिक्षक हार्दिक कुरवारा ने बताया बॉक्सिंग के 55 किलोग्राम वर्ग में ऋषभ डोसी व स्कैटिंग में भव्य डोसी का चयन हुआ। खेल
03:35 AM

ताइक्वांडो स्पर्धा आज से जयपुर में

मंदसौर | ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्पर्धा 25 से 28 मई तक जयपुर में होगी। इसके लिए जिले के छह खिलाड़ियों दीपक शर्मा, नंदनी राठौर, अवनीश राठौर, सोनू, सौरभ खोखर, आदित्य शर्मा का चयन हुआ है। जानकारी जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन सचिव नीलेश सोनी ने दी।
03:35 AM

सोशल मीडिया में महिलाओं व युवतियों पर ज्यादा अपराध

सूचनाओं का आदान-प्रदान का माध्यम बना सोशल मीडिया महिलाओं व युवतियों के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। इसमें इनके फोटो का दुरुपयोग किया जाता है या फिर ऑनलाइन दोस्ती कर छेड़छाड़ जैसे मामले बढ़ रहे हैं। बावजूद लोक लाज के चलते महिलाएं व युवतियां केस दर्ज नहीं करातीं। हालात यह हैं कि हर माह 10 से 12 मामले इनसे जुड़े सायबर सेल में पहुंच रहे हैं। यहां केस दर्ज नहीं होने पर सेल प्रभारी भी पीड़ित पक्ष को आईडी ब्लॉक करने की सलाह दे रहे हैं। फेसबुक, वाट्सएप , मैसेंजर जैसी सोशल साइड को लेकर समाज के हर वर्ग और हर उम्र...
03:35 AM

प्रतिनिधिमंडल आचार्य से करेगा चातुर्मास की विनती

मंदसौर | आचार्य सुनीलसागर से ससंघ मंदसौर चातुर्मास की विनती सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा की जाएगी। सकल दिगंबर जैन समाज अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने बताया प्रतापगढ़ में आचार्य विराजित हैं। 30 मई को केशलोच हाेगा। इसी दिन चातुर्मास की घोषणा की संभावना है। आचार्य के केशलोच समारोह में शामिल होने के लिए मंदसौर का प्रतिनिधिमंडल 28 मई को रवाना होगा।
03:35 AM

आरटीई के तहत स्कूल मेंे प्रवेश से वंचित हो रहे बच्चे

मंदसौर | शिक्षकों ने अतिशेष से बचने के लिए 3 से 4 साल तक के बच्चों की कक्षा पहली में मैपिंग कर दी है। इससे बच्चे आरटीई में प्रवेश से वंचित हो रहे हैं। अशासकीय शाला संगठन के पूर्व सचिव मुकेश नागर ने बताया 5 वर्ष की आयु व पहले से शाला में दर्ज बच्चों की फर्जी मैपिंग नहीं हो और छात्र की जन्म तारीख का भी उल्लेख हो। शासन को लिखा है व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।
03:35 AM

21 दिनी समर कैंप का समापन, किया सम्मान

पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के 21 दिनी समर कैंप का समापन जिला प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस के अातिथ्य में हुआ। उन्होंने कहा सिंधी समाज का पुरुषार्थ सभी के लिए अनुकरणीय है। बच्चों में सृजनात्मक प्रवृत्ति को बढ़ाने का प्रयास सराहनीय हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़, कलेक्टर स्वतंत्रकुमार सिंह, सिंधी जनरल पंचायत अध्यक्ष विनोद शर्मा, सिंधी भाई बंध पंचायत अध्यक्ष नंदूभाई आडवाणी भी मंचासीन थे। कैंप प्रभारी प्रिया शर्मा ने बताया 200 बच्चे शामिल हुए। इन्हें नृत्य, संगीत, गायन, वादन, योगा, आत्मरक्षा,...
03:35 AM

