Home »Bihar »Patna» Stunt Shows In Well Of Death In Sonepur Mela Chhapra Bihar

इस लड़की के असली काम को जानने के बाद हो जाएंगे हैरान, लेकिन...

लक्ष्मीकांत | Dec 10, 2012, 10:13 IST

  • Reshma stunt

    सोनपुर(छपरा)। उसे मौत का डर नहीं। लड़की है तो क्या हुआ, वह किसी से कम नहीं। जी हां 20 वर्षीया रेशमा मौत के कुएं में जब प्रवेश करती है, तो उसे याद नहीं होता कि वह लड़का नहीं। सोनपुर मेले में मौत के कुएं में करतब दिखाने वाली इस लड़की का मानना है कि लड़की वह सब कर सकती है जो कोई पुरुष कर सकता है। जब लड़कों के मुकाबले भ्रूण हत्या और अन्य कारणों से देश के कई क्षेत्रों में लड़कियों की संख्या काफी कम होती जा रही है, यह लड़की प्रेरणा का स्रोत साबित हो रही है।


    आगे की स्लाइड्स में जानिए आखिर किस मजबूरी ने इसे जान जोखिम में डालने को कर दिया मजबूर...

  • Reshma stunt

    पिता का संबल बनने के लिए अपनाया यह पेशा

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली रेशमा छह बहनों में सबसे छोटी है, अन्य बहनों की शादी हो चुकी है। परिवार की जर्जर आर्थिक स्थिति के कारण उसने निर्णय किया कि वह अपने पिता को और परेशान नहीं होने देगी। उसके अनुसार बेटियों की शादी के लिए दहेज जुटाते-जुटाते उसके पिता टूट चुके थे। उसे साइकिल चलाना आता था। एक मित्र की सहायता से उसने मोटरसाइकिल चलानी सीखी और फिर एक सर्कस कंपनी में उसे मौका मिला। आज उसे मौत के कुएं में करतब दिखलाने का मौका मिला है। उसने कहा कि वह दो वर्षो से लोगों का मनोरंजन कर रही है और इसमें उसे आनंद मिलता है। वह अब किसी की मोहताज नहीं। वह अपने पिता का भी ख्याल रखती है। उसने बताया कि लड़कों के साथ काम करने में उसे कोई परेशानी नहीं होती बल्कि उनसे उसे प्रतियोगिता करना अच्छा लगता है।

  • Reshma stunt

    अच्छी लगती हैं साइकिल पर स्कूल जाती लड़किया

    एक सवाल के जवाब में उसने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री साइकिल योजना की वह प्रशंसक है। जब वह लड़कियों को साइकिल पर स्कूल जाते हुए देखती है तो उसे एक सुखद एहसास होता है। हालांकि अपने रुंआसे स्वर में उसने कहा कि उसे अफसोस है कि वह बहुत पढ़ नहीं पायी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: stunt shows in Well of Death in sonepur mela chhapra Bihar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top