Home »International News »International » Execution In Syria

सीरिया में बच्चों के सामने सरेआम चार लोगों का सिर कलम, फोटोग्राफर को जान का खतरा

Agency | Sep 14, 2013, 11:41 AM IST

execution in syria

सीरिया में कत्लेआम का सिलसिला लगातार जारी है। एक दिन पहले जारी हुई ह्यूमन राइट्स वॉच में बताया है कि बानिया और अल-बायदा में बीते मइ में सेना और व्रिदोहियों के बीच संघर्ष में 248 नागरिक मारे गए थे। इनमें 37 महिला और बच्चे भी शामिल थे।
ब्रिटेन के अखबार डेली मेल ने सीरिया में हत्या की नई तस्वीरें जारी की हैं। अखबार के मुताबिक, 31 अगस्त को काफरगान कस्बे में चार असद समर्थकों की सरेआम तलवार से काट कर हत्या कर दी। इस नजारे को देखने के लिए वहां बड़ों के लेकर बच्चों की भी भीड़ इकट्ठी हो गई है। सरेआम सिर कलम करने वाले आईएसआईएस ग्रुप से थे। अल-कायदा समर्थित यह संगठन असद शासन का विरोध कर रहा है।
जिस फोटो पत्रकार ने इन तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया है, उसे जान का खतरा महसूस हो रहा है। उसने बताया कि एक व्यक्ति को कस्बे के चौराहे पर लेकर आया गया है। उसकी आंखों पर पट्टियां थीं। मैंने फोटो खींचना शुरू किया। यह दिन की चौथी हत्या थी, जिसें मैं अपने कैमरे से शूट कर रहा था। खुद के ऊपर मेरा नियंत्रण जाने लगा था। फिर भी मैंने खुद को संभाला। इससे पहले में एलेप्पो की तीन अलग-अलग लोकेशन पर तीन फोटो सिर कलम की खींच चुका था। भीड़ बड़ी खुश थी और उत्सव मना रही थी। मैंने सोचा कि अगर इस मामले में दखल दिया तो मुझे यहां से भगा दिया जाएगा। मुझे पता था कि मैं कुछ नहीं बदल सकता था।
फोटो जर्नलिस्ट ने यह बात डरते हुए बताई है। पहचान उजागर न करने की शर्त पर उसने आगे बताया, मैंने सबसे क्रूरतम दृश्य देखा है। इस तरह के अमानवीय कृत्य की कल्पना करना मुश्किल है। पिछले ढाई साल की गृहयुद्ध में यहां इंसानियत का स्तर नीचे गिरा है। लोगों की भावनाएं मर चुकी हैं। मुझे नहीं पता कि मारा गया व्यक्ति कितने साल का था। उसे घुटने बल बैठने को मजबूर किया गया। विद्रोहियों ने भीड़ के सामने उसे अपराध पढ़कर सुनाया। दो विद्रोहियों ने पीड़ित के कान में फुसफुसाया, इस पर उसने जोर से कुछ कहा। लेकिन उसने क्या कहा, मुझे समझ नहीं आया, क्योंकि वे लोग अरबी में बात कर रहे थे।

इंटरनेशनल सेक्शन की अन्य बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक्स पर क्लिक करें...

शाही परिवार का बिगड़ैल राजकुमार, प्राइवेट पार्टी में आपत्तिजनक तस्वीरों से हुआ था बवाल

इन्होंने बिना पैसों के गुजार दिए ज़िंदगी के 16 साल, इस योगी ने 70 साल से नहीं खाया खाना

दुनिया भर की 27 सबसे हैरतअंगेज तस्वीरें, जिन्हें देख आप भी खा जाएंगे धोखा

ये है दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, जो कभी नहीं दिखेगी, देखें तस्वीरें

बाइसेक्शुअल लड़के की खूबसूरती के आगे एक्ट्रेसेस भी फीकी, तस्वीरें हुईं वायरल

ये हैं दुनिया के सबसे सुंदर गांव, ऑस्कर विनिंग मूवीज की हो चुकी हैं यहां शूटिंग

सीरिया में सरेआम काट डाले चार लोगों के सिर, फोटोग्राफर की जान को ख़तरा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: execution in syria
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From International

          Trending Now

          Top