जिलास्तरीय ओपन शतरंज 27 से

मंदसौर | सब जूनियर जिलास्तरीय ओपन शतरंज प्रतियोगिता 27 व 28 मई को नूतन स्टेडियम के शतरंज कक्ष में होगी। 2002 या उसके बाद की जन्मतिथि वाले बालक-बालिका हिस्सा ले सकेंगे। चेस एसोसिएशन अध्यक्ष तेजवीरसिंह, उपाध्यक्ष नंदकिशोर जोशी ने बताया एंट्री फीस 50 रुपए रखी है। यह 26 मई की शाम 6.30 से रात 8 बजे तक कराई जा सकेगी। प्रथम चार खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। 15 जून तक खेल व युवा कल्याण विभाग के सहयोग से शतरंज प्रशिक्षण शिविर भी लगाया जा रहा है।
03:35 AM

सेमलिया तीर्थ यात्रियों का स्वागत

मंदसौर | रतलाम के सेमलिया तीर्थ की यात्रा पर गए लोगों का समारोह में सम्मान हुआ। जैन सोशल ग्रुप ग्रेटर की यात्रा कंबल केंद्र रोड से ग्रुप अध्यक्ष महेंद्र जैन के निवास से निकली। इस दल में 50 से ज्यादा तीर्थ यात्री शामिल थे।
03:35 AM

मेडिकल कॉलेज के लिए होगा आंदोलन

मंदसौर | मंदसौर में मेडिकल कॉलेज शुरू करने को लेकर एक लाख से अधिक पोस्टकार्ड लिखने के बाद भी शासन ने कोई पहल नहीं की है। भाजपा नगर मंडल पूर्व अध्यक्ष सुनील बंसल ने बताया दुर्घटनाओं में मौत की संख्या लगातार बढ़ी है। कॉलेज खुले तो आसपास के जिलों को भी लाभ मिल पाएगा। संवेदनशील मुद्दा है। निर्णय ना हुआ तो जनआंदोलन करेंगे।
03:35 AM

बिना मापदंड मान्यता के कारण सरकारी स्कूलों में छात्र हो रहे कम

बिना मापदंडों के प्राइवेट स्कूलों को मान्यता देने से शासकीय स्कूलों में छात्रों की संख्या कम हो रही है। शिक्षक संघ मप्र के दिलीपकुमार सांखला, आशीष बंसल, जयेश नागर ने बताया शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर बताया कि प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों को मान्यता देने के लिए आरटीई के प्रावधानों का पालन नहीं हो रहा। छोटे-छोटे गांवों में भी अशासकीय स्कूल खोल दिए हैं। वहां न तो प्रशिक्षित शिक्षक हैं और न अन्य संसाधन। एक और शासकीय शिक्षक सर्वे कर अप्रवेशी विद्यार्थियों की सूची तैयार कर रहे हैं, उनमें से 25...
03:35 AM

उत्तर मंडल ने चलाया सफाई अभियान

मंदसौर | भाजपा उत्तर मंडल ने वार्ड 5 के शहरी केंद्र क्रमांक 2 पर सफाई अभियान चलाया गया। जिला विस्तारक गोकुलप्रसाद खंडाल, जिला कार्यालय मंत्री मन्नालाल दुबे, उत्तर मंडल अध्यक्ष नरेश चंदवानी, राजेश चौहान, सत्यनारायण भांबी, वीरेंद्र अग्रवाल, मधुसूदन पाठक, प्रकाश जोशी, सुनीता गुजरिया, पुष्पा चौहान, कविता चौहान, दलजीत टूटेजा, अनिल शर्मा, मंगल बसेर व अन्य मौजूद थे।
03:35 AM

