Home »Bihar »Bhagalpur» Students Stopped The Trainers On The Railway Track

स्टूडेंट स्टेशन पर करते रहे हंगामा, रेलवे ट्रैक पर गार्डर रख रोकी दी ट्रेन

BHASKAR NEWWS | Mar 24, 2017, 04:54 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
स्टूडेंट स्टेशन पर करते रहे हंगामा, रेलवे ट्रैक पर गार्डर रख रोकी दी ट्रेन
आरा.पैसेंजर ट्रेन के अनियमित परिचालन से आक्रोशित छात्र गुरूवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर उतर आए। इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर लोहे व सीमेंटेड गार्डर रखकर दो घंटे तक हंगामा किया। इस दौरान पटना-मुगलसराय रेल खंड पर अप व डाउन में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा।
आवागमन अवरुद्ध किए जाने से करीब एक दर्जन महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। डाउन में लंबी दूरी की कई ट्रेनें आरा से बक्सर के बीच जहां-तहां रेलवे स्टेशनों पर खड़ी रहीं। हंगामा कर रहे छात्र 63233 अप पटना-मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन को नियमित समय से चलाए जाने की मांग कर रहे थे। बाद में आरपीएफ के आरा सर्किल अफसरों के प्रयास से आक्रोश शांत हो सका। बाद में जवानों व रेलकर्मियों की मदद से रेलवे ट्रैक पर रखे गए गार्डर को हटाया गया। इन हालातों के चलते दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रोज की तरह काफी संख्या में छात्र कोचिंग व कॉलेज जाने के लिए कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। इस दौरान अप में रोज की तरह 63233 अप पटना-मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन के विलंब से आने को लेकर छात्रों ने सुबह 7:30 बजे के बाद से ही संबंधित ट्रेन को रोकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान स्टेशन पर रखे लोहे व सीमेंटेड के गार्डरों को उठाकर रेलवे ट्रैक पर रख दिया। हंगामा कर रहे छात्रा पैसेंजर को नियमित चलाने की मांग कर रहे थे। छात्रों का कहना था कि ट्रेन के विलंब परिचालन से उन्हें समय से कोचिंग व कॉलेज में पढ़ाई करने जाने में काफी असुविधा होती है। यह सिलसिला सुबह 9:30 बजे तक चलता रहा।
पुलिस बल को आते देख भाग खड़े हुए छात्र
कोईलवर। कुल्हड़िया आउटर सिग्नल पर ट्रेन के पहुंचने से पहले ही करीब पांच सौ की संख्या में उपस्थित छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर रख स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय के समीप हो हंगामा करने लगे। हंगामा कर रहे लोगो का कहना था कि लगातार बीस दिनों से ट्रेन की लेट लतिफी के कारण कोंचिंग में पढ़ाई बाधित हो रहा है। जिससे तंग आकर दानापुर-मुगलसराय रेल खंड पर परिचालन ठप कर दिया। रेलवे सूत्रों की मानें तो सदिसोपुर में उक्त ट्रेन को एक घंटे तक रोके रखा गया था। जिसे लेकर कुल्हड़िया में भी छात्र उग्र हो गये। कुल्हड़िया स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक हो हंगामे को लेकर अफरा तफरी मची रही। स्टेशन परिसर में छात्रों द्वारा हो हंगामा देख कुल्हड़िया स्टेशन प्रबंधक शरद कुमार ने आरपीएफ व जीआरपी के साथ साथ स्थानीय कोईलवर व चांदी पुलिस को सूचना दी। भारी संख्या में पुलिस के पहुंचते ही हंगामा कर रहे छात्र भाग निकले।
कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन पर हंगामे के दौरान लगी भीड़ और ट्रैक पर गार्डर रखते आक्रोशित छात्र।
- 7:30 बजे सुबह के बाद से ही संबंधित ट्रेन को रोक कर हंगामा शुरू कर दिया।
- 9:30 सुबह बजे तक चलता रहा हंगामा
बॉम्बे जनता से लेकर पूर्वा तक खड़ी रहीं स्टेशनों पर
कुल्हड़िया में रेलवे ट्रैक जाम किये जाने से डाउन में सर्वाधिक ट्रेनें प्रभावित हुयी। 3202 डाउन बॉम्बे जनता एक्सप्रेस कुल्हड़िया स्टेशन, 2488 डाउन जोगबनी एक्सप्रेस आरा स्टेशन, 5631 डाउन बीकानेर एक्सप्रेस कारीसाथ, 3658 डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस कारीसाथ स्टेशन, 2304 डाउन पूर्वा एक्सप्रेस बिहिया स्टेशन, 63233 अप पटना-मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन कुल्हड़िया स्टेशन व 63227अप ईएमयू पैसेंजर ट्रेन बिहिटा स्टेशन के पास खड़ी रही। स्टेशन के आउटर सिग्नल पर अप लाइन में 63233 पटना-वाराणसी व डाउन लाइन पर 13202 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 15631 गुवाहाटी एक्सप्रेस खड़ी रही।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: Students stopped the trainers on the railway track
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Bhagalpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top