Home »Bihar »Bhagalpur » Police Raids On Liquor Barons

गोशाला में छुपाकर ऱखी थी 50 हजार लीटर देसी शराब, ऐसे चल रहा था अवैध धंधा

bhaskar news | Feb 24, 2017, 04:03 IST

गोशाला में छुपाकर ऱखी थी 50 हजार लीटर देसी शराब, ऐसे चल रहा था अवैध धंधा
फुलवारीशरीफ.शराब कारोबारियों की सूचना देने वाले छात्र चंदन की हत्या के बाद पुलिस फुलवारीशरीफ में चार दिनों से लगातार छापेमारी कर रही है। इसके बाद भी वहां देसी शराब बनाने का धंधा बंद नहीं हुआ है। रोजाना हजारों लीटर देसी शराब नष्ट की जा रही है। गुरुवार को भी पुलिस ने छापेमारी की।
गौशाओं से निकली हजारों लीटर देसी शराब
इस दौरान 50 हजार लीटर देसी शराब नष्ट की गई है। इसी दौरान एक गोशाला में छुपाकर रखी गई शराब मिली। चार दिनों में एक लाख लीटर से अधिक देसी शराब नष्ट की जा चुकी है। ऐसे में गोविंदपुर अब लोगों के बीच आश्चर्य का सबब बनता जा रहा है। लोग अब पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाने लगे हैं कि जब राेज शराब नष्ट की जा रही है तो इतना बड़ा स्टॉक कहां से आ रहा है। बुधवार को डीएम और एसएसपी भी गोविंदपुर पहुंचे थे। चेतावनी भी दी थी कि जिसकी जमीन पर देसी शराब की भट्टी मिलेगी, उस पर सख्त कार्रवाई होगी। इसके बाद भी शराब कारोबारी मान नहीं रहे हैं। शराब के धंधे पर रोक नहीं लगा पाने में विफल फुलवारी के थानेदार अकील अहमद और मुस्तफा कमाल कैसर सस्पेंड भी हो चुके हैं। अब नए थानेदार की टीम छापा मार रही है।
नाद के नीचे भी छुपाई थी शराब
पुलिस की टीम देसी शराब नष्ट कर रही थी। इसी दौरान पुलिस एक गोशाला में पहुंच गई। वहां नाद के नीचे जमीन की खुदाई की गई तो जमीन के भीतर 50-50 लीटर के ड्रम में शराब बरामद हुई। कई जगहों पर खेत को खोदकर भी बड़े-बड़े ड्रमों में शराब छुपाई गई थी। जिसे पुलिस ने बरामद की।
जमीन मालिकों पर होगी कार्रवाई
थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने बताया जहां खुदाई की जा रही है, वहीं देसी शराब मिल रही है। जिनकी जमीनों में शराब निर्माण किया जा रहा है, डीएम ने उन स्थलों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। फुलवारी के सीओ की रिपोर्ट आने के बाद जमीन मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई होगी।
वाट्सएप पर मिली सूचना तो तोड़ी भट्‌ठी
मसौढ़ी | ग्रामीणों ने आबकारी व पुलिस विभाग के वरीय अधिकारियों को वाट्सएेप पर अवैध दारू चुलाए जाने सूचना दी। आबकारी विभाग की टीम ने धनरुआ के नदवां, मसौढ़ी के भदौरा, जिलालबीगहा और हांसाडीह मुसहरी में छापेमारी कर दो अवैध दारू भट्ठियों को ध्वस्त किया। 170 लीटर दारु के साथ आधा दर्जन धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Police raids on liquor barons
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Bhagalpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top