पिपलिया

  • देखिये ट्रेनडिंग न्यूज़ अलर्टस
Home >> Madhya Pradesh >> Ratlam Zila >> Piplia

Piplia News (पिपलिया न्यूज़)

मंत्रोच्चारण के साथ हुआ ध्वजारोहण

मंत्रोच्चारण के साथ हुआ ध्वजारोहण
पिपलियामंडी | ग्राम बही पार्श्वनाथ में राजेंद्रसूरीश्वर गुरू मंदिर में वार्षिक ध्वजारोहण हुआ। गुरू मंदिर पर शाम को नवकार मधुकर भक्ति ग्रुप द्वारा भजन संध्या प्रस्तुति दी गई। इससे पूर्व राजमल लोढ़ा परिवार द्वारा ध्वजारोहण किया गया। विधिकारक आशीष जैन एंड पार्टी ने गुरुपद महापूजन भी कराया। लोढ़ा परिवार ने शांतिकलश व महाआरती की। विधि-विधान से मंत्रोच्चारण हुआ। राजराजेंद्र जयंतसेन वाटिका की व गुरुदेव की आकर्षक सजावट की गई। लोढ़ा परिवार से पारसमल, सुमतिलाल, सुरेंद्रकुमार, ईश्वरचंद समेत सदस्य...
04:15 AM

उद्यान में रखरखाव नहीं, फव्वारे बंद

उद्यान में रखरखाव नहीं, फव्वारे बंद
पिपलियामंडी | राजीव गांधी उद्यान का उचित रखरखाव नहीं हो रहा। पेड़ सूखने लगे हैं। बच्चों के मनोरंजन के साधन झूले-चकरी भी टूटे पड़े हैं। राजीवजी की प्रतिमा के चारों ओर लगे फव्वारे बंद हैं, जो पानी भरा है उसमें भी काई है। उद्यान में ही गटर के पानी को संग्रहित करने के लिए गड्ढा बना रखा है। दुर्गंध से लोग परेशान हैं। इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
May 22, 06:10 AM

अवैध पशु परिवहन करते एक व्यक्ति गिरफ्तार

पिपलियामंडी | अवैध पशु परिवहन के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से 7 केड़े जब्त किए गए। पुलिस ने बताया रविवार को पिकअप (एमपी 44 0156) काे रोक कर तलाशी ली। पिकअप में 7 केड़े थे। दस्तावेज नहीं होने से आरोपी मुलतानपुरा निवासी रफीक पिता नजीर मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया।
May 22, 06:10 AM

संधारा में युवक कांग्रेस का गठन, पटेल अध्यक्ष

भानपुरा | क्षेत्र के संधारा में युवक कांग्रेस का गठन हुअा। यह विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रकाश पटेल, महासचिव कमल राठौर, भैंसोदा अध्यक्ष मुकेश पाटीदार की मौजूदगी में हुआ। नगर अध्यक्ष दिलीपकुमार राठौर, उपाध्यक्ष बजरंग नागर व मीडिया प्रभारी रवि राठौर को बनाया। कार्यक्रम में विजयकुमार राठौर, पारसकुमार पाटीदार, सीताराम गुप्ता, राकेश बागड़ी, एनएसयूआई नगर अध्यक्ष योगेश सोनी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। शक्तावत बने युवा अध्यक्ष- पिपलियामंडी | अंतरराष्ट्रीय हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
May 21, 04:15 AM

वृद्धजन केंद्र का शुभारंभ कल

पिपलियामंडी | गांधी चौराहा स्थित कुमठ वाचनालय भवन पर 22 मई दोपहर 1 बजे से वृद्धजन सेवा केंद्र का शुभारंभ होगा। सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक जगदीश देवड़ा के आतिथ्य में कार्यक्रम होगा। नप अध्यक्ष राजेंद्र भारद्वाज ने बताया समाचार पत्र-पत्रिकाओं की सुविधा रहेगी, कोई भी व्यक्ति आ सकेगा। संचालन नप करेगी।
May 21, 04:15 AM

