Home »Bihar »Patna » School Girl Learn Karate Class In Patna Bihar

हुआ कुछ गजब सा, जब इन लड़कियों ने सीखने शुरू किए कराटे!

रोहित | Dec 08, 2012, 11:46 IST

हुआ कुछ गजब सा, जब इन लड़कियों ने सीखने शुरू किए कराटे!

पटना। पटना के इगल अपार्टमेंट के टॉप फ्लोर में करीब 150 लड़कियां रोज शाम जुटती हैं। कराटे का निशुल्क प्रशिक्षण लेने के लिए। इससे ना सिर्फ उनका आत्मबल बढ़ा है, बल्कि 'मैनपुरा' की छवि भी सुधरी है। कभी यह छेडख़ानी और महिला उत्पीडऩ के लिए बदनाम था। अब ये लड़कियां विरोध करने लगी हैं। शरारती तत्व इनके आसपास नहीं फटकते।



यह तब्दीली स्वयंसेवी संगठन 'द रिलीफ' के प्रयास से आई है। संगठन मैनपुरा, आनंदपुरी, बोरिंग कैनाल रोड और एसके पुरी की करीब 150 छात्राओं को कराटे में पारंगत करने में जुटा है। अधिकतर लड़कियां अल्पसंख्यक, दलित, महादलित और पिछड़े वर्ग की हैं।


'द रिलीफ' से जुड़ी जेबा तस्लीम कहती हैं कि मोहल्ले में छेडख़ानी की घटनाएं देखकर लड़कियों को कराटे सिखाने की इच्छा हुई। पति मोहम्मद इरशाद आलम ने उनकी मदद की। पहले पांच लड़कियां कराटे क्लास में आईं। अब हालत यह है कि क्लास को दो शिफ्ट में चलाने पर विचार हो रहा है। वे अब यह अभियान पूरे बिहार में चलाना चाहती हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: school girl learn karate class in patna bihar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top