Home »Brands »The Big Story» Apple In 2013- Five Predictions

PHOTOS: 2013 में क्या नया करेगा एपल!

dainikbhaskar.com | Dec 19, 2012, 09:58 IST

  • एप्पल के प्रोडक्ट जब तक लांच नहीं हो जाते सस्पेंस ही बने रहते हैं। दुनिया की जानी-मानी टेक वेबसाइट सीनेट ने कयास लगाए हैं 2013 में लांच होने वाले एप्पल के प्रोडक्ट,फीचर्स और नीति के बारे में...

    देखिए तस्वीरें और जानिए इनके बारे में।

  • 1) एप्पल टीवी

    कंपनी नया टीवी प्रोडक्ट पेश कर सकती है। हालांकि, अभी इस बात पर अनिश्चितता बनी है कि वह किस तरह के प्रोडक्ट पर काम कर रही है। कंपनी का अपना सेट-टॉप बॉक्स है, जिसे एप्पल के डिजिटल स्टोर से कनेक्ट कर सकते हैं। हाल ही में कंपनी ने इसमें पाइप्ड वीडियो और अन्य मीडिया कंटेंट को एपल के ऑपरेटिंग सिस्टम और मैक डिवाइस को वाई-फाई से जोड़ने का ऑप्शन दिया है।

  • 2) प्रतिद्वंद्वियों के साथ समझौते


    वर्ष 2012 मुकदमे बाजी में बीता तो आने वाला साल शांति का होगा। एचटीसी व एपल के बीच 10 साल पुराना विवाद इस साल नवंबर में खत्म हुआ। सैमसंग और गूगल के साथ भी एपल ऐसा ही कोई समझौता कर सकती है। पूर्व सीईओ स्टीव जॉब्स ने गूगल के एंड्रायड के खिलाफ ‘थर्मोन्यूक्लियर वॉर’ घोषित कर रखा था। हालांकि, मौजूदा सीईओ का कहना है कि मुकदमेबाजी में उन्हें दिलचस्पी नहीं है।

  • 3 आईरेडियो

    कई सालों से अफवाह है कि एप्पल सब्सक्रिप्शन म्यूजिक सेवा शुरू करना चाहता है। स्पोटिफाई और आरडीआईओ जैसे प्रतिस्पर्धी कम कीमत पर म्यूजिक का बड़ा कलेक्शन ऑन डिमांड दे रहे हैं। इस दौरान एप्पल ने यूजर्स को उनकी पसंद के गाने उपलब्ध कराने के लिए आईट्यून्स में कई फीचर्स जोड़े हैं।

  • 4 मैप्स में सुधार

    एप्पल ने 2012 में मैप्स का सॉफ्टवेयर पेश किया, इसकी खामियों के कारण कंपनी को शर्मिदगी उठानी पड़ी। मैप्स में इतनी गलतियां थी कि एप्पल को इसके लिए एपोलॉजी यानी माफी मांगनी पड़ गई। इसके बाद इंटरनेट की दुनिया में एप्पल की इस एपोलॉजी को मैपोलॉजी कहा जाने लगा। 2013 में एप्पल के मैप्स को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नया स्टाफ ला रही है।

  • 5 सीरी का बढ़ेगा दायरा

    एक साल पुराना सीरी अब उम्रदराज लगने लगा है। कंपनी ने आईओएस ६ ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ वाइस असिस्टेंट को कुछ नई ट्रिक्स दीं। कंपनी थर्ड पार्टी एप्स और सेवाओं का प्रयोग कर इसकी स्पीड बढ़ाएगी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Apple in 2013- Five predictions
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From The Big Story

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top