Home »Sports »Other Sports »Football » Afghanistan Football Fans Celebrate SAFF Cup Win

भारत से जीता अफगानिस्तान, गोलियों की बौछार कर मनाया जश्न

Dainikbhaskar.com | Sep 13, 2013, 09:34 AM IST

काबुल. अफगानिस्तान के सैफ कप के रूप के पहला अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिताब जीतने का जश्न स्थानीय लोगों ने यहां गोलियों की बौछार करके मनाया। अफगानिस्तान ने काठमांडू में संपन्न सैफ कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के फाइनल में छह बार की विजेता भारतीय टीम को 2-0 से हराने का कमाल किया।
लंबे समय से गृहयुद्ध की विभीषिका से जूझ रहे अफगानी लोगों के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम की सैफ कप की जीत किसी ओलंपिक स्वर्ण से कम नहीं थी। इस जीत ने अफगानिस्तान के सभी पक्षों के लोगों को जश्न मनाने का मौका दे दिया। राष्ट्रीय टीम की इस कामयाबी ने कुछ समय के लिए ही सही, सभी के दिलों को जोड़ दिया।
क्या पठान, क्या ताजिक, क्या हजारा और क्या उजबेक सभी ने टीम की इस कामयाबी को हाथों हाथ लिया। काबुल में युवाओं ने सड़कों पर उतरकर आतिशबाजी की, हवा में गोलियां बरसाईं और राष्ट्रीय झंडा लेकर खूब धमाल मचाया। शहर में एक घंटे तक गोलियां चलती रहीं जिससे सुरक्षा एजेंसियों के भी कान खड़े हो गए। खुफिया एजेंसियों को आखिर एक बयान जारी कर जश्न मना रहे लोगों से गोलीबारी बंद करने की अपील करनी पड़ी।
आगे क्लिक कर तस्वीरों में देखिए, सालों बाद मिली इस जीत का कैसे मना जश्न...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: afghanistan football fans celebrate SAFF cup win
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top