Home »Bihar »Patna » Landmine Blast In Bihar Seven Police Man Dead

बिहार के गया में विस्फोट, पुलिस के सात जवानों की मौत

Dainikbhaskar.com | Feb 22, 2013, 13:40 IST

बिहार के गया में विस्फोट, पुलिस के सात जवानों की मौत
पटना।माओवादी हिंसा से ग्रस्त बिहार के गया जिले में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में सात पुलिस वाले और एक आम आदमी की मौत हो गयी। पुलिसवालों में एक दारोगा और एक एसपीओ इस घटना में मारे गये। यह घटना गया हेडक्वार्टर से करीब 70 किलोमीटर दूर जंगली इलाके में हुई। इस बीच, पटना में पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने विस्फोट में सात जवानों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए माओवादियों की धर-पकड़ के लिए बिहार-झारखंड सीमा पर सर्च अभियान चलाने की बात कहीं।
यह घटना तब घटी जब एक जीप पर सवार होकर सात पुलिसकर्मी बांके बाजार ब्लॉक जा रहे थे।जानकारी के अनुसार ब्लॉक ऑफिस में आंगनबाड़ी सेविकाओं के चयन की प्रक्रिया चलनी थी। पुलिस वाले वहीं जा रहे थे। पुलिस जीप जैसे ही रौशनगंज पुलिस थाना एरिया से गुजर रही थी, एक पुल के पास विस्फोट हो गया। पुलिस के मुताबिक विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि जीप के परखच्चे उड़ गये। कई मीटर जीप हवा में लहरायी और देखते-देखते बिखर गयी। घटना दोपहर बारह बजे के आसपास की है।
माओवादियों ने बम विस्फोट को अंजाम देने के बाद नारेबाजी की और भाग गये। पुलिसवालों के अलावा जिस एक आदमी की पहचान की गयी है, वह स्थानीय सरपंच का रिश्तेदार बताया जाता है।
अभी हाल ही में बिहार विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के गया के इमामगंज दौरे के क्रम में पुलिस ने सड़क के नीचे बिछाए गये सात केन बम बरामद होने से सनसनी फैल गयी थी। पुलिस का कहना था कि केन बम काफी पहले लगाये गये लगते हैं। चौधरी का विधानसभा क्षेत्र इमामगंज है। दो दिनों पहले ही विधानसभा में विधायक सुरेंद्र सिन्हा ने गया में माओवादी गतिविधियों के मद्देनजर प्रशासनिक लिहाज से एक नया जिला बनाने की मांग की थी। गया में 11 ब्लॉक हैं। उनका कहना था कि जब चार-पांच ब्लॉक पर एक जिला बन सकता है तो गया को क्यों नहीं बांटा जा सकता?

22 फरवरी की अन्य महत्वपूर्ण:

सलमान खान बनेंगे बॉलीवुड के पहले 'कुंवारे बाप'!
नितिन गडकरी के कार में मिली जिसकी लाश, नहीं बंद हो सकती उसकी जांच

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Landmine blast in bihar seven police man dead
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top