पानी सहेजने के लिए जागरूकता अभियान

ग्रामीण क्षेत्र में पानी सहेजने के लिए नाबार्ड द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में ग्राम बानीखेडी, निंबाखेडी, टोलखेडी सहित अन्य गांवों में दल पहुंचे। नाबार्ड के जिला प्रबंधक मनोज हरचंदानी ने बताया कि जलदूतों द्वारा किसानों को बारिश का पानी सहेजने और खेती में सही तरीके से पानी के उपयोग के बारे में बताया गया। जल संवाद, जल यात्रा, ग्राम चौपाल जैसे आयोजन हुए। किसानों को ज्यादा जलदोहन के दुष्परिणामों के बारे में बताया। बारिश का पानी सहेजने के लिए हरसंभव प्रयास करना होंगे। सुखे कुओं को फिर से...
03:35 AM

आंतरी में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 3 की मौत, 22 घायल, 7 रैफर

आंतरी माता में मन्नत उतारकर बुधवार दोपहर में वापस मंदसौर जिले के भूखी गांव लौट रहे लोगों की टैक्टर-ट्रॉली पलट गई। जिसमें 8 साल की बालिका सहित तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि 22 लोग घायल हो गए। इन्हें सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद 7 गंभीर घायलों को नीमच रैफर कर दिया। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने ट्रॉली के नीचे दबे घायलों को निकालना शुरू किया। इसमें मधु पिता बंशीलाल (8) निवासी लाल घाटी मंदसौर, हमेरीबाई पति कलमसिंह (50) निवासी भूखी, गट्‌ट्बाई पति हरिराम (55) निवासी उगरान...
03:35 AM

शनि जयंती पर बना शुभ याेग, अच्छी बारिश होगी

शनि जन्म और सूर्य का रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश एक साथ होने का योग 16 साल बना है। यह योग अच्छी बारिश करेगा। रोहिणी नक्षत्र के पहले 13 दिन खास होंगे। शनि पूजन और दान भी श्रेष्ठ फल देगा। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश्वर जोशी ने बताया कि रोहिणी 25 मई सुबह 8.14 बजे लगेगी। जो 6 जून की दोपहर 3 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। इस बार अमावस्या के दिन शनि जन्म के साथ सूर्य कृतिका नक्षत्र से रोहिणी नक्षत्र में जाएगा। इससे पहले ऐसा योग 2001 में बना था। सूर्य और शनि के बीच पिता-पुत्र का संबंध है। ऐसे में इस योग में किया पूजन भी श्रेष्ठ...
03:35 AM

सहा. निर्वाचन अधिकारी ने चुनावी प्रक्रिया बताई

जिला कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को पार्टी के प्रदेश सहायक निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कसाना पहुंचे। उन्होंने मई अंत से सदस्यों की सूची प्रकाशन व आगामी प्रक्रिया के बारे में बताया। जिला व ब्लाॅक पदाधिकारियों को संगठनात्मक गतिविधि के बारे में बताया। जिलाध्यक्ष प्रकाश रातड़िया ने स्वागत किया। पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश काला, उपाध्यक्ष महेंद्रसिंह गुर्जर, अजहरहयात मेव, राघवेंद्रसिंह तोमर, भुवानीशंकर शर्मा, अजीत जैन, शंकरलाल पाटीदार, रमेश ब्रिजवानी भी मौजूद थे। महामंत्री मो. हुसैन रिसालदार...
03:35 AM

शिकायत के बाद नपा ने हटाए अतिक्रमण

मंदसौर | सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद मिले निर्देशों के आधार नगरपालिका ने बुधवार को अतिक्रमण और अवैध निर्माण हटाए। खानपुरा में नाली पर बनाए 2 ओटले और 2 बाथरूम हटाए। चिमनी गली में नाली पर बने बाथरूम और किचन हटाया। स्नेह नगर में सड़क को घेरकर बनाया चबूतरा जेसीबी से ढहा दिया। अभिनंदननगर में नाले के समीप मवेशियों का बाड़ा हटाया। नपा सहायक यंत्री जी.एल. गुप्ता, उपयंत्री राजेश उपाध्याय सहित पुलिसकर्मी साथ थे।
03:35 AM
पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

* किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.