वेतन की विसंगति दूर नहीं, पेंशनर आक्रोशित

भास्कर संवाददाता| पिपलियामंडी वेतन विसंगति दूर ना होने से पेंशनरों में आक्रोश है। सेवानिवृत्त पेंशनर महासंघ के सचिव गोवर्धनलाल कनेरिया ने बताया प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की पे-ग्रेड में खासा अंतर है। लंबे समय से सुधार की मांग के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।
May 21, 04:15 AM

कृषि मंडी में उपज बेचने पहुंचे व्यक्ति की मौत

भास्कर संवाददाता | पिपलियामंडी कृषि मंडी में उपज बेचने आए एक व्यक्ति की मौत हो गई। शनिवार सुबह शव हायर सेकंडरी स्कूल के पास स्थित डिवाइडर पर मिला। पुलिस ने बताया शनिवार सुबह 7 बजे हायर सेकंडरी स्कूल के पास स्थित डिवाइडर पर लाश होने की सूचना मिली। उसकी जेब से बैंक पास बुक मिली। पहचान पिल्लौद थाना कानवन जिला धार निवासी रतनलाल पिता लक्ष्मणलाल (55) के रूप में हुई। पूछताछ में पता चला रतनलाल यहां उपज बेचने आया था।
May 21, 04:15 AM

टक्कर से कार सवार महिला घायल

टक्कर से कार सवार महिला घायल
पिपलियामंडी | महू-नीमच रोड पर शुक्रवार शाम ट्रक की टक्कर से कार सवार महिला घायल हो गई। प्राथमिक इलाज के बाद महिला को जिला अस्पताल रैफर किया। शाम 4.45 बजे पिपलियामंडी से बहीपार्श्वनाथ की ओर जा रही कार (आरजे03 सीए0061) को थाने से कुछ ही दूरी पर सामने से आ रहे ट्रक (जीजे01 जेड 1130) ने टक्कर मार दी। घटना में कार सवार बही पार्श्वनाथ निवासी पिंकी पति कारूलाल शर्मा गंभीर घायल हो गई। प्राथमिक इलाज के बाद महिला को जिला अस्पताल रैफर किया।
May 20, 07:25 AM

अफीम किसान 1 को करेंगे प्रदर्शन

पिपलियामंडी | अफीम किसानों की बैठक बही चौपाटी पर हुई। तय हुआ कि 1 जून को किसान सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे। प्राकृतिक आपदा, शीतलहर से 2013-14 में कटे घटिया व कम औसत के पट्टों की बहाली, अफीम की मूल्य वृद्धि और 1990 से 2016 तक कम औसत में निरस्त हुए पट्टों की बहाली के लिए चर्चा हुई। किसान नेता अमृतराम पाटीदार ने कहा मार्फिन मामले में सांसद झूठी वाहवाही लूट रहे हैं। हकीकत यह है कि पहले भी 9 प्रतिशत कम मार्फिन पर किसान लाइसेंस के पात्र नहीं होते थे। जनप्रतिनिधि उदासीन हैं। रामेश्वर आर्य व खूबचंद शर्मा ने कहा...
May 20, 07:25 AM

10 विद्यार्थियों की फीस वहन करेगा कुमठ परिवार

पिपलियामंडी | सरस्वती शिशु मंदिर कक्षा 10वीं बोर्ड में 85 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले 10 विद्यार्थियों की 2 साल की फीस कुमठ परिवार वहन करेगा। संस्था सचिव बसंत शर्मा ने बताया छात्रवृत्ति के तहत विद्यार्थियों की कक्षा 11वीं, 12वीं की फीस अशोक कुमठ परिवार वहन करेगा। इनमें शीतल जैन, गौरव कारपेंटर, रघुनाथ मालवीय, शैजल चंदाना, जिज्ञासा शर्मा, पुष्पराजसिंह व अन्य शामिल हैं।
May 19, 03:30 AM

