Home »International News »International » Controversial And Strange Fatwas In World

ऐसी है फतवों की माया, मर्दों को ब्रेस्ट मिल्क पिलाकर नौकरी का रास्ता दिखाया

dainikbhaskar.com | Sep 13, 2013, 00:00 AM IST

दो दिन पहले भारत इस्लामी मदरसा दारुल उलूम ने फोटोग्राफी को गैरइस्लामी बताते हुए फतवा जारी किया है। दारुल उलूम देवबंद के वाइस चांसलर मुफ्ती अब्दुल कासिम नोमानी के मुताबिक, फोटोग्राफी गैर-इस्लामी है। उनका कहना है कि मुसलमानों को आई-कार्ड या पासपोर्ट बनवाने को छोड़कर फोटो खिंचवाने की इजाजत नहीं है। उनके मुताबिक, इस्लाम शादी की वीडियो रिकॉर्डिग या फोटोग्राफी की इजाजत नहीं देता कि भावी पीढ़ियां इसे देख सके।
यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह का फतवा जारी किया गया हो। इस्लामिक धर्मगुरूओं द्वारा समय-समय पर फतवे जारी किए जाते रहे हैं। धर्म को मानने वाले कुछ लोग इनका स्वागत करते हैं तो कुछ प्रगतिशील विचारधारा वाले लोग इनका विरोध करते हैं। बीते कुछ सालों में धार्मिक पुस्तकों और धर्मगुरूओं की विचारधारा के आधार पर सैकड़ों फतवे जारी किए जा चुके हैं।
dainikbhaskar.com विभिन्न अंग्रेजी वेबसाइट्स पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर पाठकों को कुछ बेहद अजीबो-गरीब फतवों से रूबरू करवा रहा है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Controversial and Strange Fatwas In World
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top