Home »Bihar »Patna » Truck Driver Burn Alive After Loot

चावल लदा ट्रक लूट गाड़ी समेत ड्राइवर को जिंदा जलाया, ऐसी हालत में मिली लाश

Bhaskar News | Mar 21, 2017, 05:13 IST

चावल लदा ट्रक लूट गाड़ी समेत ड्राइवर को जिंदा जलाया, ऐसी हालत में मिली लाश
मोतीपुर (बिहार).यहां हाईवे पर अपराधियों ने चावल लदे ट्रक को लूट कर सोमवार तड़के ट्रक में ही ड्राइवर को जिंदा जला दिया। उत्तर बिहार में इस तरह की पहली घटना होने से पुलिस सकते में है। घटना मुजफ्फरपुर-मोतिहारी बॉर्डर स्थित मोतीपुर थाना के बरजी चौक (ईस्ट-वेस्ट कोरिडोर) की है। स्थानीय दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड कर्मियों के सहयोग से ट्रक में लगी आग पर काबू पाया।
घटना के बाद पहुंची फॉरेंसिक टीम ने शव के अवशेष का नमूना संग्रह कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
जले हुए ट्रक के नंबर से जहानाबाद डीटीओ कार्यालय से संपर्क करने पर ट्रक मालिक की पहचान हो सकी। ट्रक मालिक से बात करने के बाद ट्रांसपोर्टर से हुई बातचीत के बाद बताया गया कि मसौढ़ी से बेतिया चावल भेजा जा रहा था। रविवार की शाम तीन बजे लालगंज के आसपास ड्राइवर से अंतिम बार ट्रांसपोर्टर की बात हुई थी। रात में जब ड्राइवर के मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश हुई तो मोबाइल बंद मिला। लालगंज से मोतीपुर बरजी (घटनास्थल) पहुंचने में तकरीबन दो घंटे का समय लगता है, जबकि 10 घंटे बाद ट्रक को बरजी में ड्राइवर समेत जलते हुए देखा गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अलस्सुबह गाड़ी जल रही थी। गाड़ी का नंबर बीआर 25 जी-2990 है।
शाम में तीन बजे डाॅ. सुनील कुमार के नेतृत्व में फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। शव के अवशेष व कुछ अन्य साक्ष्य को टीम ने जब्त किया। पुलिस को आशंका है कि चावल लदे ट्रक को शाम के करीब अपराधियों ने लूट लिया। चावल किसी अन्य स्थान पर खाली करने के बाद ट्रक को मोतीपुर बरजी में लाकर ड्राइवर समेत जिंदा जला दिया गया होगा। फॉरेंसिक जांच में जला हुआ शव एक ही व्यक्ति का बताया गया है। ट्रांसपोर्टर का भी कहना है कि चावल लोड होने के समय ट्रक पर ड्राइवर ही मौजूद था। पुलिस को आशंका है कि खलासी भी ट्रक पर रहा होगा। अकेले ड्राइवर चावल लदे ट्रक को मसौढ़ी से बेतिया तक नहीं ले जा सकता। ऐसी स्थिति में खलासी की हत्या कर लाश कहीं फेंक दी गई होगी अथवा घटना में खलासी की संलिप्तता भी हो सकती है। मोतीपुर थाना अध्यक्ष अनिल यादव मामले की जांच कर रहे हैं।
हाईवे पेट्रोलिंग को ले गंभीर नहीं है पुलिस
हाईवे पर लगातार ट्रक, स्कॉर्पियो की लूट की घटनाओं के बाद भी पुलिस गंभीरता नहीं दिखा रही है। दो माह पहले पुलिस लाइन से भी हाईवे पेट्रोलिंग की शुरुआत की गई थी। मोतीपुर थाना अध्यक्ष अनिल यादव का कहना है कि हाईवे पर रात में पेट्रोलिंग हो रही थी। किसी अन्य स्थान पर ट्रक को लूट कर तड़के आग लगा दी गई। सूचना मिलने के साथ ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।
^पुलिस गंभीरता से पूरे मामले की जांच कर रही है। ट्रक के केबिन में एक व्यक्ति का जला हुआ अवशेष मिला है। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया था। बहुत जल्द स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। - अजय कुमार, वरीय डीएसपी पश्चिमी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: truck driver burn alive after loot
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top