Home »Bihar »Patna» Behind The Bars But Move Allaround In World

PICS: जेल में बंद हैं ये दबंग, फिर भी कर रहे देश-दुनिया की सैर, जानें कैसे!

अजय कुमार | Jan 18, 2013, 00:01 IST

  • पटना। बिहार के पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद की हत्या के आरोप में मुन्ना शुक्ला आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं तो माकपा विधायक अजित सरकार की हत्या के आरोप में पप्पू यादव। दोनों जेल में बंद होने के बावजूद देश की कौन कहे दुनिया की सैर कर रहे हैं। बात थोड़ी अटपटी जरूर है पर है सच।
    आगे की स्लाइड्स में जानें कैसे ये दोनों नेता जेल में बंद होने के बावजूद पूरी दुनिया का कर रहे हैं भ्रमण...
  • आप सोच रहे होंगे कि कैसे ये संभव है कि जेल में बंद कोई इंसान दुनिया की सैर कर सकता है। दरअसल, संचार क्रांति ने इन बाहुबली राजनीतिज्ञों को भी अपने रंग में रंग लिया है। ये भले जेल में हों पर वे अपनी बात लोगों तक आसानी से पहुंचा रहे हैं। पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन तो एक ब्लॉग पर सम-सामयिक टिप्पणी लिखते रहे हैं। चाहे भ्रष्टाचार की बात हो या दिल्ली गैंग रेप की उन्होंने लिखा: रिश्तों की आड़ में कैसे रूकेगा बलात्कार? यादव का अपना वेबसाइट भी है। पप्पू यादव राजेश रंजन डॉट कॉम के नाम से। बताया जाता है कि वर्चुअल मीडिया में पप्पू यादव को टिप्पणीकार के तौर पर पहचान मिली है।
  • राज्य के पूर्व मंत्री बृज बिहारी प्रसाद और गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में सजा पाने वाले पूर्व विधायक विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला ने भी अपना वेबसाइट लांच किया है। वह फेसबुक पर भी हैं और उनके करीब 5000 फ्रेंड्स हैं। शुक्ला का नाम तब सुर्खियों में आया था जब जदयू की अधिकार रैली के दौरान उनके एक शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर से सात करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा था। उसी वक्त उन्होंने कोर्ट में पेशी के दौरान जदयू की अधिकार रैली में शामिल होने के लिए परचा भी बांटा था।
  • शुक्ला के वेबसाइट पर बुद्ध के दर्शन तो होंगे ही क्रांति के उद्घोष 'इंकलाब-जिंदाबाद' कैच लाइन भी मिलेगा। इस साइट के बैकग्राउंड में वैशाली का बौद्ध स्तूप है। शुक्ला के विचार भी इस पर डाले गये हैं। उन्होंने कहा है: मैं यह नहीं देखता कि हमने क्या किया बल्कि मैं यह देखता हूं कि अभी क्या किया जाना बाकी है। साइट के फोटो गैलरी में गांधी में जदयू की अधिकार रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर तो है ही उनके खुद कंबल वगैरह बांटने की भी तस्वीर है। शुक्ला की पत्नी अनु शुक्ला वैशाली के लालगंज से जदयू की विधायक हैं जबकि पप्पू यादव की पत्नी रंजिता रंजन कांग्रेस की नेता हैं। वह सांसद भी रह चुकी हैं। जहां तक राजनीतिक दलों का सवाल है, भाजपा से लेकर राजद तक के पास वेबसाइट हैं और उस पर इन पार्टियों की विभिन्न मसलों पर लाइन भी अपलोड है।
  • वैसे मुन्ना शुक्ला पर जेल में हसीनाओं की महफिल जमाने का भी आरोप लग चुका है। जेल के अंदर उनके द्वारा किए गए मस्ती की तस्वीरें भी मीडिया में आई थी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Behind the bars But move allaround in world
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top