Home »Bihar »Patna» ABVP Candidate Ashish Sinha Became PUSU President

पीयू छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी और एआइएसएफ का दबदबा

विशेष संवाददाता | Dec 12, 2012, 07:56 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

पटना। पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आशीष सिन्हा अध्यक्ष और एआइएसएफ की अंशु कुमारी महासचिव चुनी गयीं। एसआइएसएफ के ही अंशुमान उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। इस चुनाव में आइसा की दिव्या गौतम और एबीवीपी के आशीष सिन्हा के बीच अध्यक्ष पद पर कांटे की टक्कर थी।

पटना यूनिवर्सिटी में करीब 28 साल के बाद हो रहे छात्र संघ के चुनाव में सेंट्रल पैैनल की पांच सीटों में से तीन पर एआइएसएफ के तीन उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर लाल झंडे का दमखम दिखाया। छात्र संघ का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच 11 दिसंबर को हुआ और देर रात परिणाम घोषित कर दिये गये।


अध्यक्ष घोषित हुए आशीष सिन्हा को करीब 1900 सौ वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आइसा की दिव्या गौतम को 1728 वोट ही मिल सके। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी और एआइएसएफ के बीच जोरदार उठापटक होती रही। एआइएसएफ के अंशुमान को 1463 मत मिले जबकि एबीवीपी के अभिषेक को 1384 मत।

जदयू, राजद और लोजपा से जुड़े छात्र नेताओं को कोई खास सफलता नहीं मिली। सचिव के पद पर छात्र जदयू की अनुप्रिया निर्वाचित घोषित की गयीं। देर रात परिणाम आने के बाद विजयी उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने ठंड को मात देते हुए उत्साह में नारेबाजी की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: ABVP candidate Ashish sinha became PUSU president
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top