नीमच
Home >> Madhya Pradesh >> Ratlam Zila >> Neemuch
  • नगरपालिकाअब हाईटेक सुविधाओं से लैस होगी। इसका लाभ लोगों को भी मिलेगा। जलकर, संपत्ति की जानकारियों के साथ भवन निर्माण अनुमति देने की जानकारी और किसी भी प्रकार के प्रमाण-पत्र तैयार होने की जानकारी एसएमएस और ई-मेल पर मिलने लगेगी। इसके लिए सॉफ्टवेयर बनवाने के लिए नपा जल्द टेंडर बुलाने वाली है। नगरपालिका एक कंपनी से सॉफ्टवेयर डेवलप करवाएगी। इसमें किसी भी काम के लिए नपा में आवेदन देने के बाद उससे जुड़ी प्रोग्रेस रिपोर्ट ऑनलाइन रोज अपडेट की जाएगी। इस पर कोई व्यक्ति नपा में उसके काम की स्थिति देख...
    03:15 AM
  • नीमच | पंचायतचुनाव में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को मानदेय के लिए निर्वाचन विभाग के चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगे। मानदेय का भुगतान ई-पेमेंट के माध्यम से कर्मचारियों के बैंक खाते में होगा। उपनिर्वाचन अधिकारी पीआर कतरोलिया ने बताया इसके लिए कर्मचारियों को अपना खाता नंबर निर्वाचन कार्यालय में देना होगा।
    03:15 AM
  • नीमच | अभाक्षत्रिय (राजपूत) महासभा जिला इकाई आरक्षण की मांग को लेकर सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगी। प्रदेश मीडिया प्रभारी तेजसिंह शक्तावत ने बताया दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर राजपूत समाज को देश में एक साथ आरक्षण देने की मांग करेंगे।
    03:15 AM
  • सैकड़ों भक्त पहुंचे सांवलिया सेठ के दरबार
    नीमच| मालवाऔर मेवाड़ के सैकड़ों भक्त रविवार को बारिश के बीच सांवलिया सेठ के दरबार में पहुंचे। शनिवार सुबह नीमच से शुरू हुई पदयात्रा में सैकड़ों भक्त शामिल हुए थे। नीमच से सांवलियाजी की 65 किमी लंबी पदयात्रा के दौरान रास्तेभर ग्रामीणों ने स्वागत किया। चाय-नाश्ते से मनुहार की।
    03:15 AM
  • पौधे रोपे, सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगाए
    शास्त्रीनगरपार्क को संवारने के लिए महिलाअों ने रविवार को चार छायादार पौधे रोेपे सुरक्षा के लिए ट्री-गार्ड भी लगाए। रविवार को उमापति महादेव पार्क समिति सदस्यों ने गुलमोहर, शीशम, सदाबहार नीम का पौधा लगाया। इसके पहले महिलाओं ने सामूहिक रूप से पार्क की सफाई कर कचरा इकट्‌ठा किया और नपा द्वारा निर्धारित जगह पर डाला। महिलाओं ने पिछले सप्ताह पार्क विकास के लिए राशि एकत्र करना शुरू की थी। पौधों के साथ ट्री-गार्ड लगाए हैं। ज्योति पटेल, विनीता कांठेड़, प्रेमलता शर्मा, टीना विश्वकर्मा, भंवरदेवी , रेखा...
    03:15 AM
  • नौनिहालों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की
    नीमच | जिलेभरके नौनिहालों को रविवार को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई। 5 वर्ष तक के बच्चों को 781 पोलियो बूथ पर दवा पिलाई। इसके लिए 1562 वेक्सीनेटर तैनात थे। स्वास्थ्य विभाग, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ अन्य सामाजिक संस्थाओं ने भी बूथ लगाकर दवा पिलाई। जिले के 1 लाख 18327 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा है। इसमें से 80 हजार से ज्यादा बच्चों को दवा पिलाई। शेष को घर-घर जाकर दवा पिलाएंगे।
    03:15 AM
  • नीमच | भाजपाने रविवार को वार्ड 34 में सदस्यता अभियान चलाया। पार्षद विनीत पाटनी के नेतृत्व में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक 300 सदस्य बनाए। लायंस पार्क के पास टेंट लगाकर लोगों को पार्टी की रीति-नीति के साथ प्रदेश केंद्र के कामों की जानकारी दी। किरण शर्मा, सुुनील कटारिया आदि ने सहयोग दिया।
    03:15 AM
