Home »Bihar »Patna» Bihar Bandh News

बिहार में बंद का व्यापक असर, लटके रहे ताले

भास्कर टीम | Feb 20, 2013, 13:31 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
बिहार में बंद का व्यापक असर, लटके रहे ताले
पटना। केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ दो दिनों के भारत बंद के पहले दिन बिहार के विभिन्न हिस्सों में व्यापक असर पड़ा। सड़क, रेल और व्यापारिक प्रतिष्ठान तो बंद रहे ही सड़कों पर आम राहगीरों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। बैंक, बीएसएनएल सहित अन्य केंद्र सरकार के दफ्तरों पर ताले लटके रहे। इस बंद से करोड़ों के कारोबार पर असर पड़ा।
भारत बंद के तहत आज विभिन्न ट्रेड यूनियनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये। पटना सहित नालंदा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, छपरा, भागलपुर, आरा, बक्सर, मधुबनी, सासाराम आदि जगहों पर बंद समर्थकों के चलते ट्रेन सेवाओं पर असर पड़ा। ट्रेने जहां तहां खड़ी रहीं। वही हाल सड़कों का रहा। बंद समर्थकों के सड़क पर उतर आने के चलते निजी वाहन अत्यंत कम संख्या में चले। पटना की लाइफ लाइन ऑटो भी नहीं के बराबर चले। इससे आम यात्रियों को पैदल ही एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए हलकान होते रहे।
केंद्र सरकार के दफ्तरों के मेन गेट पर बंद समर्थकों का पूरे दिन जमावड़ा बना रहा। वहां काम पूरी तरह ठप रहा। एक भी अधिकारी या कर्मचारी कार्यालय के अंदर नहीं जा सके। बंद समर्थक केंद्र की आर्थिकनीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर भी बंद समर्थकों ने कब्जा जमा रखा था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Bihar Bandh news
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top