‘अच्छे व बुरे कर्मों का फल सभी को भोगना पड़ता है’

पिपलियामंडी | अच्छे और बुरे कर्मों का फल सभी को भोगना पड़ता है। देव, गुरु और धर्म के प्रति सच्ची आस्था रखो, अच्छे कर्मों से पुण्य उपार्जन करो तभी जीवन सार्थक होगा। यह विचार अक्षयज्योतिजी ने भक्तांबर स्रोत व नवकार मंत्र जाप पर आयोजित व्याख्यान में कही। उन्होंने कहा जीवन में विनयशील बनो। जहां विनय है वहीं धर्म है। सच्ची श्रद्धा से की गई भक्ति से सबकुछ पा सकते हैं। मनोहर लूणावत के निवास पर आयोजन हुआ। संचालन समिति अध्यक्ष अशोक कुमठ ने किया।
May 18, 05:25 AM

आधार कार्ड बनाने पहुंचे बच्चे, 2 घंटे बाद ताला खुला

भास्कर संवाददाता | पिपलियामंडी बुधवार को आधार कार्ड बनाने के नाम पर बच्चों को परेशानी हुई। महिला व बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से आधार कार्ड बनाने के लिए बच्चों को परिजन के साथ सुबह 8 बजे अग्रवाल मोहल्ला स्थित मांगलिक भवन पर बुलाया था। परिजन बच्चों के साथ पहुंचे तो ताला लगा मिला। 2 घंटे बाद ताला खुला लेकिन बिजली बंद थी। बाद में कांग्रेस नेता अनिल शर्मा पहुंचे और नप सभागार में मामला उठाया और वहीं पर आधार कार्ड की व्यवस्था कराई।
May 18, 05:25 AM

पाइप लाइन फूटी, रोड पर पानी भरा

पिपलियामंडी. पाइप लाइन फूटने से रोड तक पानी बह निकला। मामला बुधवार शाम 6 बजे का है। कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के सामने पेयजल की पाइप लाइन फूट गई। रास्ते में पानी भर गया। रहवासी मनीष धनोतिया ने बताया 20 मिनट तक पानी बहा। नप कर्मचारी पहुंचे व तकनीकी खामी दूर कर वॉल बंद किया।
May 18, 05:25 AM

समाजसेवी जतनबाई सोलंकी का निधन

पिपलियामंडी | समाजसेवी जतनबाई सोलंकी (87) पति मांगीलाल सोलंकी का निधन हो गया। अंतिम यात्रा में विभिन्न वर्गों के लोग शामिल हुए। वैदिक पद्धति से आर्य समाज के बंशीलाल आर्य ने अंतिम संस्कार कराया। मुक्तिधाम पर पुत्र धन्नालाल, श्यामलाल व सुरेश ने मुखाग्नि दी। शोकसभा में नप के पूर्व अध्यक्ष चौथमल गुप्ता, आरएसएस के विष्णुसेन कछावा, नाथूलाल सोलंकी, डॉ. देवीलाल सेठिया ने भी विचार रखे। संचालन श्यामलाल बोराना ने किया। निधन
May 17, 04:25 AM

आवास के नाम पर गरीबों से किया धोखा- जोकचंद

पिपलियामंडी | भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास के नाम पर गरीबों के साथ धोखा किया है। उन्हें घर से बेघर कर अब मकान के लिए दी पहली किस्त की नियमावली का हवाला देकर पुन: वसूलने के लिए नोटिस जारी कर दिए, मामले में आंदोलन करेंगे। कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचंद ने बताया भाजपा ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर इंदिरा आवास योजना में मिलने वाले मकानों की राशि को भी अटकाकर गरीबों के विकास में अडंगा डाल दिया। सरकार नियम में खोट लाने के साथ आए दिन नई नियमावली जारी कर रही। केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार की इस नीति के...
May 16, 05:20 AM

