Home »Bihar »Bhojpuri Cinema» Allu Arjun Is Stylish Super Star Of Indian Cinema In Telugu

देखें इस Stylish Star के निजी जिंदगी के खास PICS, जानें उनसे जुड़ी बातें!

Dainikbhaskar.com | Jan 19, 2013, 00:01 IST

  • साउथ इंडस्ट्री के सबसे स्टाइलिश स्टार में शुमार है इनका नाम। सुपरस्टार चिरंजीवी और पवन कल्याण के परिवार से भी जुड़ा है इनका नाम। आपने इनकी फिल्में तो खूब देखी होंगी। इनकी फिल्में हिंदी में डब होती हैं और धमाल भी मचाती हैं। जनाब इनका नाम है अल्लू अर्जुन। साउथ में लड़कियां इन पर इस कदर फिदा हैं कि पूछिए मत। साल 2011 में इन्होंने अपने जीवनसाथी के रूप में स्नेहा रेड्डी को चुना।
    अल्लू अर्जुन ने अपने करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म 'गंगोत्री' से किया। यह फिल्म काफी सफल रही। इसके बाद मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की तरह इस सुपर स्टाइलिश स्टार ने हर साल एक-एक फिल्में की और वे सभी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में सफल रहीं।
    आगे की स्लाइड्स में देखें अर्जुन के बचपन की तस्वीरें, साथ ही जानें उनसे जुड़ी बेहद खास बातें, वो बातें जो शायद आपने इस स्टाइलिश स्टार के बारे में नहीं सुनी होंगी...
  • यूं तो अर्जुन ने बतौर हीरो करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म 'गंगोत्री' से की थी, लेकिन उनकी पहली फिल्म 'डैडी' थी, जिसमें उन्होंने गेस्ट एपिरिएंस रोल किया था। यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी, जिसमें सुपरस्टार चिरंजीवी प्रमुख भूमिका में थे।
  • अपने वेबसाइट पर अर्जुन कहते हैं कि मैं फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले ग्राफीक डिजाइनर बनना चाहता था, लेकिन बाद में मेरा मुड चेंज हो गया। फिल्मों में बढ़ते रूझान की वजह से अर्जुन मुंबई आ गए और एक्टिंग सीखने के लिए किशोर नमित कपूर का इंस्टीट्यूट ज्वाइन कर लिया।
  • अर्जुन के दादा जी अल्लू रामलिंगा गारू तेलुगु सिनेमा के बहुचर्चित अभिनेता थे। उन्होंने लगभग 50 सालों तक तेलुगु सिनेमा में काम किया।
  • अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1982 को विजया हॉस्पीटल चेन्नई में हुआ था। उनके पिता फिल्म निर्माता अल्लू अरविंद, मां निर्मला तथा चाचा चिरंजीवी और पवन कल्याण हैं। अर्जुन के घर का नाम बन्नी है। अर्जुन के पिता बतौर निर्माता गजनी (तेलुगु) और कलकत्ता मेल (हिंदी) जैसी फिल्में बना चुके हैं।
  • फिल्मी घराने से ताल्लुक रखने के कारण अक्सर अर्जुन की पहचान चिरंजीवी के भतीजे, तो अल्लू रामालिंगम के पोते के रूप में की जाती रही। लेकिन अपने अभिनय क्षमता और स्टाइल से अर्जुन ने अपनी पहचान खुद बना ली। अर्जुन के प्रशंसक अब उन्हें स्टाइलिश स्टार के रूप में ही जानते हैं।
  • अर्जुन जब पांचवी क्लास में पढ़ते थे तभी से डांस क्लास जाने लगे, वहीं छठी क्लास में जाने के साथ मार्शल आर्ट क्लास ज्वाइन कर लिया।
  • इन्हें ऐसी फिल्मों के लिए जाना जाता है जिनका उद्देश्य पारिवारिक दर्शक होते हैं। अल्लू अर्जुन ने अपने अभिनय के लिए प्रमुख रूप से 'फिल्मफेयर' और 'नंदी' पुरस्कार भी जीता है।
  • अल्लू अर्जुन ने के.राघवेंद्र राव के 'गंगोत्री' (2003) से अपने अभिनय करियर की शुरूआत की और फिर 2004 में रोमांस फिल्म 'आर्या' के मुख्य किरदार रहे।
  • उनकी सभी फिल्मों को मलयालम में डब किया गया है जिसके चलते वे मलयालम सिनेमा में काफी लोकप्रिय हो गए हैं, साथ ही उनके कुछ फिल्मों को हिंदी और तमिल में भी डब किया गया है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Allu Arjun is Stylish Super star of Indian Cinema in Telugu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhojpuri Cinema

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top