  • नीमच | रोटरीकैंट के माहेश्वरी भवन में रविवार को निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगा। इसमें 1352 रोगियों का परीक्षण किया गया। उदयपुर के डॉक्टरों ने सेवा दी। मुख्य अतिथि सीआरपीएफ डीआईजी आर.जी.आर. भट्ट, नपाध्यक्ष राकेश जैन पप्पू, रेडक्राॅस सोसायटी चेयरमैन रवींद्र मेहता, माहेश्वरी सभा जिलाध्यक्ष दिनेश लढा थे। रोटरी कैंट अध्यक्ष तरुण बाहेती सचिव राजेंद्र नरेड़ी ने बताया 43 ईसीजी एवं 180 ब्लड शुगर के मरीजों का निःशुल्क परीक्षण किया। फ्री दवाइयां गीतादेवी दरक, मनीष दरक की स्मृति में दरक परिवार ने दी। नेत्र रोग...
    03:15 AM
  • बच्चों किशोरों को संस्कार सिखाने में जुटीं मैडम शर्मा
    बच्चोंसे लेकर किशोरों तक को संस्कार सिखाने में लगी हैं गायत्री परिवार से जुड़ी मंजुला शर्मा। गायत्री परिवार की संस्कार शाला के जरिए वे अभियान को पांच साल से आगे बढ़ा रही हैं। मैडम शर्मा सरकारी-निजी छात्रावास में दो घंटे की क्लास लेती हैं। इसमें वे बताती हैं कि बड़ों, गुरुजन और छोटों के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। हर तरह की मर्यादाओं का पालन करना चाहिए। घर से बाहर रह रहे हों तो क्या-क्या सावधानी रखना चाहिए। फव्वारा चौक स्थित निजी हाॅस्पिटल संचालक डॉ. महेश शर्मा की प|ी मंजुला शर्मा बताती हैं...
    03:15 AM
  • नीमच| उपनगरबघाना निवासी स्वाइन फ्लू संदिग्ध एक 23 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान रविवार शाम 4 बजे उदयपुर में मौत हो गई। वह करीब 6 दिन से सर्दी-खांसी से पीिड़त थी। परिजन ने जिला अस्पताल में दिखाया था। आराम नहीं मिलने पर भीलवाड़ा ले गए थे। वहां से उदयपुर रैफर कर दिया गया। जहां उसकी मौत हो गई। महिला के स्वाब की रिपोर्ट नहीं आई है।
    03:15 AM
  • 50 लाख में बनेगा सूलाबावजी का मंदिर
    आंखोंके देवता के नाम से ख्यात सूलाबावजी के चतूबरे के स्थान पर जल्द ही 50 लाख रुपए का मंदिर बनेगा। लोगों के दान से बनने वाले मंदिर का कार्य डेढ़ साल पहले शुरू हुआ था। अभी मार्बल पर कारीगरी की जा रही है। जल्द ही निर्माण शुरू होगा। जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर नीमच-सिंगोली रोड पर वन विभाग की जमीन पर नेत्र ज्योति के दाता सूलाबावजी का स्थान है। यह करीब 200 साल प्राचीन है। दूरदराज से श्रद्धालु आते हैं। मान्यता है यहां रहने या मन्नत मांगने पर लोगों की आंखों की कम होती या खोई ज्योति फिर से जाती है। लोग चांदी...
    03:15 AM
  • एक क्लिक पर सामने होगा भू-राजस्व रिकाॅर्ड
    भूमिबंदोबस्त रिकाॅर्ड, नामांतरण पंजी हो या राजस्व से जुड़ा कोई भी रिकाॅर्ड। अब यह कागजी फाइलों में नहीं रहेगा। बस एक क्लिक पर रिकाॅर्ड मिल जाएगा। इससे भू-अभिलेख विभाग से लेकर तहसील तक लगाने वाले चक्करों से लोगों को छुटकारा मिलेगा। यही नहीं एक आवेदन पर संबंधित रिकाॅर्ड की सर्टिफाइट कॉपी भी मिल जाएगी। भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त विभाग राष्ट्रीय भूमि रिकाॅर्ड आधुनिकीकरण कार्यक्रम (एनएलआरएमसी) के तहत पूरे रिकाॅर्ड की स्कैनिंग कर कम्प्यूटर फाइल बनाने की तैयारी की जा रही है। इसे सुरक्षित रखने के...
    03:15 AM
  • खाटू श्याम के रंग में रंगा शहर, रंग-गुलाल और फूलों से पट गए रास्ते, डीजे और बैंड पर गूंजी मधुर स्वरलहरियां
    कल सजेगा दरबार, होगी भजन निशा मंगलवाररात 8 बजे से दशहरा मैदान में भजन निशा होगी। कलकत्ता के कारीगरों फूलों से श्याम दरबार सजाएंगे। गायिका अर्चना शर्मा ‘बावरी’ एंड पार्टी सरदार हरमेंद्रसिंह रोमी भजन पेश करेंगे। नीमच| रथमें सवार खाटू श्याम बाबा रविवार को भ्रमण पर निकले तो शहर खाटू श्याम के रंग में रंग गया। जहां से शोभायात्रा निकली, वहां लोग श्याममय हो गए। रंग-गुलाल और फूलों से रास्ते पट गए। जयकारों के साथ डीजे और बैंड पर श्याम बाबा के मधुर भजनों की स्वरलहरियां गूंज रही थीं। श्री खाटू श्याम...
    03:15 AM
  • 1340 ने दी सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा
    नीमच| सीआरपीएफमें विभिन्न पदों के लिए रविवार को भर्ती परीक्षा हुई। इसमें 1340 परिक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा शासकीय जाजू कन्या महाविद्यालय केंद्रीय विद्यालय में हुई। यह वाशरमैन, कुक, ड्राइवर, बारबर सहित तकनीकी पदों के लिए की हुई। सीआरपीएफ डीआईजी आर.जी.आर. भट्ट ने निरीक्षण किया।
    03:15 AM
  • ‘पर्यावरण बचाना है तो खुद पर कंट्रोल करें’
    पर्यावरणबचाना है तो खुद पर कंट्रोल करना होगा। हमें प्रयास करना होंगे कि एक रास्ते में पड़ने वाले लोग एक वाहन का उपयोग करें। निजी की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा मिले। यह बात जैव विविधता संरक्षण एवं प्रबंधन पर आयोजित राष्ट्रीय शोध सेमिनार में मुख्य वक्ता कोटा विवि के प्राध्यापक डॉ. प्रहलाद दुबे ने कही। वे पीजी कॉलेज में आयोजित सेमिनार में बोल रहे थे। दो दिनी सेमिनार का रविवार सुबह 11 बजे मुख्य अतिथि विधायक दिलीपसिंह परिहार ने उदघाटन किया। विशेष अतिथि नपाध्यक्ष राकेश जैन पप्पू, सांसद...
    03:15 AM
  • नीमच | जिलारोजगार कार्यालय द्वारा 4 मार्च को दशहरा मैदान में रोजगार मेला (जाॅब फेयर) लगेगा। यह सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक लगेगा। मेले में मेसर्स जीफोर सिक्योर सोल्यूशन लि. इंदौर, वर्ल्डवाइड डायमंड मेन्युफैक्चरिंग प्रालि भोपाल, एल एंड टी लि. अहमदाबाद, मे. नवभारत फर्टिलाइजर प्रालि भोपाल, मे. एसएसबी लि., मे. राजस्थान सिन्थेक्स लि. आदि कंपनियों द्वारा आॅपरेटर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, वर्कर, हेल्पर, सिक्युरिटी गार्ड, सुपरवाइजर एवं सेल्स मैनेजर आदि पदों पर भर्ती की जाएगी।
    03:15 AM
  • नीमच | जिले50 परीक्षा केंद्रों पर सोमवार से 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हाेगी। पहला पेपर सुबह 8.30 बजे से हिंदी विशिष्ट का होगा। 8228 विद्यार्थी शामिल होंगे। 5707 नियमित एवं 2521 स्वाध्यायी हैं। पिछले साल 7614 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इस बार 614 विद्यार्थी ज्यादा हैं। मंगलवार से इन्हीं केंद्रों पर 10वीं बोर्ड की परीक्षा भी शुरू होगी।
    03:15 AM
  • नीमच | खेलएवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजना ‘मां तुझे प्रणाम’ में जाने के लिए 9 मार्च तक पंजीयन होगा। 5-5 युवक-युवतियों का चयन होगा। इसमें 1 एनसीसी, 1 एनएसएस, 1 राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तथा 2 सामाजिक कार्यकर्ता रहेंगे। आयु 15 से 35 वर्ष होना चाहिए।
    03:15 AM
  • मंदसौर चौराहे पर भरा पानी, जेसीबी लेकर पहुंचे अध्यक्ष
    मनासा| एकघंटा जोरदार बारिश से मंदसौर चौराहे पर पानी भर गया। इससे आनंद विहार क्षेत्र के लोगों की आवाजाही बंद हो गई। उन्होंने नगर परिषद काे सूचना दी। इस पर अध्यक्ष यशवंत सोनी जेसीबी के साथ पहुंचे। पानी निकालने के लिए सड़क किनारे खुदाई कराई। जेसीबी से नाली खोदी और रुका पानी निकाला। इसके बाद लोगों की आवाजाही शुरू हो सकी।
    03:05 AM
  • मनासा | उषागंजतिराहे पर स्थित रसिकबिहारी मंदिर में रविवार को फाग उत्सव मना। भगवान रसिकबिहारी का गुलाब से शृंगार किया। गायकों ने फाग की गीतों की प्रस्तुति दी और श्रद्धालु जमकर थिरके। शाम को प्रसादी बांटी गई। सम्मानकिया- मनासा| भाटखेड़ीके शारदा विद्या निकेतन में सम्मान समारोह हुआ। इसमें प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। जपं सदस्य किशोर पाटीदार, सरपंच प्रतिनिधि दीपक जोशी और गोविंद सोनी अतिथि थे। इन्होंने स्पर्धाओं, सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियों के विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
    03:05 AM
विज्ञापन
 
 

अपना शहर चुनें

बड़ी खबरें

 
 

रोचक खबरें

 

बॉलीवुड

 
 

जीवन मंत्र

 
 

स्पोर्ट्स

 

 

जोक्स

 

पसंदीदा खबरें