Home »Bihar »Gaya » Princess Of Bhutan Ashi Wangchuck In Bodhgaya Bihar

PRINCESS OF BHUTAN पहुंची बोधिवृक्ष की छांव, देखें उनकी 25 तस्वीरें!

Bhaskar News | Sep 15, 2013, 10:20 AM IST

गया।मंगोलिया, भूटान, रसिया तथा श्रीलंका के ग्यारह सदस्यीय अतिविशिष्ट बौद्ध शिष्टमंडल ने बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध के चरणों में मत्था टेका तथा विश्व शांति की कामना लिए बोधि वृक्ष की छांव में पूजा अर्चना की। इस दल में भूटान की राजकुमारी आसी वांग्चुक, मंगोलिया के संघराजा ज्वारमल जाप, रसिया इम्बुको तथा इंटरनेशनल बुद्धिष्ट कॉन्फेड्रेशन के अध्यक्ष लामा लोगजांज शामिल थे।
शिष्टमंडल के अतिविष्ट सदस्यों को इस मौके पर खादा एवं प्रज्ञा पुस्तिका भेंट की गई। शिष्टमंडल के सदस्यों को गर्भगृह में भगवान बुद्ध की विशेष पूजा-अर्चना भंते चालिंदा ने कराई। इस दल में 39 देशों के 191 सदस्य शामिल थे। शिष्टमंडल की अगवानी बीटीएमसी के सचिव एन दोरजी, सदस्य राधाकृष्ण मिश्र एवं डॉ. अरविन्द कुमार सिंह ने की। शिष्टमंडल के साथ बीटीएमसी के अध्यक्ष सह जिला पदाधिकारी बालामुरूगन डी, एसएसपी निशांत कुमार तिवारी, युवा खेल कला एवं संस्कृति विभाग के पदाधिकारी शामिल थे।
इससे पहले वे पटना में बुद्ध स्मृति संग्रहालय के उद्धाटन के अवसर पर भी पहुंची। इस दौरान संग्रहालय का उद्धाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया।
आगे की स्लाइड्स में देखें सिर्फ तस्वीरें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: princess of Bhutan Ashi Wangchuck in bodhgaya bihar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top