Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Gas Companies Making Survey Revealed This Mistake Close Connections Mp

गैस कंपनियां करवा रही सर्वे, सामने आई ये गलती तो बंद हो जाएगा कनेक्शन

bhaskar news | Sep 15, 2013, 00:00 AM IST

बुरहानपुर. आपके पास किसी भी गैस कंपनी का कनेक्शन हो और उसमें नाम-पता गलत लिखाया गया है तो संबंधित गैस एजेंसी जाकर इसे तुरंत चेंज करवा लें। ऐसा नहीं करने पर आपका गैस कनेक्शन बंद हो सकता है। इसको लेकर गैस कंपनियां उपभोक्ताओं के सही नाम और पते की जांच कराने के लिए गुपचुप सर्वे करवा रही हैं।

सर्वे में किसी उपभोक्ता के नाम-पते में अंतर पाया जाता है तो उसका गैस कनेक्शन तत्काल बंद कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में उपभोक्ता गैस एजेंसी जाकर जब तक केवायसी फार्म नहीं भरेंगे तब तक उनका गैस कनेक्शन चालू नहीं होगा। एक ही घर में रहने वाले कई परिवार अब अलग-अलग किचन के आधार पर सब्सिडी वाला सिलेंडर ले सकेंगे।

इसके लिए उपभोक्ताओं को अलग किचन का फिजिकल वेरीफिकेशन करवाना जरूरी होगा। इसी तरह होस्टल में रहने वाले छात्र, जेल, मिड डे मील के लिए भी सालभर में सब्सिडी वाले 9 सिलेंडर लिए जा सकते हैं। इससे ज्यादा सिलेंडर लेने पर उन्हें सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा। बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 1 हजार रुपए में खरीदना होगा।

स्लाइड क्लिक कर देखें पूरी खबर...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Gas companies making survey revealed this mistake close connections mp
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top