Home »Madhya Pradesh »Indore »News » Old Women Caught Theives And Beat

PICS: 85 वर्षीय वृद्धा ने पहले की चोरों की पिटाई फिर बना दिया मुर्गा

भास्कर न्यूज | Jul 22, 2014, 00:06 AM IST

(शिनाख्ती के लिए जब टीचर रहीं पुष्पलता को कंट्रोल रूम बुलाया तो उन्होंने दोनों को पहचान लिया और वहीं मुर्गा बनवा दिया।)
रतलाम.बैंक कॉलोनी में रहने वाली एक वृद्धा ने बीती रात चोर की मोगरी से ऐसी पिटाई की कि घबराकर उसे चप्पल छोड़कर भागना पड़ा। सोमवार को एसपी ने पुलिस कंट्रोल रूम में वृद्धा को सम्मानित किया। वृद्धा ने यहां गिरफ्तार आरोपियों को मुर्गा भी बनवाया। शनिवार देररात बैंक कॉलोनी में 85 वर्षीय पुष्पलता शर्मा के घर रात 1.20 बजे दो युवक चोरी के इरादे से घुसे। दरवाजे की जाली पर आरी चलने की आवाज से उनकी नींद खुल गई। दीवार के पास अंधेरे में दो युवकों को देख उन्होंने बरामदे में रखी पानी की बाल्टी डाल दी। इस पर वे भाग गए।
एक युवक लौटकर आया और दरवाजा खोलकर वृद्धा का हाथ पकड़ लिया। पुष्पलता ने बताया झूमाझटकी में बरामदे में रखी कपड़े धोने की मोगरी उनके हाथ आ गई। इससे उन्होंने चोर की पिटाई शुरू कर दी । इस पर वह चप्पल छोड़कर भाग गया। उन्होंने शोर मचाया तो आस-पड़ोस के लोग जाग गए। सामने रहने वाले मंगल पटवा ने स्टेशन रोड थाने पर सूचना दी। 1.30 बजे गश्ती पुलिस और चीता फोर्स पहुंची। थोड़ी देर बाद एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे और आरआई आनंद घूंघरवाल भी पहुंच गए।
सेवानिवृत्त शिक्षिका हैं पुष्पलता
पुष्पलता मोरवनी के शासकीय मिडिल स्कूल में टीचर थीं। सेवानिवृत्ति के बाद रतलाम में अकेली रह रही हैं। पति रामनारायण शर्मा रेलवे में डीएमई थे। उनका निधन हो चुका है। चार बेटे है। सभी मुंबई में रहते हैं। एक आबकारी विभाग और तीन रेलवे में हैं।
कंट्रोल रूम पर बनवाया मुर्गा
एसपी डॉ. जीके पाठक ने बताया चोरी की कोशिश करने वाले युवक विट्‌ठल उर्फ उट्‌ठल पिता सटवा पाारदी (30) निवासी औरंगाबाद (महाराष्ट्र) एवं रतलाम निवासी एक साथी किशोर को गिरफ्तार किया है। शिनाख्ती के लिए जब टीचर रहीं पुष्पलता को कंट्रोल रूम बुलाया तो उन्होंने दोनों को पहचान लिया और वहीं मुर्गा बनवा दिया। एसपी ने पुष्पलता शर्मा को 5 हजार रुपए नकद, मोबाइल बतौर इनाम दिया।
आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें......
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Old women caught theives and beat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From News

          Trending Now

          Top