महिला मजदूरों को भी कृषि उपज मंडी में प्रवेश िदलाने के लिए ज्ञापन सौंपा

भास्कर संवाददाता | पिपलियामंडी कृषि उपज मंडी प्रशासन ने महिला मजदूरों का मंडी में प्रवेश बंद कर दिया है। इससे करीब 100 महिला मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या हो गई है। कांग्रेस नेता अनिल शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को महिला मजदूरों ने मल्हारगढ़ नायब तहसीलदार संतोष घाटिया को ज्ञापन सौंपकर निराकरण की मांग की। बताया कि कई वर्षों से महिला मजदूर लहसुन के ढेर साफ करती रही हैं, इस कारण किसान को उपज का अच्छा भाव मिलता रहा है। व्यापारी कचरा उड़ने का बहाना बनाकर मंडी में महिलाओं को काम नहीं करने देना...
May 16, 05:20 AM

खात्याखेड़ी के ब्रिज के नीचे से मिली लाश, हत्या की आशंका

भास्कर संवाददाता | पिपलियामंडी खात्याखेड़ी ब्रिज के नीचे शनिवार रात एक व्यक्ति का शव मिला। उसके सिर पर गंभीर घाव एवं हाथ की नस कटी थी। पुलिस मामले में हत्या की आशंका जता रही है। हसावता निवासी शंकर पिता नाथूराम (40 ) ने शनिवार रात 2 बजे खात्याखेड़ी ब्रिज के नीचे शव होने की सूचना दी।दस्तावेज के आधार पर पहचान ढिकनिया निवासी कन्हैयालाल पिता नंदाजी माली (40) के रूप में हुई। कन्हैयालाल यहां गन्ने बेचने आता था। उसे सिर पर गंभीर चोट व हाथ की नस कटी थी। रविवार को पिपलियामंडी में पैनल ने पीएम किया। इससे पहले...
May 15, 04:20 AM

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम आज

पिपलियामंडी | मदर्स डे पर समर्थ संगिनी अभियान के तहत महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक करने के लिए 14 मई को दोपहर 3 बजे रामेश्वरम् माहेश्वरी मांगलिक भवन अजय टॉकीज के सामने कार्यक्रम रखा है। पिपलिया थाना पुलिस की ओर से इसमें जानकारी दी जाएगी।
May 14, 05:35 AM

एएनएम शकुंतलादेवी का निधन

पिपलियामंडी | प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ एएनएम शकुंतलादेवी पति मांगीलाल राठौर का शुक्रवार को निधन हो गया। कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। शनिवार को महावीरगंज स्थित निवास से अंतिमयात्रा निकली। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर श्रद्धांजलि दी। पुत्र ओमप्रकाश, राजेन्द्र व भतीजे मनोज ने मुखाग्नि दी।
May 14, 05:35 AM

लावारिस बच्ची का वाट्सएप पर फोटो देख पिता थाने पहुंचे

भास्कर संवाददाता | पिपलियामंडी पुलिस को एक बच्ची लावारिस मिली। परिजन का पता चलने पर भेजने से पहले थाने में ही उसका जन्मदिन मनाया। उसे कपड़े, टॉफियां, डॉल, गुब्बारे देकर माला पहनाई। पिता के सुपुर्द किया। बालिका लक्ष्मी (6) है। थाना प्रभारी अनिलसिंह ठाकुर ने बताया शनिवार सुबह 10 बजे डायल-100 पर सूचना मिली कि महू-नीमच हाईवे थाना पिपलिया क्षेत्र के बोतलगंज व पीरगुराड़िया के बीच छोटी बच्ची अकेली घूम रही है। डायल 100 चालक प्रदीपसिंह सिसौदिया उसे थाने लाए। पूछताछ की तो बालिका ने नाम लक्ष्मी पिता प्रकाश...
May 14, 05:35 AM
पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

* किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.