Home »Bihar »Patna» Rare And Unique Photos Of Miss Universe Participant Shilpa Singh

MISS यूनिवर्स में जलवा बिखेर चुकी देसी छोरी के निजी जिंदगी की अनदेखी तस्वीरें!

Dainikbhaskar.com | Jan 06, 2013, 00:01 IST

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    पटना। शिल्पा सिंह अब किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। बिहार के समस्तीपुर जिले में जन्मी शिल्पा ने लॉस वेगास में आयोजित हुई प्रतियोगिता मिस यूनिवर्स 2012 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। भले ही वह इस खिताब को जीत नहीं पाईं, लेकिन उनके हौसले काफी बुलंद रहे। पेशे से शिल्पा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।


    आगे की तस्वीरों में जानिए कैसे एक टॉम ब्वॉय लुक वाली लड़की शिल्पा बन गई थी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत की प्रतिभागी। इसके अलावा शिल्पा की अनदेखी तस्वीरें और जानें उनसे जुड़ी कुछ बेहद दिलचस्प बातें...

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    शिल्पा सिंह एक डांसर और रनवे मॉडल भी रही हैं। शिल्पा ने भारत के कई शहरों में अपने शो करने के साथ-साथ 8 अन्य देशों में अपने कार्यक्रम दे चुकी हैं। शिल्पा हमेशा इस बात की आभारी रहती हैं कि उन्हें इसके जरिए नए लोगों से मिलने और विभिन्न संस्कृतियों के बारे में जानने का अवसर मिला।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh house

    शिल्पा की दादी नब्बे साल से अधिक की हैं। जब गांव के लोगों ने उन्हें शिल्पा के बारे में बताया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्हें बताया गया कि उनकी नतिनी बहुत नाम कर रही है। मुखिया ब्रजेंद्र के अनुसार: दादी ने भी आशीर्वाद दिया है।

    फोटो कैप्शनः शिल्पा का घर, जहां उनका जन्म हुआ।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    गांव के लोग अब तक समझते थे कि डॉक्टर-इंजीनियर बन जाना ही बहुत बड़ी बात है। पर शिल्पा ने इस धारणा को बदल दिया। गांव की लड़किया पढ़ने के साथ-साथ शिल्पा दीदी की तरह इंटेलिजेंट भी बनना चाहती हैं। मुखिया कहते हैं: शिल्पा हम सबके लिए प्रेरणा बन गयी है। सिर्फ हमारे गांव के लिए ही नहीं, दूसरे गांवों और पूरे बिहार के लिए भी।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    लास वेगास में होने वाले कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए पूरी तैयारी विष्णुपुर डिहा गांव में की गयी थी। प्रोजेक्टर का इंतजाम भी किया गया था। यह प्रोजेक्टर मुखिया के दरवाजे पर लगा था। तब, उन्होंने बताया: हमारे दरवाजे में एक साथ डेढ़-दो हजार लोग बैठ सकते हैं।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    बहन की मेहनत का नतीजा

    शिल्पा के भाई सलभ कुमार पुणे में एक कंपनी में अधिकारी हैं। उन्होंने दैनिक भास्कर डॉट कॉम से कहा: मेरी बहन पढ़ने में काफी स्ट्रांग थी। पढ़ाई के अलावा दूसरी एक्टीविटी में शामिल होने पर पैरेंट की कोई मनाही नहीं थी, बल्कि वे हमेशा हम सब को प्रोत्साहित करते रहे। हमलोग आज जहां भी पहुंचे, वह माता-पिता की देन है।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    शिल्पा "I Am She-Miss Universe 2012" की फर्स्ट रनर अप थीं, लेकिन इसकी विजेता की उम्र ज्यादा होने की वजह से बाद में उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया। विजेता बनने के साथ ही मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में शिल्पा को मौका मिल गया।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    शिल्पा फैशन डिजायनर नीता लूला के बनाए परिधानों में ब्लेंडर्स प्राइड फैशन शो में भी कैटवॉक कर चुकी हैं। शिल्पा ने बी टेक की पढ़ाई मुंबई के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से की है।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    शिल्पा कहती हैं कि वह किसी भी सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के बारे में निश्चित नहीं थी। एक दिन वह "I Am She-Miss Universe 2012" के लिए अखबार में एक विज्ञापन देखा था और उसमें हिस्सा ले लिया।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    शिल्पा की मानें तो वे बचपन से ही टॉमब्वॉय लुक में रहा करती थीं। उन्हें मेकअप करना तक नहीं आता था। शिल्पा कहती हैं, जब मैंने अपने दोस्तों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने की बात कही तो उन्होंने मेरा खूब मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि वह 'SHE' प्रतियोगिता है न कि 'HE'।

  • Miss Universe 2012 Shilpa singh

    समस्तीपुर में जन्मी शिल्पा की स्कूलिंग मुजफ्फरपुर, रांची, जमशेदपुर और मुंबई में हुई। हाल-फिलहाल उनका परिवार मुंबई में सेटल है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Rare and Unique photos of Miss Universe participant Shilpa singh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top