Home »Bihar »Patna» Sit Arrests Accused Of Ssc Paper Leak Anand Barar From Delhi

बीएसएससी का इवैल्युएटर बरार दिल्ली में गिरफ्तार, खुल सकते हैं कई बड़े राज

bhaskar news | Mar 21, 2017, 05:13 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
बीएसएससी का इवैल्युएटर बरार दिल्ली में गिरफ्तार, खुल सकते हैं कई बड़े राज
पटना.बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले में आरोपी और बीएसएससी के इवैल्युएटर अनंत प्रीत सिंह बरार (आनंद बरार) को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसआईटी ने सोमवार को आनंद को दिल्ली में एम्स के पास एक निजी नर्सिंग होम से गिरफ्तार किया।

बरार बीएसएससी की परीक्षाओं का ओएमआर सीट भी छापता था। उसे लेकर एसआईटी सोमवार रात पटना पहुंची। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसआईटी प्रमुख मनु महाराज ने बरार की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उससे पूछताछ के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे की संभावना है।
बरार मूल रूप से पंजाबका रहने वाला है और गुड़गांव में परिवार के सदस्यों के साथ रहता है। आनंद की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी हरियाणा, दिल्ली, कोलकाता सहित कई शहरों में लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी बीच एसआईटी को उसके दिल्ली में होने की पुख्ता जानकारी मिली।
कॉल डिटेल से फंसा बरार
बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले में बरार का नाम पहली बार तब सामने आया जब एसआईटी सुधीर और परमेश्वर के मोबाइल के कॉल डिटेल को खंगालना शुरू की। कॉल डिटेल में पाया गया कि बरार दोनों से देर तक बात करता है। शक होने के बाद बरार के फोन नंबर का भी कॉल डिटेल निकाला गया।
कई सफेदपोश से बरार के रिश्ते
जांच में साबित हो चुका है बरार के संबंध सूबे के कई सफेदपोश और सचिव स्तर के अधिकारियों से है। उसे अक्सर सचिवालय में भी देखा जाता था। पूर्व अध्यक्ष सुधीर कुमार, पूर्व सचिव परमेश्वर राम के कॉल डिटेल से यह साबित हो चुका है कि आनंद के दोनों से बहुत ही बेहतर संबंध थे। तीनों के बीच अक्सर बातचीत होती थी। कॉल डिटेल से पता चला कि बिहार ही नहीं झारखंड व यूपी की भी ब्यूरोक्रेसी पर उसकी पकड़ अच्छी है।
इस साल खाली रह जाएंगी राज्य के 6 मेडिकल कॉलेजों की 440 सीटें!
बीएसएससी प्रश्न-पत्र लीक के कारण राज्य के मेडिकल कॉलेजों की 440 सीटें इस साल खाली रह सकती हैं। क्योंकि बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद में परीक्षा नियंत्रक का पद खाली है और इसके कारण नीट पीजी में सफल छात्रों के एडमिशन के लिए काउंसिलिंग शुरू नहीं हो पा रही है। इस पद पर बिहार एसएससी के अध्यक्ष सुधीर कुमार ही तैनात थे। गिरफ्तारी के बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: sit arrests accused of ssc paper leak anand barar from delhi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top