Home »Automobile »Auto News » Longest Limousine Have Helipad In It And Helicopter Lands On The Car

लंबाई-लग्जरी के लिए फेमस लिमोजिन, कार पर लैंड होता है हेलिकॉप्टर

dainikbhaskar.com | Dec 02, 2016, 11:50 AM IST

लिमोजिन दुनिया की सबसे लग्जरी कारों में शुमार है। ये लंबी होती है, इसका इंटीरियर किसी शानदार होटल के रूम से कम नहीं होता। दुनियाभर के कई रईसों की ये शान की सवारी होती है। आप मर्सडीज से लेकर हमर तक की लिमोजिन कार बनवा सकते हैं। साइज में सबसे लंबी लिमोजिन पर बना है हेलीपैड, उतरता है हेलिकॉप्टर...
द अमेरिकन ड्रीम दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन है। इसे अमेरिका के जाने माने कार डिजाइनर जे ओरबर्ग (Jay Ohrberg) ने कस्टमाइज किया है। ये कार करीब 100 मीटर लंबी है और इसमें 26 टायर लगे हुए हैं। इसमें हेलिपैड है। अंदर स्वीमिंग पूल है साथ ही अंदर किंग साइज बेड भी मौजूद है।
क्या है लिमोजिन
आपको बता दें लिमोजिन कोई कार ब्रांड नहीं, बल्कि कारों की क्लास होती है और ये कारें मेड टू ऑर्डर होती हैं... कहने का मतलब सिर्फ ऑर्डर पर बनाई जाती हैं। इसे पूरी तरह से कस्टमर की नीड अनुसार डिजाइन किया जाता है। इसमें कस्टमाइज्ड इंटीरियर होता है जिसे आप अपने हिसाब से बदलवा भी सकते हैं। इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस कार को ब्रांड के हिसाब से नहीं, बल्कि लग्जरी के हिसाब से कस्टमाइज किया जाता है। खासतौर पर कार का पार्टीशन ऐसे किया जाता है कि ड्राइवर और पैसेंजर दोनों एक ही कार में रहने के बाद भी अलग-अलग होते हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें दुनिया की सबसे महंगी लिमोजिन और जानें उनकी कीमत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Longest Limousine have helipad in it and helicopter lands on the car
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Auto News

        Trending Now

        Top