Home »International News »International » Sex Toys Factory In China

अपनों की ज़रूरत खत्म करते हैं ये 'सेक्स खिलौने', चीन का है इसमें बड़ा हाथ

Dainikbhaskar.com | Sep 12, 2013, 00:00 AM IST

तेजी से आधुनिक होते समाज में इंसान की प्राकृतिक ज़रूरतें भी टेक्नोलॉजी से अछूती नहीं रह गई हैं। शारीरिक सुख अब पार्टनर्स तक सीमित नहीं है। इंसान ने इसके भी विकल्प तलाश लिए हैं और ये विकल्प है 'सेक्स टॉयज'। उदारवादी देशों में लोगों के बीच 'सेक्स टॉयज' का चलन तेजी से बढ़ रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वैश्विक स्तर पर 'सेक्स टॉयज' का व्यापार 15 बिलियन डॉलर्स तक पहुंच गया है। इंसानों को काल्पनिक सेक्स सुख पहुंचाने वाले इन खिलौनों के बिजनेस में हर साल 30 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो रही है।

अमेरिका इन काल्पनिक सुख प्रदान करने वाले खिलौनों का सबसे बड़ा उपभोक्ता है। यहां तकरीबन हर बड़े कमर्शियल आउटलेट पर 'सेक्स टॉयज' आसानी से मिल जाते हैं। वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका का मामला कुछ अलग है। भारत में किसी भी तरह के 'सेक्स टॉय' को बेचना आईपीसी की धारा 292 के तहत दण्डनीय है। यहां इन खिलौनों को बेचने पर दो साल की कैद का प्रावधान है। दक्षिण अफ्रीका में भी 'सेक्सुअल ऑफेंसेस एक्ट, 1957' की धारा 18A के तहत अप्राकृतिक सेक्स को बढ़ावा देने वाली किसी भी तरह के उत्पाद को बेचने पर कड़ी पाबंदी है। इनके अलावा भी अधिकतर देशों में इन खिलौनों के इस्तेमाल पर पाबंदी है। हां, ये अलग बात है कि दुनिया भर में चोरी-छुपे इनका इस्तेमाल किया जा रहा है।

'सेक्स टॉयज' के प्रोडक्शन की बात की जाए तो आपको जानकर हैरानी होगी कि वैश्विक बाजार में सप्लाई किए जाने वाले 70 प्रतिशत 'सेक्स टॉयज' का निर्माण चीन में किया जाता है।

NOTE - आगे की स्लाइड्स में देखिए चीन की कुछ 'सेक्स टॉयज' फैक्ट्री के अंदर के दृश्य। तस्वीरों में देखिए कैसे बनाए जाते हैं आभासी सुख देने वाले ये विवादित खिलौने...

ये भी पढ़ें

चर्चित POLITICIANS की इन FUNNY तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया हंगामा

इतिहास की कुछ चुनिंदा तस्वीरें, किसी ने रुलाया तो कुछ ने सोचने पर किया मजबूर

अपनों की ज़रूरत खत्म करते हैं ये 'सेक्स खिलौने', चीन का है इसमें बड़ा हाथ

9/11 अटैक की सबसे SHOCKING तस्वीरें, जिन्होंने दुनिया को झकझोर दिया

पिछले 24 घंटों की बड़ी ख़बरें

यहां वेश्याओं संग मुफ्त सेक्स करते हैं ग्राहक, पूरी दुनिया देखती है LIVE टेलीकास्ट

ये हैं पाकिस्तान की हॉटेस्ट न्यूज़ एंकर्स, जिनसे दर्शकों की नहीं हटती नजरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: sex toys factory in china
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top